ऑस्कर विनिंग फिल्म 'पैरासाइट' देखते-देखते सो गए 'बाहुबली' के निर्देशक एसएस राजामौली

'बाहुबली' के निर्देशक एस एस राजौमली को ऑस्कर विजेता फिल्म 'पैरासाइट' पसंद नहीं आई। राजामौली का कहना है कि वो फिल्म देखते-देखते सो गए। उनको फिल्म 'पैरासाइट' बोरिंग लगी। अब राजामौली द्वारा फिल्म 'पैरासाइट' के लिए किये गए इस कमेंट पर सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई है। 

baahubali director ss rajamauli
दुनियाभर में जिस फिल्म ने धाक जमाई हो और फिल्म के लिए दिये जाने वाले सबसे बडे़ पुरस्कारों में अपना डंका बजाया हो, उस फिल्म को यदि कोई 'बोर' कह दें, तो फिर समझिये कितना बवाल मचने वाला है। 

ऐसा ही कुछ सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है। दरअसल 'बाहुबली' सरीखी सफल फिल्म बनाने वाले एसएस राजमौली ने ऑस्कर जीतने वाली पहली गैर-अंग्रेजी फिल्म 'पैरासाइट' को बोरिंग बताया है। 

दरअसल, हाल ही में एक टीवी इंटरव्यू में एसएस राजामौली ने कहा कि उनको फिल्म 'पैरासाइट' बोरिंग लगी और इसे देखते-देखते वो बीच में ही सो गए। 

बता दें कि साउथ कोरियन फिल्म 'पैरासाइट' ऑस्कर हिस्ट्री में पहली गैर-अंग्रेजी फिल्म है, जिसने बेस्ट फिल्म का ऑस्कर अपने नाम किया है। इस फिल्म का निर्देशन बोंग जून हो ने किया है। फिल्म को न सिर्फ बेस्ट फिल्म, बल्कि बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट ऑरिजिनल स्क्रीनप्ले और बेस्ट इंटरनैशनल फीचर फिल्म का भी अवॉर्ड मिला है। 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में इस फिल्म ने अपने नाम का डंका बजा दिया था। 

फिल्म 'पैरासाइट' में दो परिवारों की कहानी दिखाई गई है। जहां एक परिवार आर्थिक रूप से संपन्न है, वहीं दूसरा कमजोर। फिल्म कई रोचक घटनाक्रमों से होते हुए मानवीय पहलू को छूती है। हाल ही में इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम पर रिलीज किया गया है।

अब फिल्म को लेकर राजामौली के विचार जानने के बाद सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। जहां कुछ लोग राजामौली को 'संघी' बताते हुए कह रहे हैं कि उन्हें यह 'कम्यूनिस्ट' फिल्म भला कैसे पसंद आएगी। 

एक यूज़र कहता है कि अब मुझे कोई शंका नहीं रह गई है कि क्यों यह आदमी सलमान खान को शाहरुख खान से बेहतर अभिनेता बताता है। 

'पैरासाइट' को पसंद ना करने की बात कहने पर एक यूज़र लिखता है, 'क्योंकि पैरासाइट फिजिक्स की बेइजज्ती नहीं करती, इसलिए आपको ये मूवी बोरिंग लगी?'

वहीं कुछ लोग राजामौली का बचाव के लिए सोशल मीडिया के मैदान में उतर चुके हैं। एक यूज़र लिखता है कि यह उनकी निजी राय है। क्या हुआ यदि वो फिल्म देखते हुए सो गए तो? यह फिल्म देखते हुए उनकी भावनाये हैं। 

अब राजामौली वर्कफ्रंट की बात करें, तो फिलहाल अपनी अगली फिल्म 'आर आर आर' में व्यस्त हैं। इस फिल्म में राम चरण और चूनियर एनटीआर मुख्य भूमिका में हैं। वहीं अजय देवगन और आलिया भट्ट भी फिल्म में अहम भूमिका में दिखाई देंगे। इसके अलावा राजामौली महेश बाबू के साथ अगली फिल्म करने की योजना पर काम शुरू कर चुके हैं।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ