TRP Report: 'नागिन 4' ने खुद को संभाला, 'कुमकुम भाग्य' फिसला

छोटे पर्दे की रिपोर्ट कार्ड लेकर एक बार हम फिर हाजिर हैं। टेलीविज़न शोज़ में किसने ऑडियंस को दिल जीतने में कामयाबी पायी है, तो कौन-सा शो दर्शकों को कुछ ख़ास नहीं लुभा पाया है। जहां 'कुंडली भाग्य' अपनी एक नंबर की कुर्सी को इस बार भी बचाने में सफल रहा है, तो वहीं कपिल शर्मा ने टॉप-5 में जबरदस्त एंट्री मारी है। वहीं 'नागिन 4' ने इस बार बढ़त बना ली है। फिर आइए जानते है, बाकी सीरियल्स के क्या हालचाल हैं। 
nia sharma and rashmi desai on set of naagin 4
किस टीवी शो ने इस सप्ताह भी दर्शकों के दिल पर राज़ किया, तो किस शो के ऑडियंस ने कम देखा है। सांप-सीढ़ी के खेल की तरह टीआरपी भी हर सप्ताह कुछ नए रंग लेकर आती है। बार्क द्वारा जारी रिपोर्ट में ऐसा ही कुछ देखने को मिला है। जहां कुछ शोज़ ने खुद को थोड़ा ऊपर ले आए हैं, तो वहीं कुछ शोज़ जबरदस्त तरीक़े से फिसले हैं। फिर आइए शुरू करते हैं बुद्धू बक्से के टीवी शो का लेखा-जोखा। 

कुंडली भाग्य

बीते कई सप्ताह की तरह इस बार भी नंबर एक की कुर्सी पर 'कुंडली भाग्य' कुंडली जमाये बैठा है। लगता है यह शो अपनी कुंडली में नंबर एक कुर्सी लिखवाकर ही लाया है। धीरज धूपर और श्रद्धा आर्या की कैमिस्ट्री से सजा यह शो दर्शकों को काफी रास आता है। तभी तो नंबर एक की कुर्सी हर बार इसके पास आ ही जाती है। 


खतरों के खिलाड़ी 10 

जबरस्त स्टंट और फन से सराबोर रोहित शेट्टी के शो 'खतरों के खिलाड़ी 10' ने टीआरपी टेबल में दूसरे नंबर की कुर्सी हथियाने में कामयाबी हासिल की है। बीते सप्ताह की तरह इस बार भी दर्शकों को यह रियलिटी शो खूब पसंद आया है। 


इंडियाज बेस्ट डांसर 

डांसिंग बेस्ड रियलिटी शो 'इंडियाज़ बेस्ट डांसर' इस सप्ताह तीसरे नंबर के पायदान पर है। मलाइका अरोड़ा, गीता कपूर और टेंरेंस लुईस इस शो के जजेस हैं और यह रियलिटी शो दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट कर रहा है। 

कपिल शर्मा शो 

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो 'द कपिल शर्मा शो' ने दो पायदान की बढ़त हासिल की है। जहां यह शो बीते सप्ताह छठवें नंबर की कुर्सी पर बैठा था, वहीं इस सप्ताह इसने चौथे नंबर की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है। 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा 

बीते सप्ताह की तरह इस बार भी 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' पांचवें पायदान पर जमा हुआ है। इंडियन टेलीविज़न के लॉगेस्ट रनिंग शो का खिताब पाने वाला शो अभी भी दर्शकों को हंसाने और गुदगुदाने में अव्वल है। गोकुलधाम सोसायटी के लोगों को ऑडियंस को खुद से बांधे रखा है। 

कुमकुम भाग्य 

बीते सप्ताह नंबर तीन की कुर्सी पर बैठे इस शो की टीआरपी में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई। शब्बीर अहलूवालिया और श्रृति झा के किरदारों के इर्द-गिर्द बुने शो 'कुमकुम भाग्य' को छठवें नंबर की कुर्सी से संतोष करना पड़ा है। 

नागिन 4 

एकता कपूर के सीरियल 'नागिन 4' ने दर्शकों को खींचना शुरू कर दिया है। टीआरपी पाने के लिए तमाम टर्न्स और ट्विस्ट्स के साथ लीप का सहारा लिया गया। रश्मि देसाई की एंट्री करवाई गई। अब लगता है कि एकता के ये हथकंडे कामयाब हो रहे हैं। तभी तो नौवें नंबर की कुर्सी से सीधे सातवें नंबर पर आ गया है। 

छोटी सरदारनी 

अविनाश रेखी और निमृत कौर स्टारर सीरियल 'छोटी सरदारनी ' पिछले सप्ताह की तरह इस बार भी आठवें पायदान पर है। टीआरपी लिस्ट में ऊपर जाने के लिए अभी भी इस शो को काफी मेहनत करनी होगी। 


ये रिश्ता क्या कहलाता है 

मोहसिन खान और शिवांगी जोशी की जोड़ी वाला शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' सातवें नंबर से नौवें नंबर पर खिसक गया है। फिलहाल शो में चल रहे ट्रैक से दर्शक कुछ खास खुश नज़र नहीं आ रहे हैं। मेकर्स को इस शो को टीआरपी टेबल में ऊपर ले जाने के लिए और मेहनत की ज़रूरत है। 

बैरिस्टर बहू 

बीते सप्ताह ही 'बैरिस्टर बाबू' ने टीआरपी टेबल में एट्री की थी। हाल ही में शुरू हुए इस शो से दर्शक धीरे-धीरे जुडने लगे हैं। पिछले सप्ताह की तरह इस बार भी यह शो दसवें पायदान पर है। 

हाल ही में टीवी के परदे पर शुरू हुआ यह सीरियल टॉप 10 की लिस्ट में कदम जमाने में कामयाब रहा है। इस वीक यह शो दसवें पायदान पर रहा है।

ये तो रहा इस सप्ताह का लेखा-जोखा। अब आप जान गए होंगे कि बुद्धी बक्से में साल 2020 के 11वें सप्ताह में किस टीवी शो ने बनाये रखा अपना दबदबा, तो कौन अपनी जगह बचाने के लिए करता रहा संघर्ष।

संबंधित ख़बरें