‘रुस्तम’ निकली 'मोहेनजो दारो' से आगे

अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'रुस्तम' और ऋतिक रोशन की फिल्म 'मोहेनजो दारो' के बीच हुई टिकिट खिड़की मुकाबले में बाजी अक्षय के नाम रही। जहां अक्षय की फिल्म ने सप्ताहांत में 50 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है, वहीं ऋतिक की फिल्म 30 करोड़ की ही कमाई दर्ज़ की। यही सिलसिला चलता रहा तो अक्षय की इस साल की यह तीसरी फिल्म होगी, जो सौ करोड़ी क्लब में शामिल होगी।

अक्षय कुमार की 'रुस्तम' ने कमाई के नए रिकॉर्ड बनाए
मुंबई। इस साल सिनेमा के बॉक्स ऑफिस के महामुकाबलों में से एक का नतीजा आ चुका है। अक्षय कुमार की 'रुस्तम' और ऋतिक रोशन की 'मोहेनजो दारो' के बीच शुरू हुए जंग में दर्शकों ने अक्षय को साथ दिया।

'रुस्तम' ने शुक्रवार को 14.11 करोड़, शनिवार को 16.43 करोड़, रविवार 19.88 को करोड़ का कलेक्शन किया। वहीं सोमवार को भी 19 करोड़ की कमाई की। अभी तक इस फिल्म की कुल कमाई तकरीबन 69 करोड़ बताई जा रही है।

अब यदि बात करें 'मोहेनजो दारो' की तो इस फिल्म ने शुक्रवार को 8.8 करोड़, शनिवार को 9.5 करोड़, और रविवार को 12.07 करोड़ का कलेक्शन किया। इसके अलावा सोमवार को इसने 10 करोड़ की कमाई दर्ज़ की। कुल मिलाकर फिल्म ने 40 करोड़ की कमाई की है। इस आंकड़े से साफ जाहिर होता है कि अक्षय की फिल्म से ऋतिक का फिल्म पिछड़ गई।

वहीं अक्षय की इस फिल्म के भी 100 करोड़ी क्लब में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। यदि ऐसा हो जाता है, तो साल 2016 में 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली अक्षय की यह तीसरी फिल्म होगी। टीनू देसाई के निर्देशन में बनी फिल्म में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में ईशा गुप्ता और इलियाना डिक्रूज भी अहम भूमिका में हैं।

नहीं आया ऋतिक का  'कॉल'

अक्षय कुमार ने फिल्म के सफल होने के बाद मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा कि ऋतिक और मेरी फिल्म में कोई 'क्लैश' नहीं था। हम दोनो पहले भी पड़ोसी थे और अभी-भी पड़ोसी हैं। अच्छे दोस्त हैं, बात करते हैं और साथ खाना खाते हैं। फिर जब अक्षय से पूछा गया कि क्या ऋतिक ने उन्हें 'बधाई' दी, तो वे बोले, 'अभी तक तो कोई कॉल या मैसेज नहीं आया।'

उन्होंने आगे कहा कि 'क्लैश' सही शब्द नहीं है। दो फिल्मों के साथ रिलीज़ होने पर 'क्लैश' शब्द का इस्तेमाल ठीक नहीं है। हम कभी एक दूसरे के साथ 'क्लैश' नहीं करते। हम हमेशा प्रार्थना करते हैं कि फिल्में बॉक्स ऑफिस पर चलें। फिल्में चलेंगी तो ही एक्टर चलेंगे और इंडस्ट्री आगे बढ़ेगी।

'पदक' नहीं 'पैसा' चाहिए

अक्षय ने हाल में रिलीज़ हुई फिल्म 'रुस्तम' की सफलता पर कहा कि प्रमाण पत्र जीतना या पदक पाना एक बड़ी उपलब्धि है, लेकिन आपको ऐसा नहीं लगता कि पैसे प्राप्त करना अधिक व्यावहारिक है? क्योंकि मुझे लगता है, जो लोग इसमें भाग लेते हैं उनमें से ज्यादातर गरीब परिवार से हैं।

उन्होंने कहा, 'मैंने कई बार देखा है कि कुछ लोग अपने पदक बेचकर पैसा लेना चाहते हैं और आपने इस तरह की कई कहानी सुनी होगी। इसलिए बेहतर है कि जब आप किसी को सम्मानित करें तो उसे सिर्फ पदक नहीं बल्कि पैसे भी दें, क्योंकि जीवन में आपको व्यावहारिक होने की जरूरत है। '

संबंधित ख़बरें
आगे धनुष ने लॉन्च किया 'एमएस धोनी' के ट्रेलर का तमिल वर्ज़न