सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

TRP : तारक मेहता का उल्टा चश्मा पहुंचा टॉप-5 में

हर सप्ताह की तरह इस सप्ताह भी छोटे परदे की रिपोर्ट कार्ड लेकर हाजिर हुए हैं। बीते सप्ताह की तरह इस सप्ताह भी टीआरपी चार्ट में काफी उलट-फेर हुआ है। जहां कुछ लोकप्रिय धारावाहिक टीआरपी के टॉप-10 से बाहर हुए हैं, तो कुछ ने प्रवेश किया है। आइए देखते हैं, कौन-सा धारावाहिक किस पायदान पर है। 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा टॉप फाइव में
मुंबई। इस बार टीआरपी टेबल में वो धारावाहिक शामिल हुए हैं, जो बीते काफी अरसे से लिस्ट में जगह नहीं बना पा रहे थे। वहीं पिछले कुछ सप्ताह से टीआरपी के टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब हो रहे थे। इस बार उनको बाहर का रास्ता देखने पड़ा है। 

जहां ‘इश्क़बाज’ टॉप-10 में शामिल हुआ है, तो वहीं तमाम ट्विस्ट एंड टर्न लाने के बावजूद भी ‘ये है मोहब्बतें’ लिस्ट बाहर है। ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ इस सप्ताह नीचे खिसक गया है, तो ‘उड़ान’ ने उछाल पाई है। धारावाहिक ‘आप के आ जाने से’ ने पहली बार टॉप-10 में जगह बनाई है। आइए जानते हैं, टॉप-10 शोज़...

नंबर वन की कुर्सी पर इस बार भी ‘कुंडली भाग्य’ ही मौजूद है। इस धारावाहिक ने दर्शकों को अपने मोहपाश में इस तरह से बांधा है कि हर बार यह नंबर एक की कुर्सी हथियाने में सफल हो जाता है। 

वहीं नंबर दो की कुर्सी पर ‘कुमकुम भाग्य’ काबिज है। यूं तो हमेशा टॉप-10 में यह शो बना रहा है, लेकिन लीप लेने के बाद यह शो नंबर दो पर काफी समय से विराजमान है। 

तीसरे नंबर के पायदान पर इस बार ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ ने कब्जा जमाया है। इस धारावाहिक में नयापन लाने के लिए लीप लिया गया और मेकर्स का यह फैसला अब सही साबित होते नज़र आ रहा है। 

ज़ी टीवी का धारावाहिक ‘इश्क़ सुभान अल्लाह’ इस बार टीआरपी टेबल में चौथे नंबर पर है। ट्रिपल तलाक में मुद्दे पर आधारित इस धारावाहिक को दर्शकों का प्यार मिल रहा है। 

वहीं इस बार पांचवें नंबर पर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने एंट्री मारी है। बीते काफी समय से टॉप-5 से बाहर रहने वाला यह शो एक बार फिर टॉप-5 में शामिल हुआ है। कॉमेडी सीरियल्स के जॉनर में यह शो बाकी शोज़ से काफी आगे है। 

इस बार छठवें नंबर की कुर्सी पर ‘शक्ति: अस्तित्व के एहसास की’ ने कब्जा किया हुआ है। रूबीना दिलाइक और विवियन डिसेना का यह शो पिछले सप्ताह भी नंबर छह की कुर्सी पर ही मौजूद था। 

नंबर सात की कुर्सी पर इस बार ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ है। कुल्फी की आवाज़ का जादू तो लोगों पर चल रहा है, लेकिन इस रेटिंग गिर रही है। बीते सप्ताह यह धारावाहिक नंबर छह पर था। वहीं इस सप्ताह दो नंबर की गिरावट के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गया है। 

धारावाहिक ‘उड़ान’ ने अपनी आठ नंबर की कुर्सी को कसकर पकड़ रखा है। बीते सप्ताह की तरह इस सप्ताह भी यह नंबर आठ की कुर्सी पर आसन जामाए हुए है। 

बीते सप्ताह टीआरपी टेबल से बाहर होने वाला शो ‘इश्कबाज़’ एक बार फिर टीआरपी के टॉप-10 में प्रवेश कर चुका है। हालांकि, फिलहाल नंबर नौ की कुर्सी से संतोष करना पड़ रहा है। 

नंबर दस की कुर्सी पर भी एक चौकाने वाली एंट्री हुई है। ‘आप के आ जाने से’ ने पहली बार टीआरपी के टॉप-10 में स्थान हासिल किया है। यह धारावाहिक नंबर दस पर है।

संबंधित ख़बरें