सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

TRP Week 8 : ‘उड़ान’ ने भरी उड़ान, राइज़िंग स्टार भी हुआ राइज़

हर सप्ताह की तरह इस सप्ताह भी टीआरपी रेटिंग आ चुकी है। नंबर एक की पोज़िशन पर तो कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला। लेकिन टॉप फाइव में उलट-फेर तो हुए हैं। इस सप्ताह रियलिटी शो ने टॉप फाइव में जगह बनाई है, तो फिर फिक्शन शो ने भी छलांग लगाई है। 

उड़ान टॉप फाइव में
मुंबई। इस हफ्ते भी बार्क की टीआरपी रिपोर्ट आ गई है। उलट-फेर वाले टॉप फाइव लिस्ट लेकर हम हाज़िर हैं।
इस सप्ताह भी ज़ी टीवी के शो ‘कुंडली भाग्या’ ने नंबर एक की कुर्सी हथिया रखी है। यह शो बीते काफी समय से नंबर एक की कुर्सी पर ही कब्जा जमाये बैठा है। करण और प्रीता का रिश्ता दर्शकों को इतना पसंद आ रहा है कि लगातार नंबर एक की कुर्सी पर यह शो काबिज है। इन दोनों की नोक-झोंक की वजह से शो को अच्छे खासे रेटिंग्स मिल रहे हैं। 

वहीं नंबर दो की कुर्सी फिर से ज़ी टीवी के शो के पास ही गई है। जी हां, ‘कुमकुम भाग्य’ ने नंबर दो की कुर्सी हथिया ली। वैसे, तो यह शो काफी गिरती-फिसलता रहता है। लेकिन फिर भी यह टॉप फाइव में अपनी जगह बना ही लेता है। हालांकि, बीते सप्ताह यह चौथे नंबर पर सरक गया था, लेकिन इस बार दो पायदान छलांग लगा कर ऊपर पहुंच गया। अभि और प्रज्ञा की केमिस्ट्री के दर्शक दीवाने हैं। 

जहां ‘कुमकुम भाग्य’ दो पायदान ऊपर चढ़ा है, वहीं ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ एक पायदान सरक गया है। बीते सप्ताह सोनी सब का यह कॉमेडी शो नंबर दो की कुर्सी पर काबिज थी, जबकि इस सप्ताह नंबर तीन के पायदान पर आ गया है। 

अब बात करें नंबर चार की, तो कलर्स टीवी के धारावाहिक ‘उड़ान’ ने भी लंबी उड़ान भरी है। जहां बीते सप्ताह यह शो नंबर सात पर था, वो इस सप्ताह नंबर चार पर आ गया है। चकोर और सूरज की जुदाई ने दर्शकों की संख्या में इजाफा कर दिया है। इस ट्विस्ट को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। लिहाजा, नंबर चार की कुर्सी ‘उड़ान’ को नसीब हो गई है। 

बीते सप्ताह नंबर आठ की कुर्सी पर काबिज कलर्स टीवी के शो ‘राइज़िंग स्टार’ के पॉइंट राइज़ हुए और वो नंबर पांच पर पहुंच गया है। शंकर महादेवन, दिलजीत दोसांझ और मोनाली ठाकुर जैसे दमदार जजेस वाले इस शो को रवि दूबे होस्ट करते हैं। एक से बढ़ कर एक परफॉर्मेंस से दर्शक काफी खुश हैं। 

वहीं यदि बाकी शोज़ की बात करें, तो नंबर छह पर स्टार प्लस का ‘ये है मोहब्बतें’ है, सातवें नंबर पर कलर्स टीवी का शो ‘शक्ति-अस्तित्व के अहसास की’, आठवें पर कलर्स का ही शो ‘इश्क़ में मरजावां’, नौवें नंबर पर सोनी टीवी का ‘सुपर डांसर चैप्टर 2’ और दसवें पर स्टार प्लस का धारावाहिक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ काबिज़ हैं।

संबंधित ख़बरें