सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

'मणिकार्णिका' का फर्स्टलुक आया सामने

अभी तो कंगना रनौत लंदन में फिल्म 'मेंटल है क्या' की शूटिंग में व्यस्त हैं, लेकिन उनकी अगली रिलीज़ फिल्म 'मणिकार्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' का लुक रिवील किया गया। झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि देते हुए 'मणिकार्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' का पोस्टर जारी किया गया।

कंगना रनौत बनी झांसी की रानी लक्ष्मीबाई
मुंबई। कंगना रनौत जल्दी ही झांसी की रानी लक्ष्मीबाई को सिल्वर स्क्रीन पर जीवंत करने जा रही हैं। आज रानी लक्ष्मीबाई की पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि देते हुए 'मणिकार्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' का पोस्टर जारी किया गया। 

इस स्केच पोस्टर में रानी लक्ष्मीबाई बनी कंगना नज़र आ रही हैं। इस पोस्टर में लिखा है, 'पहले स्वतंत्रता संग्राम की वीरांगना, देशभक्ति और आत्मसम्मान की परिचायक। रानी लक्ष्मीबाई'। इस तस्वीर को साझा करते हुए कंगना लिखा कि सबसे बहादुर महिला को आज याद करती हूं। 

बता दें कि रानी लक्ष्मीबाई के किरदार के लिए कंगना ने तलवारबाजी के साथ घुड़सवारी भी सीखी है। इसकी तैयारी और शूटिंग के दौरान कई बार कंगना घायल भी हुईं, लेकिन वो अपने काम पर डटी रहीं। 

रानी लक्ष्मीबाई साल 1858 में 18 जून को ग्वालियर के पास कोटा की सराय में अंग्रेज़ों की सेना से युद्ध करते हुए वीरगति को प्राप्त हुई थीं। बीते साल 5 मई को इस फिल्म की घोषणा वाराणसी में की गई थी, क्योंकि रानी लक्ष्मीबाई की जन्मस्थली बनारस ही है। 

फिल्म में जहां रानी लक्ष्मीबाई के किरदार को कंगना निभा रही हैं, वहीं फिल्म में झलकारी बाई की भूमिका अंकिता लोखंडे, गंगाधर राव की भूमिका जीशू सेनगुप्ता, तात्या टोपे की भूमिका अतुल कुलकर्णी, बाजीराव द्वितीय की भूमिका सुरेश ओबेरॉय और नान साहेब की भूमिका निहार पांड्या निभा रहे हैं।

फिल्म का निर्देशन क्रिश कर रहे हैं और इसे के वी विजयेंद्र प्रसाद ने लिखा है, जिन्होंने 'बाहुबली' लिखी थी।

संबंधित ख़बरें