सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

TRP: नंबर एक पर कुंडली मार बैठी है 'नागिन 3', माधुरी के 'डांस' को नहीं मिले 'दीवाने'

एकता कपूर को यूं ही नहीं टीवी क्वीन कहा जाता है। अब देखिए टीआरपी टेबल में नंबर एक, दो और तीन की कुर्सी पर इन्हीं के शो के दबदबा बना रहता है। इस बार भी नंबर एक, दो और तीन पर इन्हीं के शो काबिज हैं। बाकी टीवी शोज़ की क्या हालत है, देखने के लिए आगे चलते हैं। 

डांस दीवाने के सेट पर
मुंबई। नए टीवी शोज़ के आने से पुराने शोज़ पर परफॉर्मेंस का प्रेशर तो बनता ही है, साथ ही टीआरपी टेबल में भी उलट-फेर देखने को मिलता है। बीते सप्ताह इस लिस्ट में भारी बदलाव देखा गया। अब इस बार कौन सा शो किस पायदान पर है, जानने को आप भी बेताब ही होंगे, तो आइए देखते हैं।

इस महीने की शुरुआत में लॉन्च हुआ कलर्स टीवी का शो 'नागिन 3' लगातार दूसरे सप्ताह भी नंबर एक की कुर्सी पर कुंडली मार बैठा है। एकता कपूर के इस सफल फ्रेंचाइज़ी की तीसरी कड़ी को भी दर्शकों का खूब सारा प्यार मिल रहा है। करिश्मा तन्ना, अनीता हसनंदानी और सुरभि ज्योति सरीखे टीवी सितारों से सजे इस धारावाहिक के मज़ेदार ट्विवस्ट भी देखने को मिल रहे हैं। सरप्राइज़ एलीमेंट के चलते दर्शकों की पहली पसंद है। 

वहीं दूसरे नंबर पर इस बार 'कुंडली भाग्य' ने कब्जा जमाया। बीते सप्ताह इस शो को नंबर चार की कुर्सी से संतोष करना पड़ा था। हालांकि, एक सप्ताह में इस शो ने जबरदस्त उछाल मारी है और दो पायदान ऊपर आ गया है। 

तीसरे नंबर पर 'कुमकुम भाग्य' मौजूद है। इस शो के नंबर्स में कोई बदलाव नोटिस नहीं किया गया। बीते सप्ताह भी यह नंबर तीन पर ही था और इस बार भी इसे नंबर तीन की कुर्सी मिली है। 

माधुरी दीक्षित के डांस रियलिटी शो 'डांस दीवाने' को तगड़ा झटका लगा है। जहां यह धारावाहिक बीते सप्ताह नंबर दो की कुर्सी पर बैठा था, वहीं इस सप्ताह सीधे नंबर चार की कुर्सी पर आ गिरा है। ख़ैर, संतोष की बात यह है कि कम से कम एक रियलिटी शो टॉप-5 में जमा हुआ है। 

नंबर पांच पर 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' एंट्री मारी है। दरअसल, बीते सप्ताह यह शो नंबर छह पर था। वहीं नंबर छह की कुर्सी पर इस बार 'कुल्फी कुमार बाजे वाला' है। इस शो को भी एक पायदान का उछाल मिला है। बीते सप्ताह यह नंबर सात पर काबिज़ था। 

अब नंबर सात की बात करें, तो 'शक्ति: अस्तित्व के एहसास की' मौजूद है। नौ नंबर की कुर्सी से सात नंबर की कुर्सी पाने में यह शो कामयाब रहा। 

इस सप्ताह आठवें पायदान पर 'इश्क़ सुभान अल्लाह' और 'आप के आ जाने से' मौजूद हैं। 11 जून से इस दोनों शोज़ के प्रसारित हुए 'महासंगम' को दर्शकों ने काफी पसंद किया। हालांकि, 'इश्क़ सुभान अल्लाह' को इसका फायदा कम नुकसान ज्यादा हुआ है। जहां बीते सप्ताह 'इश्क़ सुभान अल्लाह' पांचवें नंबर पर था, तो वहीं इस सप्ताह यह आठवें पायदान पर है। 

नौवें नंबर पर इस बार 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' काबिज है। बीते सप्ताह के मुक़ाबले यह इस सप्ताह यह शो एक पायदान नीचे खिसक आया है। वहीं काफी समय से टीआरपी टेबल से गायब अर्जुन बिजलानी और अलीशा पंवार का शो 'इश्क़ में मरजावां' ने एंट्री मारी है। इस सप्ताह यह शो नंबर दस पर काबिज़ है। 

अब जहां माधुरी दीक्षित को शो के तगड़ा झटका लगा है, वहीं सलमान खान के रियलिटी शो 'दस का दम' ने भी कोई ख़ास दम नहीं दिखाया है। हालांकि, काफी कोशिशों के बाद टॉप-20 में यह शो जगह बनाने में कामयाब हो गया है। वहीं दृष्टि धामी और अभिनव शुक्ला का शो 'सिलसिला बदलते रिश्तो का' ने भी टॉप-20 में जगह बना ली है। 

आने वाले सप्ताह में क्या कुछ नया उलट-फेर होता है, उस पर नज़रें गड़ाए बैठे हैं। 

संबंधित ख़बरें