सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

TRP : ‘सुपर डांसर 2’ की जबरदस्त उछाल

हर सप्ताह की तरह इस बार भी छोटे पर्दे के शोज़ की रिपोर्ट कार्ड लेकर हाज़िर हैं। जहां कुछ शोज़ अपनी बनी-बनाई जगह पर विराजमान हैं, तो वहीं कुछ शोज़ नीचे खिसके हैं, तो कुछ ने अच्छी-खासी छलांग लगाई है। फिर आइए जानते हैं, कौन खिसका है नीचे और किसने लगाई है छलांग। 

सुपर डांसर 2
मुंबई। टेलीविज़न सीरीयल की रैंकिग जारी कर दी गई है। नौवें सप्ताह की रेटिंग के अनुसार ‘कुंडली भाग्य’ अपने स्थान पर बैठा है, लेकिन ‘सुपर डांसर 2’ की रैंकिंग ने चौंका दिया है। जहां बीते सप्ताह यह रियलिटी शो नंबर टॉप टेन की लिस्ट से नदारत था। अबकी बार वो टीआरपी टेबल में तीसरे स्थान पर आ बैठा है। बाकी कुछ शोज़ बीते सप्ताह की ही तरह इस सप्ताह भी टॉप 10 में जमे हैं, लेकिन उनका स्थान परिवर्तन हुआ है। आइए देखते हैं, कौन किस नंबर पर पहुंचा है। 

धीरज धूपर और श्रद्धा आर्या की मुख्य भूमिका वाला सीरीयल ‘कुंडली भाग्य’ नंबर एक पर विराजमान है। जहां धीरज, करण नाम के किरदार को इस धारावाहक में निभा रहे हैं, तो वहीं श्रद्धा, प्रीता बनी हैं। इन दोनों की प्यार और तकरार से भरा यह शो नंबर एक पर बीते काफी सप्ताह से चला आ रहा है। ज़ी टीवी के इस धारावाहिक का निर्माण एकता कपूर कर रही हैं। 

वहीं दूसरे नंबर की कुर्सी पर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ है। असित मोदी के इस धारावाहिक में गोकुलधाम सोसायटी के रहवासी नित नई परेशानियों से जूझते हैं और उससे बड़े ही दिलचस्प अंदाज़ से बाहर आ जाते हैं। कॉमेडी से भरपूर यह धारावाहिक बीते सप्ताह ही भी नंबर दो की कुर्सी पर काबिज़ था। 

टीआरपी टेबल में इस बार नंबर तीन की कुर्सी को डांस रियलिटी शो ‘सुपर डांसर 2’ ने हथिया लिया है। शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, गीता कपूर और अनुराग कपूर इस शो के जज हैं। बीते सप्ताह तक यह धारावाहिक टॉप टेन की लिस्ट से भी बाहर था, लेकिन फिनाले वीक के करीब आते ही, इस शो ने जबरदस्त उछाल मारी है।

बीते सप्ताह नंबर तीन की पोजीशन पर रहने वाला धारावाहिक ‘ये है मोहब्बतें’ अबकी बार यह नंबर चार पर खिसक गया है। रमन और इशिता के प्यार की कहानी बीते सप्ताह नंबर छह की कुर्सी से नंबर तीन पर आया था, लेकिन इस सप्ताह यह एक पायदान फिर खिसक गया है। 

अब जबकि चौथे पायदान पर ‘ये है मोहब्बतें’ आ चुका है, तो बीते सप्ताह नंबर चार पर काबिज अभि-प्रज्ञा के मिलन और बिछोह वाला धारावाहिक ‘कुमकुम भाग्य’ नंबर पांच पर खिसक गया है। एकता कपूर का यह धारावाहिक कभी टीआरपी टेबल में नंबर एक पर काबिज रहा करता था, लेकिन इसके स्पिनऑफ के आने के बाद से कभी ऊपर तो कभी नीचे सरकता ही रहता है। 

ख़ैर, बाकी शोज़ की बात करें, तो नंबर छह पर ‘शक्ति अस्तित्व के अहसास की’, नंबर सात पर ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’, नंबर आठ पर ‘उड़ान’, नंबर नौ पर ‘इश्क़ में मरजावां’ और नंबर दस पर ‘राइज़िंग स्टार 2’ हैं। 

संबंधित ख़बरें