सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

अरबाज से तलाक लेने की अर्जी लगाई मलाइका ने?

कई दिनों से ख़बरें चल रही थीं कि अरबाज़ खान और मलाइका अलग हो रहे हैं। इसके बाद ख़बर आई कि दोनों के रिश्तों को संभालने का बीड़ा सलमान ख़ान ने उठाया है और मलाइका को तलाक़ न लेने के लिए मनाएंगे। लेकिन अंग्रेज़ी अखबार में छपी रिपोर्ट की मानें, तो सलमान की कोशिश भी नाकाम हो गई है। ताज़ा ख़बर की मानें, तो मलाइका ने तलाक की अर्जी कोर्ट में दाखिल कर दी है।

अरबाज़ खान और मलाइका अरोड़ा भी होंगे अलग
मुंबई। बॉलीवुड कपल्स के लिए यह साल बहुत बुरा गुज़र रहा है। एक ओर प्रेमी जोड़े अलग हो रहे हैं, तो दूसरी तरफ बरसों की शादियां टूट रही हैं। रणबीर - कटरीना, अनुष्का - विराट, फरहान - अधुना के बाद अरबाज - मलाइका के संबंध टूटने की ख़बर गर्म है। वैसे ऋचा चडढा का भी उनके बॉयफ्रेंड से अलगाव हो चुका है।


अख़बारों के हवाले से 

मलाइका, अरबाज से अपनी सत्रह साल पुरानी शादी को तोड़ने का पूरा मन बना चुकी हैं। अंग्रेजी अखबार की खबर है कि मलाइका ने तलाक की अर्जी कोर्ट में लगा दी है।

कई दिनों पहले ही ख़बर आई थी कि मलाइका ने बांद्रा स्थित अपने घर को छोड़ दिया है और वो अपने बच्चों के साथ खार के नजदीक एक अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गईं हैं। यह अपार्टमेंट मलाइका की बहन अमृता अरोड़ा के बगल में ही है। 

 वहीं एक और अंग्रेजी अखबार का दावा है कि मलाइका को समझाने के लिए जेठ सलमान खान ने भी काफी कोशिश की, लेकिन मलाइका ने सलमान की भी नहीं सुनी। 

अलगाव की ख़बर ने पकड़ा जोर 

'पावर कपल्स' के दौरान ही दोनों के अलगाव की ख़बरों ने जोर पकड़ा। अब तो यह भी कहा जा रहा है कि बड़ी मुश्किल से मलाइका को फिनाले के लिए सेट पर लाया गया। सेट से लौटते वक्त दोनों ही अलग-अलग कारों से घर लौटे थे।

जब यह शो शुरू हुआ था, तब से दोनों अपने लिए अलग-अलग रूम की मांग करते रहे। वे सेट पर एक दूसरे से ज्यादा बात नहीं करते थे। ब्रेक के वक्त भी दोनों अपने-अपने रूम में रहते थे और कम ही साथ देखे जाते थे।

 हालांकि, शो के प्री प्रोडक्शन टीम ने इन बातों का खंडन करते हुए कहा कि दोनों सितारे आपस में बातचीत करते थे और शुरू में दोनों ने रूम भी शेयर किया था। लेकिन अरबाज़ बौर प्रोड्यूसर अपनी आगामी फिल्म का काम भी कर रहे थे और उनसे लोग मिलने आया करते थे।  ऐसे में मलाइका को प्राइवेसी नहीं मिलती। इसी वजह से उन्होंने अलग रूम ले लिया था।

अरबाज़ करते रहे मना 

अरबाज़ शुरू से अपने और मलाइका के बीच अनबन की ख़बरों का खंडन करते रहे। जब इस कपल ने अपने टीवी शो 'पावर कपल्स' में एक साथ दिखना बंद कर दिया। यहां तक कि दोनों ने इस शो के सिर्फ तीन एपिसोड ही साथ में शूट किए।

इसके बाद भी अरबाज ने मनमुटाव की इन खबरों को खारिज करते हुए कहा कि वह मलाइका को बेहद प्यार करते हैं, लेकिन वह उनके लिए शुरुआत से ही पजेसिव भी रहे हैं।

उन्होंने ने यह भी कहा था कि वह मलाइका को खोने से डरते हैं। कहा जा रहा है कि अरबाज ने मलाइका संग पैचअप करने और आपसी मतभेद मिटाने की बहुत कोशिश भी की।

मलाइका अरबाज 'पावर कपल्स' के फिनाले में साथ तो नजर आए, लेकिन दोनों फोटो पोज के लिए भी साथ नहीं खड़े हुए।

सलमान की सलाह भी बेअसर 

बताया जा रहा था कि अरबाज और मलाइका की शादी को बचाने के लिए सलमान खान ने भी एड़ी चोटी का जोड़ लगाया। मलाइका को समझाया भी। लेकिन मलाइका पर सलमान की सलाह भी बेअसर साबित हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानेंए तो सलमान ने मलाइका को समझाते हुए कहा कि 18 साल से चल रहे रिश्ते को खत्म करने का फैसला सही नहीं है। उन्होंने मलाइका से गुजारिश भी कि वे इस रिश्ते को टूटने से बचा लें।

इस बातचीत के लिए सलमान ने मुंबई के एक रेस्त्रां में मलाइका और उनके फैमिली मेंबर्स के लिए गेट-टू-गैदर रखी थी। इसमें मलाइका के अलावा, उनकी मां जॉयसी पालीकॉर्प, बहन अमृता और बहनोई शकील लड़ाक मौजूद थे।

आपको बता दें कि तकरीबन तीन साल पहले भी दोनों के रिश्ते में खटास की ख़बरें आई थीं, लेकिन सलमान के हस्‍तक्षेप के बाद सबकुछ ठीक हो गया था। उस समय अरबाज़ और मलाइका ने आपसी सहमति से शादी तोड़ने का फैसला तक ले लिया था।

यहां तक कि तलाक की अर्जी लगा दी थी। लेकिन 6 महीने बाद हुई पेरेंटिंग काउंसलिंग के समय दोनों ने अपने मतभेद भुलाकर साथ रहने का फैसला लिया। पेरेंट मीटिंग के अलावा सलमान ने भी अरबाज और मलाइका को रिश्ते की अहमियत समझाई थी। 

मलाइका का कहना 

सलमान के समझाने पर मलाइका ने कहा कि उन्हें अपने बेटे अरहान का पालन पोषण अकेले ही करना पड़ रहा है। यहां तक कि उसकी ट्यूशन फीस जो कि बहुत ज्यादा है, उसका खर्च भी खुद उठा रही हैं।

इनकी लव स्टोरी

पांच साल के अफेयर के बाद साल 1998 में दोनों ने सात फेरे लिए। इनकी मुलाक़ात साल 1993 में 'मिस्टर कॉफी' के ऐड शूट के समय हुई। दोनों को इसके लिए साइन किया गया था। इसी ऐड के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए।

इसके बाद दोनों कुछ एल्बम में भी साथ नजर आए। लंबी डेटिंग के बाद दोनों ने साल 1998 में शादी कर ली। दोनों का एक बेटा अरहान है। दोनों पहले कह चुके हैं कि एक-दूसरे से शादी करना इनकी जिंदगी का सबसे यादगार पल है।

यहां तक कि एक साक्षात्कार में मलाइका ने कहा था कि वो बेटे अरहान, अरबाज और बहन अमृता से मरते दम तक प्यार करेंगी।

संबंधित ख़बरें
आगे बिग बी को जब नहीं पहचान पाई दिल्ली