सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

सलमान को नहीं चाहिए अवार्ड्स

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को अवॉर्ड्स नहीं चाहिए। लेकिन अवॉर्ड सेरेमनी में वो शामिल होना चाहते हैं। उनका कहना है कि उनके लिए ये पुरस्कार ज्यादा मायने नहीं रखते। तभी तो 'दबंग' खान खुद को पुरस्कारों की दौड़ से बाहर ही रखना चाहते हैं, क्योंकि उनका मानना है कि अब युवा कलाकारों को पुरस्कारों को जीतने का भरपूर मौका मिलना चाहिए। 

सलमान खान अब पुरस्कारों  की दौड़ से बाहर रहना चाहते हैं।
मुंबई। बॉलीवुड के पुरस्कार समारोहों की जान कहे जाने वाले सुपरस्टार सलमान खान खुद कोई पुरस्कार लेना नहीं चाहते। सलमान पुरस्कार की दौड़ में भी शामिल नहीं होना चाहते। वे चाहते हैं कि युवा पीढ़ी को पुरस्कार देकर उनकी हौसलाअफजाई की जाए।

यह सब 'दबंग' खान ने मुंबई में आयोजित ज़ी सिने अवॉर्ड में रेड कार्पेट के दौरान कही। दरअसल, इस साल बॉलीवुड के पॉपुलर अवाॅर्ड सेरेमनी में सलमान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' भी कई अवॉर्ड जीत चुकी है और कई नॉमिनेशन्स भी मिले हैं।

इसलिए जब ज़ी सिने अवॉर्ड में सलमान से अवॉर्ड जीतने और नॉमिनेशन के बारे में मीडिया ने पूछा तब सलमान ने कहा, 'मैं 25 सालों से इस इंडस्ट्री में हूं। मुझे किसी अवॉर्ड की ज़रूरत नहीं है। मुझे किसी अवॉर्ड में नॉमिनेशन करने की भी कोई ज़रूरत नहीं है। इससे बेहतर होगा कि युवा पीढ़ी और नए लोगों को पुरस्कार दिए जाएं '।

ग़ौरतलब है कि सलमान अक्सर पुरस्कार समारोहों में डांस करते हैं और लोगों का मनोरंजन करते हैं। 50 वर्षीय सलमान ने कहा कि दूसरे को पुरस्कार पाते देखकर मुझे बहुत खुशी मिलती है, लेकिन मेरी जिंदगी में ये ज्यादा मायने नहीं रखते। मुझे पुरस्कार समारोह पसंद हैं क्योंकि वहां पूरा फिल्म जगत जुटता है। हम सब व्यस्त रहते हैं इसलिए पुरस्कार समारोहों में हमें अपने दोस्तों से मिलने का मौका मिलता है और यह अच्छा लगता है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं कहता हूं कि मुझे प्रतिस्पर्द्धा से हटा दें।  हम यहां लंबे समय से है और कई बार नॉमिनेटेड हो चुके हैं। मैं आकर प्रस्तुति दे सकता हूं। पुरस्कार समारोहों में शामिल हो सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि युवा पीढी को पुरस्कार जीतने का मौका दिया जाना चाहिए।

सलमान इस समय यशराज फिल्म्स की आगामी फिल्म ‘सुलतान' की शूटिंग में व्यस्त हैं। फिल्म में वह एक पहलवान की भूमिका निभा रहे हैं। इसमें उनके साथ अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में हैं।  ‘सुलतान' इस साल ईद पर रिलीज़ होने वाली है।

संबंधित ख़बरें
आगे एल ए से आई अर्जुन की 'हाई हील्स'