'टोरबाज' में आर्मी ऑफिसर बनेंगे संजय दत्त

बॉलीवुड के मुन्ना भाई यानी संजय दत्त के खाते में एक और फिल्म जुड़ गई है। संजय गिरिश मलिक के डायरेक्शन में बन रही फिल्म 'टोरबाज' में आर्मी ऑफिसर की भूमिका में दिखाई देंगे। एक विज्ञप्ति में कहा गया कि दत्त को 'टोरबाज' की पटकथा पसंद आई और उन्होंने तुरंत हां कर दी। 

अभिनेता संजय दत्त फिल्म 'टोरबाज' में अार्मी ऑफिसर बनेंगे
मुंबई। हाल ही में संजय दत्त ने एक फिल्म साइन की है। उन्होंने वेव ग्रुप के राजू चड्ढा की फिल्म 'टोरबाज' साइन किया है। इस फिल्म को फिल्म 'जल' का निर्देशन करने वाले निर्देशक गिरीश मलिक डायरेक्ट करेंगे।

यह फिल्म अफगानिस्तान की पृष्ठभूमि पर होगी। इसकी कहानी सुसाइड बॉम्बर्स बनने वाले बच्चों पर केंद्रित है। फिल्म बताएगी कि कैसे बच्चों को आतंकी बनाने के लिए उनका ब्रेनवॉश किया जाता है। किस तरह उन्हें बरगलाकर मौत के बाद जन्नत नसीब होने के सपने दिखाए जाते हैं।

फिल्म में संजय दत्त उस आर्मी ऑफिसर की भूमिका निभाएंगे, जो इन बच्चों को नई उम्मीद की किरण दिखाता है। संजय को स्क्रिप्ट पसंद आई है और वे जल्द इस पर काम शुरू करना चाहते हैं।

वे कहते हैं ‘मैं इस फिल्म के कंटेंट से प्रभावित हूं। इसमें अभिनय करना चाहता हूं। मैं अपने फैन्स के लिए यादगार फिल्में करना चाहूंगा।’ इस फिल्म की शूटिंग अगले साल तक शुरू होगी। अधिकतर शूटिंग मिडिल ईस्ट और अफगानिस्तान में करने की योजना है। 

निर्माता ने कहा कि यह एक पेचीदा विषय है। इसमें काफी रिसर्च की जरूरत है। इसलिए फिल्म की शूटिंग कुछ देर से शुरू होगी। वहीं निर्देशक गिरिश का कहना है, 'यह अचंभित करने वाला है कि संजय दत्त इतनी जल्दी इस फिल्म में इन्वॉल्व हो गए। वे इस रोल के लिए हमारी पहली पसंद हैं'।

गिरिश ने आगे बताया कि इस फिल्म का आइडिया सबसे पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा के दिमाग़ में आया था। उन्होंने ही मेरी फिल्म 'जल' को देखने के बाद मुझसे इस फिल्म के बारे में बात की। 

कैमरे से अरसे से हैं दूर 

संजय दत्त फरवरी में जेल से बाहर आ गए थे, लेकिन अभी तक उन्होंने अपनी किसी भी फिल्म के लिए एक भी फ्रेम शूट नहीं किया है। अभी तक जो भी प्रोजेक्ट्स उनके हाथ में आए हैं, वो शुरू होने में समय ले रहे हैं।

संजय से जुड़े करीबी लोगों का कहना है कि फिल्म 'मार्को भाउ' के लिए उनसे बात की गई है, लेकिन इस फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले पर काम चल रहा है। फिलहाल उनके हाथ में 'मुन्ना भाई' के अलावा कोई फिल्म नहीं है। वहीं राजकुमार हिरानी संजय दत्त की बायोपिक बनाने में बिजी हैं। इसलिए 'मुन्नाभाई' सीरीज़ की तीसरी फिल्म शुरू होने में अभी समय लग रहा है।

संबंधित ख़बरें