सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

'रेस 3' विश्व की सौ सबसे ख़राब फिल्मों में से एक

सलमान खान की हालिया रिलीज़ फिल्म 'रेस 3' ने शुरुआती दिनों में कमाई की, लेकिन इस मल्टीस्टारर फिल्म की कमाई महज 175 करोड़ पर आकर रूक गई। अब इस फिल्म के लिए एक और बुरी ख़बर है। दरअसल, फिल्मों से जुड़े रिकॉर्ड तैयार करने वाली वेबसाइट आईएमडीबी ने 'रेस 3' को दुनिया की सौ सबसे ख़राब फिल्मों में शामिल किया है। 

रेस 3 दुनिया की सौ ख़राब फिल्मों में से एक
मुंबई। सलमान खान की हालिया रिलीज़ फिल्म 'रेस 3' के लिए एक और बुरी ख़बर है। दरअसल, फिल्मों से जुड़े रिकॉर्ड तैयार करने वाली बेवसाइट आईएमडीबी ने दुनिया की सबसे ख़राब फिल्मों की लिस्ट जारी की है, जिसमें सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' को 79वें नंबर पर रखा है। 

यूं तो फिल्म की ओपनिंग हुई और फिर जल्दी ही यह सौ करोड़ी क्लब में शामिल भी हो गई, लेकिन मल्टीस्टारर फिल्म 175 के आंकड़े को छुते ही रूक गई। एक तरफ तो इसे क्रिटिक्स ने नकारा, तो दूसरी तरफ दर्शकों ने भी फिल्म को काफी फटकार लगाई। सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर जोक्स की बाढ़ आ गई। वहीं 'वर्स्ट बॉलीवुड एक्टर ' को गूगल पर सर्च करने में सलमान खान का नाम आ रहा था। इस पर भी फिल्म और एक्टर्स जम कर ट्रोल किए गए। 

सलमान खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाती हैं और यदि वो ईद रिलीज़ हो, तो उनका जादू सिर चढ़ कर बोलता है, लेकिन इस दफ़ा यह जादू बेकार ही रहा। 'रेस 3' को मिले नेगेटिव रिव्यूज़ के कारण आईएमडीबी (इंटरनेट मूवी डेटाबेस) की लिस्ट में इसे सबसे कम रेटेड मूवी के रूप में शामिल किया गया है। 

सलमान की 'रेस 3' ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की और भी फिल्में इस लिस्ट में शामिल हैं। जहां सलमान की 'रेस 3' को 79वां स्थान मिला है, वहीं इस लिस्ट में 18वें नंबर पर रामगोपाल वर्मा की 'आग', 26वें नंबर पर 'हिम्मतवाला', 30वें पर 'हमशक्ल्स', 53वें नंबर पर 'क्या कूल हैं हम 3', 85वें नंबर पर 'तीर मार खान' और 91वें नंबर पर 'द्रोण' मौजूद हैं।

ग़ौरतलब है कि 'रेस 3' सफल फ्रेंचाइज़ी 'रेस' की तीसरी कड़ी है। इस फिल्म का निर्देशन रेमो डिसूज़ा ने किया है, जबकि इससे पहले 'रेस' सीरीज़ की दोनों फिल्मों को अब्बास-मस्तान ने निर्देशित किया था। 

अब भले ही इस फिल्म को दुनिया की ख़राब फिल्मों में शामिल किया गया हो, लेकिन पाकिस्तान में इस फिल्म ने जबरदस्त कमाई की है। यहां तक कि इसने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड भी कायम कर दिया है।

संबंधित ख़बरें