सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

102 Not Out : बाप कूल बेटा ओल्ड स्कूल

अमिताभ बच्चन हाल ही में फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ की शूटिंग से वापस आए हैं और आते ही वो फिल्म ‘102 नॉट आउट’ के प्रमोशन में जुट गए है। प्रमोशन के सिलसिले में उन्होंने इंस्टग्राम पर इस फिल्म का पोस्टर पोस्ट किया। उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनी यह फिल्म 4 मई को रिलीज़ हो रही है। फिल्म में ऋषि कपूर, अमिताभ के बेटे का किरदार निभा रहे हैं। 

102 नॉट आउट का पोस्टर
मुंबई। अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर के अभिनय से सजी फिल्म ‘102 नॉट आउट’ 4 मई को सिनेमाघरों में उतरेगी। ‘ओह माय गॉड’, ‘ऑल इज़ वेल’ और ‘फुल एंड फाइनल’ सरीखी फिल्मों का निर्देशन करने वाले उमेश शुक्ला ने ही इस फिल्म का भी निर्देशन किया है। 

यह पहली दफा होगा जब अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर के पिता की भूमिका में नज़र आने वाले हैं। फिल्म ‘ओह माय गॉड’ अमिताभ बच्चन एक दिलचस्प रिकॉर्डधारी बनना चाहते हैं। दरअसल, उनकी ख्वाहिश यह है कि पृथ्वी पर सबसे ज्यादा उम्र तक जीवित रहने का रिकॉर्ड बनाएं। 

इस फिल्म के प्रमोशन में अब अमिताभ बच्चन जुट चुके। इसी सिलसिले में उन्होंने फिल्म का फर्स्टलुक पोस्टर ट्विटर और इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। पोस्टर को पोस्ट करते हुए अमिताभ ने कैप्शन लिखा है, ‘बडूम्बा...!! बाप कुलू, बेटा ओल्ड स्कूल...!! 102 नॉट आउट का फर्स्ट लुक। एक पिता और पुत्र की असामान्य कहानी।’

उन्होंने आगे लिखा है, ‘यह पहला पोस्टर, एक अनोखी गाथा, पिता-पुत्र की...4 मई’

पोस्टर में अमिताभ ने नीला कोट पहना है और उनके हाथ में लाठी है। अमिताभ, टूटे हुए अंडे में बैठे ऋषि कपूर की तरफ इशारा कर रहे हैं, जबकि ऋषि के चेहरे पर कंफ्यूजन नज़र आ रही है। 

बता दें कि यह फिल्म एक गुजराती नाटक की रुपांतरण है। इसे सौम्या जोशी ने लिखा है, जबकि उमेश शुक्ला ने निर्देशन किया है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन 102 वर्षीय पिता की भूमिका में हैं, जबकि ऋषि कपूर 75 वर्षीय पुत्र के किरदार में नज़र आएंगे। 

पहली बार बतौर पिता-पुत्र स्क्रीन शेयर करने जा रहे अमिताभ और ऋषि इससे पहले ‘अजूबा’, ‘अमर अकबर एंथोनी’, ‘कुली’ और ‘नसीब’ में दोनों साथ नज़र आ चुके हैं। इन दोनों की बड़े पर्दे पर कैमिस्ट्री पूरे 26 साल बाद देखने को मिलेगी। 

वैसे, पोस्टर से पहले फिल्म का टीज़र सामने आया था, जिसमें अमिताभ अपने बुढ़ापे को एंजॉय करते दिखे। जहां एक तरफ अमिताभ बाजा बजा रहे हैं और नाच रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ ऋषि योगासन कर रहे हैं। एक सीन में दोनों बीच सड़क में बारिश के दौरान नाचते दिख रहे हैं। मस्ती भरे माहौल में इमोशनल बॉन्डिंग भी दिखती है, जब बीमार होने पर एक-दूसरे का खयाल रखते नज़र आते हैं। बाप-बेटे की अनोखी कहानी इस टीजर से सामने आती है। टीजर में आमिताभ एक डायलॉग देते हैं, ‘एक बेटे को वृद्धाश्रम भेजने वाला मैं पहला बाप बनूंगा।’

पहले यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन फिल्म ‘पद्मावत’ के चलते इस फिल्म को पोस्टपोन कर दिया गया था। अब आखिरकार यह फिल्म 4 मई को सिनेमाघरों में उतरेगी।

संबंधित ख़बरें