'बाहुबली' ने तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड

फिल्मकार एस.एस.राजमौली की युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित फ़िल्म 'बाहुबली: द बिगिनिंग' ने कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। हालांकि, अभी तो सिर्फ़ पहला भाग ही रिलीज़ किया गया है।

'बाहुबली' ने तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड
'बाहुबली' ने पहले ही दिन 60 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। फ़िल्म व्यापार विश्लेषकों की मानें तो यह एक असाधारण शुरुआत है। पहले दिन ही इसने 60 करोड़ कमा लिए हैं, यदि इसी तरह तो यह सप्ताहांत तक 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है। सिर्फ़ अमेरिका में ही इसने तक़रीबन 15 करोड़ की कमाई की है।

फ़िल्म प्राचीन साम्राज्य के दो भाइयों के बीच लड़ाई की कहानी है। इसमें प्रभाष, राणा डग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना भाटिया, नासिर और राम्या कृष्णन मुख्य भूमिकाओं में हैं। ये बहुभाषी फ़िल्म शुक्रवार को विश्वभर में रिलीज़ की गई। सिने इतिहास की अबतक की सबसे महंगी फ़िल्म बताई जा रही है भारतीय।

इसे विश्वभर में 4000 से ज़्यादा थिएटर्स में रिलीज़ किया गया है। 200 करोड़ की बजट वाली इस फ़िल्म के रिलीज़ होते ही आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कई थिएटर खचाखच भर गए हैं। यहां तक ​​कि भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस व्यवस्था भी लगानी पड़ी।

ऑनलाइन बुकिंग के चलते कइ्र स्थालों पर कम्प्यूटी सर्वरों ने काम करना ही बंद कर दिया। सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्सों के बाहर लोगों की लंबी कतारें देखने को मिलीं।

'बाहुबली' के निर्देशक एस एस राजामौली और फ़िल्म यूनिट के अन्य सदस्य आज सुबह शहर के एक थिएटर में गए। जहां मौजूद मीडियाकर्मियों से बात करने के लिए विनम्रता पूर्वक मना कर दिया।

संबंधित ख़बरें
आगे सोनाक्षी बनेंगी 'रॉ एजेंट'