सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

अक्षय हैं बॉलीवुड के सीक्वल किंग

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की हालिया रिलीज़ फिल्म 'हाउसफुल 3' काफी अच्छा कारोबार कर रही है। यह फिल्म 'हाउसफुल' की तीसरी सीरीज है। अक्षय कुमार पिछली दोनों सीरीज में भी नजर आये थे। वैसे अक्षय कई सीक्वल फिल्मों में दिखाई दे चुके हैं। लेकिन यदि आप मोटा मोटा अनुमान लगाएंगे, तो पाएंगे कि अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री के 'सीक्वल किंग' हैं... तो आईए दौड़ाते हैं नज़र कुछ रिलीज़ हो चुकी और कुछ रिलीज़ होने को तैयार अक्षय की फिल्म्स पर।

अक्षय कुमार फिल्म ओएमजी के एक दृस्य में
मुंबई। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 'खिलाड़ी' के नाम से मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार लगता है जल्दी ही 'सीक्वल किंग' के नाम से प्रसिद्ध हो जाएंगे। उनकी हालिया रिलीज़ फिल्म 'हाउसफुल 3' बॉक्स अॉफिस पर काफी प्रदर्शन कर रही है। 

ग़ौरतलब है कि यह फिल्म 'हाउसफुल' की तीसरी सीरीज है और अक्षय पिछली दोनों सीरीज में भी थे। इसके अलावा अक्षय कुछ सीक्वल्स पर भी काम कर रहे हैं। उनके फिल्मी करियर में  बनी कुछ कामयाब सीक्वल फिल्मों पर आईए डालते हैं नज़र....

'एक्शन' का खिलाड़ी

अक्षय ने वर्ष 1992 में रिलीज हुई फिल्म  'खिलाड़ी' में अपने एक्शन से दर्शकों को हैरान कर दिया था। फिल्म  सुपरहिट हुई और वे इंडस्ट्री में 'खिलाड़ी' बन गए। इसके बाद तो 'खिलाड़ी' के सीक्ववल आए। वर्ष 1994 में 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', वर्ष 1996 में 'खिलाडियों का खिलाड़ी', वर्ष 1997 में 'मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी', वर्ष 1999 में 'इंटरनेशनल खिलाड़ी', 2000 में 'खिलाड़ी 420' और वर्ष 2012 में 'खिलाड़ी 786' सरीखी फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन किया। दर्शकों ने इन फिल्मों  में उन्हें खासा पसंद किया.

'कॉमेडी' वाली हेरा फेरी

वर्ष 2000 में रिलीज़ हुई फिल्म 'हेरा फेरी' में अक्षय ने दर्शकों को खूब हंसाया। उन्होंने अपने कॉमेडी टाइमिंग से दर्शकों से वाहवाही लूटी। यह उस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही। इसके बाद वर्ष 2006 में फिल्म 'फिर हेरा फेरी' भी आई और इसे भी दर्शकों का प्यार मिला। अक्षय, सुनील शेट्टी और परेश रावल की तिकड़ी ने अपनी जुगलबंदी से दर्शकों को खूब हंसाया।

सिहं इज किंग के 'हैप्पी सिंह'

वर्ष 2008 में रिलीज हुई फिल्म 'सिंह इज किंग' में अपने एक्शन-कॉमेडी से अक्षय ने फिर एकबार दर्शकों का मन मोहा। इसमें उन्होंने 'हैप्पी सिंह' का किरदार निभाया था। इसके बाद वे वर्ष 2015 में फिल्म 'सिंह इज ब्लिंग' में वे दिखाई दिए। इसे भी दर्शकों ने काफी पसंद किया।

'रोमांटिक कॉमेडी' भरा नमस्‍ते लंदन

वर्ष 2007 में रिलीज हुई फिल्म 'नमस्ते लंदन' में अक्षय ने अपनी कॉमेडी और रोमांटिक अंदाज से दर्शकों के दिलों पर में राज किया।  इस फिल्म में दर्शकों ने उनके और कटरीना कैफ की जोड़ी को काफी पसंद किया। अब जल्द ही इसका सीक्वल 'नमस्ते इंग्लैंड' भी आने वाली है। फिल्म में अक्षय ही लीड रोल निभा रहे हैं और नायिका के नाम का खुलासा हुआ नहीं है। हालांकि, इसकी शूटिंग बीते एक साल से टल ही रही है। 


'कॉमेडी' का हाउसफुल

'हाउसफुल 3' की पिछली दोनों सीरीज में भी अक्षय थे। साल  2010 में रिलीज़ हुई फिल्म 'हाउसफुल' जबरदस्त हिट साबित हुई थी।  इसके बाद वर्ष 2012 में रिलीज हुई फिल्म 'हाउसफुल 2' भी हिट रही। हालिया रिलीज़ 'हाउसफुल 3' में अभिषेक बच्चन, रितेश देशमुख, जैकलीन फर्नाडीज, लीसा हेडन, नरगिस फाखरी मुख्य भूमिका में हैं। कामयाब तो इसे भी कहा ही जा सकता है।

संबंधित ख़बरें
आगे अक्षय खन्ना की ज़ोरदार वापसी