सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

'रेस 3' की इन ग़लतियों को आपकी नज़रों ने पकड़ा !

सलमान खान की ईद रिलीज़ 'रेस 3' समीक्षकों से लेकर दर्शकों के निशाने पर है, फिर भी फिल्म सौ करोड़ के करीब तेजी से बढ़ती दिख रही है। फिलहाल हम बात कर रहे हैं, फिल्म में हुए 'सिली मिस्टैक्स' की। इन ग़लतियों को कई दर्शकों ने तो पकड़ा, क्या आप ने पकड़ी वो ग़लतियां?

रेस 3 की सिली मिस्टैक्स
मुंबई। सलमान खान की हालिया रिलीज़ फिल्म 'रेस 3' को लेकर फिलहाल सोशल मीडिया पर काफी हंगामा है। किसी को फिल्म में कहानी नहीं दिखी, तो किसी ने 'रेस' फ्रेंचाइज़ी की सबसे बकवास फिल्म करारा दिया।

वहीं सलमान के अंध भक्त तो फिल्म देखने पहुंचे भी और उन्होंने फिल्म की तारीफ भी। अब सलमान के फैन इस फिल्म को हिट कराते हैं या फिर एक और 'ट्यूबलाइट' बनती है। वो एक सप्ताह बाद पता चलेगा। फिलहाल हम बात कर रहे हैं फिल्म में हुई 'सिली मिस्टेक्स' की। फिर आइए देखें...

निशाना कार, उड़ी जीप

फिल्म के एक सीन में सिकंदर यानी सलमान खान एक गाड़ी को निशाना बनाते हैं, और दो रॉकेट लॉन्चर दागते हैं, लेकिन सामने सिर्फ एक ही गाड़ी नज़र आती है। फिर जब कैमरा ऊपर से व्यू लेता है, तो सिकंदर द्वारा दागे गए राकेट लॉन्चर दो गाड़ियों को उड़ाते दिखते हैं। अब बात यहीं खत्म नहीं होती, निशाना कार पर लगता है और उड़ती हैं जीप। 

फटी ड्रेस को चीरती डेज़ी

फिल्म के एक सीन में संजना यानी डेज़ी शाह अपनी ड्रेस को चाकू से चीरती नज़र आती है। ड्रेस चीरने से पहले वो चाकू को बड़े अंदाज़ में घूमाती हैं। लेकिन यदि आप ज़रा गौर से फिल्म देखने के आदी है, तो फिर आपको नज़र आएगा कि डेज़ा की ड्रेस तो पहले से ही फटी हुई है। बताइए भला, पहले से फटी हुई ड्रेस को चाकू से चीरती हैं डेज़ी। 

शमशेर का सिक्युरिटी गार्ड गायब 

शमशेर यानी अनिल कपूर हेलिकॉप्टर से उतरते हैं, तो उनके पीछे एक सिक्युरिटी गार्ड नज़र आता है, लेकिन अगले ही सीन में वो गार्ड गायब हो जाता है। शमशेर के सिक्युरिटी गार्ड ने मिस्टर इंडिया वाली घड़ी तो नहीं पहनी थी। ख़ैर, जोक्स अपार्ट, सिली मिस्टेक। 

मिरर ओपन-मिरर क्लोज़

सिकंदर और जेसिका यानी सलमान खान और जैकलीन के एक सीन में भी ऐसी ही मिस्टेक देखने को मिली। दरअसल, एक सीन में सिकंदर और जेसिका बैठे हैं, इस दौरान समलान की साइड वाला मिरर खुला दिखता है और जैकलीन वाली साइड का मिरर बंद, लेकिन जैसे ही कैमरे की एंगल चेंज होता है, जैकलीन का मिरर खुला और सलमान का मिरर क्लोज़। अब निर्देशक साहब जाने किन खयालो में खोए थे कि सिली मिस्टेक हो गई। 

कारों की पोजिशन 

फिल्म के एक सीन में सूरज यानी साकिब सलीम कार में बैठे-बैठे गोलियां चलाते हैं, जिन लोगों पर वो गोलिया चला रहे हैं, वो उनके पैरेलल चल हैं। लेकिन अगले ही पल वो कारें आगे-पीछे हो जाती हैं और गोली लगने से हवा में उछल जाती हैं। अब पैरेलल चल रही कारें आगे-पीछे कैसे हुईं और गोली लगने से इतनी उछाल लेकर कैसे गिरीं। 

बाइक हुआ गायब

एक सीन में दो बाइकर्स समान गति से बाइक दौड़ा रहे हैं और उनके आगे कुछ कारें दिख रही हैं। अगले सीन में कार से सिर्फ एक बाइक टकराती है, जबकि दूसरी बाइक दूर-दूर तक नज़र नहीं आती। ऐसा कैसे, डायरेक्टर साहब काउंटिंग भूल गए। 

टकराने से पहले उछले

फिल्म के एक सीन में सलमान बाइक से आते हैं और उनके पीछे कुछ और बाइकर्स दिखाई देते हैं। साथ में एक कार भी नज़र आती है। अब बीच में एक पेड़ आता है, और उस पेड़ से कार और बाइक टकरा जाते हैं। दिलचस्प बात तो यह है कि पेड़ से टकराने से पहले ही कार और बाइक हवा में उछल जाते हैं। रेमो डिसूज़ा कार और बाइक से डांस करवा रहे होंगे। 

अब ये कैसे हुआ

एक सीन में डेज़ी एक शख्स को किक मारती हैं और वो उछलकर सामने लगे कांच से टकराता है, लेकिन कांच उस शख्स के टकराने से पहले ही चटक जाता है। शायद डेज़ी की किक में इतनी पावर है कि बस किक मारता देख कांच चटक जाता है।

संबंधित ख़बरें