सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

TRP : ‘बेपनाह’ ने टॉप-10 में की एंट्री

एक बार फिर टीवी की टीआरपी लिस्ट लेकर हम हाज़िर हैं। लिस्ट में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। अरसे बाद ज़ी टीवी का शो ‘कुमकुम भाग्य’ नंबर एक पर आया, तो वहीं कलर्स का शो ‘बेपनाह’ भी टॉप-10 में जगह बनाने में सफल हुआ है। 

बेपनाह
मुंबई। टेलीविज़न की दुनिया के 22वें सप्ताह की रिपोर्ट कार्ड आ चुकी है। इस बार के टॉप-10 की लिस्ट में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। पिछली बार की ही तरह इस बार की लिस्ट भी आपको यकीनन चौंकाएगी। 

इन दिनों टीवी धारावाहिकों में कमाल की टक्कर देखने को मिल रही है। हाल ही में शुरू हुआ कलर्स टीवी का शो ‘रूप-मर्द का नया स्वरूप’ दर्शकों को काफी भा रहा है। पहले ही सप्ताह में यह धारावाहिक 11वें नंबर पर मौजूद है। यूं तो फिलहाल टॉप-10 से बाहर है, लेकिन दर्शकों के रूझान को देखते हुए, जल्दी ही यह टॉप-10 में नज़र आ सकता है। 

वहीं कलर्स के एक अन्य शोज़ की रेटिंग्स में भारी गिरावट दर्ज हुई है। अर्जुन बिजलानी और अलीसा पंवार स्टारर शो ‘इश्क़ में मरजावां’ टीआरपी लिस्ट से आउट हो गया है। हालांकि, बीते सप्ताह यह शो लिस्ट में पांचवें नंबर पर था। 

ख़ैर, अब बात करते हैं इस सप्ताह के टॉप-10 शोज़ की। 

इस बार पहले नंबर पर ज़ी टीवी का शो ‘कुमकुम भाग्य’ है। लंबे अरसे बाद यह शो नंबर एक पर कब्जा जमाने में कामयाब हुआ है। सृति झा और शब्बीर अहलूवालिया स्टारर इस शो में लाए गए नए ट्विस्ट को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। 

वहीं दूसरे पायदान पर श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर स्टारर शो ‘कुंडली भाग्य’ ने जगह बनाई थी। यूं तो अमूमन यह शो नंबर एक पर ही काबिज रहा करता था, लेकिन इस बार ‘कुंडली भाग्य’ को नंबर दो से ही संतोष करना पड़ा। 

तीसरे नंबर पर ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ ने जगह बनाई है। इस शो में लीप लिया गया है, जिसके बाद शो के किरदार कार्तिक और नायरा की राहें अलग हो चुकी थी, लेकिन फिर किस्मत ने एक बार फिर दोनों की राहें एक कर दी हैं। अब दोनों धीरे-धीरे करीब आ रहे हैं। 

इस बार टीआरपी लिस्ट में एक और चौंकाने वाला उलटफेर देखने को मिला है। बीते सप्ताह जो शो सातवें नंबर पर काबिज था, वो इस बार चौथे नंबर पर आ चुका है। ‘कुल्फी कुमार बाजे वाला’ सातवें नंबर से चौथे नंबर पर आ चुका है। 

वहीं पांचवें नंबर पर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ विराजमान है। बीते सप्ताह भी यह धारावाहिक इसी नंबर पर मौजूद था। 

छठवें नंबर की कुर्सी पर ‘शक्ति : अस्तित्व के एहसास की’ काबिज है। रूबीना दिलाइक और विवियन डिसेना का यह शो दर्शकों पर अपनी पकड़ बनाए हुए है। 

तीन तलाक पर आधारित शो ‘इश्क़ सुभान अल्लाह’ ने शुरुआत से ही दर्शकों को बांधे रखा है। शुरू में यह शो टॉप-5 में शुमार रहा है, लेकिन धीरे-धीरे इसकी पकड़ कमजोर होती जा रही है। फिलहाल यह शो टॉप-5 से सरक कर सातवें नंबर पर आ गया है। 

सुरभि चांदना और नकुल मेहता का शो ‘इश्कबाज़’ आठवें नंबर पर मौजूद है। अरसे बाद इस शो ने बीते सप्ताह ही टीआरपी की टॉप-10 में जगह बनाई थी। 

इस सप्ताह एक और धारावाहिक के लिए खुशखबरी लेकर आया है। वह शो है ‘बेपनाह’। जेनिफर विंगेट और हर्षद चोपड़ा स्टारर इस शो के ताज़ा ट्रैक को दर्शक पसंद कर रहे हैं। शो के दोनों मुख्य किरदार अपनी-अपनी बेगुनाही साबित करते नज़र रहे हैं।

वहीं धारावाहिक ‘उड़ान’ की रेटिंग्स में गिरावट दर्ज हुई और वो खिसक कर दसवें नंबर पर पहुंच गया है। काफी समय बाद इस धारावाहिक ने बीते सप्ताह ही टीआरपी लिस्ट की टॉप-10 में जगह बनाई थी। मेकर्स यदि समय पर ध्यान नहीं देंगे, तो जल्दी ही यह शो फिर से टॉप-10 से बाहर हो जाएगा।

संबंधित ख़बरें