सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

क्यों ऑफ एयर हो रहा है ‘सावधान इंडिया’?

अरसे से चला आ रहा क्राइम बेस्ड शो ‘सावधान इंडिया’ को ऑफ एयर होने की ख़बरे हैं। अचानक से इस शो को बंद करने की ख़बर से सभी लोग हैरान हैं। इस शो को कई सारे प्रोडक्शन हाउस मिल कर बना रहे थे, लेकिन चैनल की ओर से इस शो को रातोंरात बंद करने का फरमान जारी किया गया है। 

सावधान इंडिया ऑफ एयर
मुंबई। स्टार भारत पर प्रसारित होने वाले क्राइम बेस्ड टेलीविज़न शो को चैनल ने अचानक बंद करने का फैसला ले लिया है। यह शो काफी अरसे से चला आ रहा है और इस शो की रेटिंग्स भी अच्छी आती है। फिर भी इस शो को बंद करने से इस शो के फैंस हैरान हैं। अभी तक इस शो के 2500 एपिसोड प्रसारित हो चुके हैं। 

ग़ौरतलब है कि ‘सावधान इंडिया’ लाइफ ओके पर प्रसारित होने वाला इकलौता शो है, जिसे स्टार भारत पर कंटीन्यू किया गया है। लाइफ ओके को स्टार भारत के रूप में रिलॉन्च किया गया है। ‘सावधान इंडिया’ को तकरीबन आठ प्रोडक्शन हाउस मिल कर बना रहे थे, लेकिन सभी प्रोडक्शन हाउसेस को चैनल की ओर से फरमान मिला कि ‘सावधान इंडिया’ को चैनल से ऑफ एयर किया जा रहा है। इस फैसले के बाद काफी संख्या में कास्ट-क्रू के बेरोजगार हो गए हैं। 

ऑफ एयर होने की वजह

सूत्रों की माने इस शो को बंद करने की वजह है, चैनल की नई पॉलिसी। बताते दें कि स्टार ग्रुप ने पिछले साल ही लाइफ ओके को स्टार भारत के रूप में रिलॉन्च किया है। चैनल को लेकर नई पॉलिसी भी बनाई गई है। इस पॉलिसी के मुताबिक चैनल के लिए ऐसे शोज़ का चुनाव किया जाएगा, जिसमें शहरी के साथ ग्रामीण क्षेत्र के दर्शकों की पसंद शामिल हो। स्टार की यह पॉलिसी कामयाब भी रही है, क्योंकि दर्शकों को स्टार भारत के शो पसंद आ रहे हैं और टीआरपी भी बटोर रहे हैं। यहां तक कि बीते कई महीनों से कलर्स के बाद दर्शक स्टार भारत को देखना पसंद कर रहे हैं। वहीं बात करें स्टार प्लस की, तो इसकी हालत इन दिनों पतली है। 

अब बात करें कि यदि स्टार भारत को दर्शक पसंद कर रहे हैं, फिर भी ‘सावधान इंडिया’ क्यों बंद हो रहा है। दरअसल, चैनल के बाकी शोज़ को लेकर सकारात्मक रिव्यू मिल रहे हैं, जबकि ‘सावधान इंडिया’ को काफी नकारात्मक टिप्पणी मिल रही है। इस शो के कंटेंट और इसके प्रजेंटेशन को लेकर चैनल की लगातार आलोचना हो रही है। इसी वजह से अब चैनल इस शो को ऑफ एयर कर रहा है। 

इस शो को सुशांत सिंह होस्ट करते थे, लेकिन सुशांत के अलावा मोहनीश बहल, पूजा गौर, सौरभ राज जैन,शिवानी तोमर, हितेन तेजवानी, दिव्या दत्ता और सिद्धार्थ शुक्ला ने भी इस शो को होस्ट किया है। 

संबंधित ख़बरें