TRP Report: टॉप-10 में अक्षय कुमार की 'हाउसफुल 4' की एंट्री, 'कुमकुम भाग्य' रेस से बाहर

हर बार की तरह इस बार भी छोटे परदे की रिपोर्ट कार्ड लेकर हाज़िर हैं। इस बार टॉप-10 में काफी चौंकाने वाले उलट-फेर देखने को मिल रहे हैं। जहां एकता कपूर का एक शो टॉप-10 में ऊपर आया है, तो वहीं एक इस लिस्ट से बाहर हो गया है। इन टीवी शोज़ को अक्षय कुमार की फिल्म ने भी कड़ी टक्कर दी है। फिर चलिए दिखाते हैं साल 2020 के 12वें सप्ताह का रिपोर्ट कार्ड।

akshay kumar in film housefull 4
इस बार बुद्धू बक्से का रिपोर्ट कार्ड काफी चौंकाने वाला है। जहां कुछ शोज़ टीआरपी की सांप-सीढ़ी में ऊपर चढ़े हैं, तो इस रेस से बाहर ही हो गए हैं। वहीं इस बार टॉप-10 में नए शो ने एंट्री तो मारी ही है, लेकिन साथ में अक्षय कुमार की फिल्म ने भी अपनी धमाकेदार एंट्री दर्ज़ करवाई है। 

साल 2020 के 12वें सप्ताह की टीआरपी रिपोर्ट को जानने के लिए आपकी बेताबी समझ सकते हैं। इसलिए बिना देर किए चलिए शुरू करते हैं। 

कुंडली भाग्य

बीते कई सप्ताह की तरह इस बार भी 'कुंडली भाग्य' नंबर एक की कु्र्सी पर काबिज है। अब तो लगता है कि 'कुंडली भाग्य' बना ही इसलिए है कि टीआरपी टेबल में नंबर एक कुर्सी पर बैठ सके। जब से यह शो शुरू हुआ है, शायद ही कभी ऐसा हुआ हो कि इसने अपनी नंबर एक की कुर्सी को छोड़ा हो। श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर की मुख्य भूमिका वाला धारावाहिक दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब हुआ है।

खतरों के खिलाड़ी-10

रोहित शेट्टी का यह रियलिटी शो इस सप्ताह भी दूसरे पायदान पर है। यह लगातार तीसरा सप्ताह है, जब इस रियलिटी शो ने नंबर दो की कुर्सी को अपने नाम किया है। डेयरडेविल एक्ट्स के साथ फन का कॉम्बिनेशन ऑडियंस को काफी पसंद आ रहा है।

नागिन 4

इस सप्ताह का पहला उलटफेर है 'नागिन -4' का तीसरे पायदान पर आना। एकता कपूर इस शो को टीआरपी टेबल में ऊपर लाने के लिए काफी कोशिशें कर रही थीं और अब लगता है कि उनकी कोशिशें सफल हो गई हैं। इस शो के ट्रैक को बदला गया। लीप लिया गया। इसके अलावा नए चेहरों को एंट्री हुई, जो इस शो के लिए फायदेमंद साबित हुआ। रश्मि देसाई की एंट्री से ज़रूर इस शो में थोड़ा और तड़का लगा है, तभी तो दर्शकों का प्यार एक बार फिर से इस शो को मिलने लगा है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

नंबर चार की कुर्सी इंडियन टेलीविज़न का 'लॉगेस्ट रनिंग शो' का खिताब पाने वाले शो के नाम है। गोकुलधाम सोसायटी और जेठालाल के हंसगुल्ले से भरा 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने इस सप्ताह भी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। 

बैरिस्टर बाबू

हाल ही में शुरू हुआ यह शो दर्शकों के दिल-ओ-दिमाग़ पर छाने लगा है। सप्ताह दर सप्ताह इसके व्यूवरशिप में बढ़ोतरी हो रही है। वहीं टीआरपी टेबल में लगातार ऊपर की तरफ बढ़ रहा है। यह शो इसी तरह से पायदान दर पायदान ऊपर चढ़ता रहा, तो वह दिन दूर नहीं जब 'कुंडली भाग्य' से नंबर एक का ताज़ 'बैरिस्टर बाबू' हथिया ले। 

छोटी सरदारनी

कलर्स टीवी का यह शो भी पहले के मुकाबले अब बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। इस सप्ताह नंबर आठ की पोज़िशन से छठवें नंबर पर आ गया है। दो पायदान की उछाल से शो के मेकर्स को खुशी के साथ राहत भी मिली होगी। हालांकि, कुछ सप्ताह पहले टीआरपी टेबल में जगह बनाने के लिए 'छोटी सरदारनी' काफी संघर्षरत थी। ख़ैर, फिलहाल इस सप्ताह शो ने अच्छी व्यूवर्शिप जुटा ली है।

शक्ति- अस्तित्व के अहसास की

इस बार शो 'शक्ति-अस्तित्व के अहसास की' ने टीआरपी टेबल में धमाकेदार एंट्री मारी है। बीते दिन सप्ताह से टॉप-10 की लिस्ट से बाहर थी अब जब इसकी वापसी हुई है, तो नंबर सात की कुर्सी को हथिया लिया है। 

हाउसफुल-4

नाम पढ़कर आप चौंक गए होंगे, लेकिन सही पढ़ा आपने। इस बार नंबर आठ की कुर्सी पर अक्षय कुमार की फिल्म 'हाउसफुल 4' विराजमान है। अक्षय की फैन फॉलोइंग का कमाल है कि टीवी पर इसका प्रसारण हुआ, तो दर्शकों ने इसे खूब एंजॉय किया। इसलिए तो यह फिल्म इस सप्ताह टॉप-10 में है।

ये रिश्ता क्या कहलाता है

इस बार नंबर नौ की कुर्सी पर 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' काबिज है। अब एक तरफ इस शो का स्पिनऑफ 'ये रिश्ते हैं प्यार के' टीआरपी के टॉप-10 से बाहर हुआ है, तो इस शो ने एंट्री मार ली है। 

शुभारंभ

इस सप्ताह 'शुभारंभ' ने टॉप-10 में एट्री मारी है। हालांकि, यह शो कई महीनों पहले ही शुरू हो चुका था, लेकिन अब जाकर इसे दर्शकों का प्यार मिला है। पहली बार यह शो टॉप-10 में आ पाया है। 

वहीं सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि सालों से दर्शकों का प्यार पा रहा शो 'कुमकुम भाग्य' इस बार टॉप-10 से आउट हो चुका है। जब से यह शो शुरू हुआ है, तब से शायद यह पहली बार हुआ है कि यह टॉप-10 से बाहर हुआ है। लगता है कि अब एकता कपूर की नींद फिर से उड़ने वाली है। जैसे-तैसे करके वो 'नागिन 4' को ट्रैक पर ले आईं, तो 'कुमकुम भाग्य' डीरेल हो गई। 

यह तो है 12वें सप्ताह का लेखा-जोखा। 13वें सप्ताह में लॉकडाउन के चलते दूरदर्शन के शोज़ बाज़ी मारने वाले हैं। इसलिए और ज्यादा दिलचस्प टीआरपी रिपोर्ट मिलेगी।

संबंधित ख़बरें