2017 में इन फिल्मों पर रहेंगी निगाहें

साल 2016 तो बीत चला और अब दर्शकों और बॉक्स ऑफिस की निगाहें आने वाले साल पर टिक गई हैं। इस साल बॉक्स ऑफिस ने कई बेहतरीन फिल्में देखी और कमाई के लिहाज़ से भी ये साल उम्दा रहा। वैसे साल 2017 की कुछ ऐसी फिल्में हैं, जिनकी चर्चा इस साल भी काफी रही। इसलिए साल की पहली तिमाही यानी कि जनवरी से मार्च तक किन फिल्मों पर दर्शकों के साथ बॉक्स ऑफिस की भी निगाहें टिकी रहेंगी, आइए देखें।

2017 most Awaited bollywood Movies Begum Jaan, Shiki-2, OK Jaanu, Raees, Kaabil, Jolly LLB 2, The Ghazi Attack, Rangoon, Commando 2, Badrinath Ki Dulhania, Sarkar 3, Phillauri, Hindi Medium, Naam Shabana,
मुंबई। साल 2017 की शुरुआत तो अभिनेत्री विद्या बालन की फिल्म ‘बेगम जान’ से होगी। अमूमन जनवरी के पहले सप्ताह में कोई भी फिल्म रिलीज़ करने से कतराता है, लेकिन साल 2016 में अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ को रिलीज़ कर इस परिपाटी को तोड़ने की कोशिश की। इस कोशिश में वो सफल भी हुए, क्योंकि फिल्म ने सौ करोड़ का आंकड़ा जो छूआ था।

कहा जाता है कि जनवरी के पहले शुक्रवार को शुक्रवार बॉक्स ऑफिस के लिए काला कहा जाता है। लेकिन विद्या की फिल्म ‘बेगम जान’ जनवरी के पहले शुक्रवार यानी 6 जनवरी को रिलीज़ हो रही है। श्रीजीत मुखर्जी के निर्देशन में बनी ये फिल्म बंगाली फिल्म ‘राजकाहिनी’ की रीमेक है। कहा जा रहा है कि फिल्म में वैश्यालय की संचालिका बनी विद्या काफी बोल्ड अवतार में नज़र आएंगी। 

श्रद्धा-आदित्य की ‘ओके जानू’

फिल्म ‘आशिकी-2’ के लव बर्ड्स आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'ओके जानू' 13 जनवरी को रिलीज़ हो रही है। ये फिल्म कई मायनो में ख़ास है। इस फिल्म से गुलज़ार, मणिरत्नम, एआर रहमान और करण जौहर जुड़े हैं। लिव-इन-रिलेशनशिप पर आधारित यह फिल्म मणिरत्नम की तमिल में बनी फिल्म ‘ओके करमनी’ की रीमेक है। ‘ओके करमनी’ साल 2015 की हिट फिल्मों में से एक थी। जहां फिल्म ‘ओके जानू’ का निर्देशन शाद अली कर रहे हैं, करण जौहर प्रोड्यूस कर रहे हैं। वहीं फिल्म के गाने और डायलॉग गुलज़ार ने लिखे हैं और संगीत एआर रहमान का है। अब जब इतने महारथी एक फिल्म में होंगे, तो कुछ ख़ास वाला इंतज़ार तो बनता है। 

शाहरुख की ‘रईस’

शाहरुख खान की फिल्म, जो अरसे से रिलीज़ को तरस रही थी, आखिरकार उसको रिलीज़ डेट मिल ही गई है। 25 जनवरी को ये फिल्म ‘रईस’ रिलीज़ हो रही है। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर भी जारी किया गया, जिसमें शाहरुख लवर बॉय के इमेज के इतर कुछ ग्रे शेड में दिखाई दिए। शराब व्यापारी की भूमिका वाली शाहरुख की इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन भी हैं। दर्शकों को लंबे समय के बाद किंग खान एक्शन करते हुए और एंग्री अवतार में नज़र आएंगे। दर्शकों और टिकट खिड़की को इसका इंतज़ार है। 

राकेश के ‘काबिल’ ऋतिक

25 जनवरी को ही दूसरी फिल्म ‘काबिल’ भी रिलीज़ हो रही है। आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मोहेनजोदारो’ में नज़र आए ऋतिक को एक अदद हिट फिल्म की दरकार है। उनकी करियर की नईया की पतवार को एकबार फिर पापा राकेश रोशन ने थाम ली है। अपने बेटे के खेवनहार बने पापा ने बेटे ऋतिक को लेकर ‘काबिल’ बनाई है। इस फिल्म से अपने बेटे की काबिलियत को कितना साबित कर पाएंगे, ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन यदि बात की जाए रिकॉर्ड की, तो जब भी राकेश-ऋतिक की जोड़ी बनी है, टिकट खिड़की की बांछे खिल गई हैं। 

कंगना की ‘रंगून’

यूं तो फरवरी की शुरुआत अक्षय की ‘जॉली एलएलबी 2’ से होगी। 10 फरवरी को रिलीज़ हो रही यह फिल्म सुभाष कपूर के निर्देशन में बनी ‘जॉली एलएलबी’ की दूसरी किश्त है। इस फिल्म में अरशद वारसी को अक्षय ने रिप्लेस किया है। हालांकि, कम बजट वाली पहली फिल्म ने भी टिकट खिड़की पर झंडा फहराया था। इसके बाद 17 फरवरी को धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म ‘द गाज़ी अटैक’ रिलीज़ होगी। लेकिन बॉक्स ऑफिस की निगाहें, तो विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी फिल्म ‘रंगून’ पर टिकी रहेंगी। दो साल के बाद बतौर निर्देशक वो नज़र आएंगे। इससे पहले साल 2014 में आई फिल्म ‘हैदर’ का निर्देशन विशाल ने किया था। द्वितीय विश्व युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में कंगना रनौत, शाहिद कपूर और सैफ अली खान नज़र आएंगे। यह फिल्म 24 फरवरी को रिलीज़ हो रही है। इन तीनो कलाकारों की कैमिस्ट्री को देखने के लिए दर्शक भी काफी उत्साहित होंगे। ग़ौरतलब हो कि सैफ़ की पत्नी करीना के एक्स हैं शाहिद कपूर।

रामू की ‘सरकार 3’ और अनुष्का की ‘फिल्लौरी’

मार्च में कई दिलचस्प फिल्में रिलीज़ हो रही हैं। इसकी शुरुआत होगी विद्युत जामवाल की ‘कमाडो 2’ से, फिर आएगी वरुण धवन और आलिया स्टारर ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’। ये रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म ‘हम्टी शर्मा की दुल्हनिया’ की दूसरी किश्त है। जहां ‘कमाडो 2’ 3 मार्च को आएगी. वहीं ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ 10 मार्च को रिलीज़ होगी। 

इन सबके अलावा जिस फिल्म पर दर्शकों की दिलचस्पी सबसे ज़्यादा होगी, वो है रामगोपाल वर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सरकार 3’। अमिताभ बच्चन की मुख्य भूमिका वाली ये फिल्म ‘सरकार’ फ्रेंचाइजी की तीसरी किश्त है। आपको बता दें कि साल 2005 में ‘सरकार’ आई थी और फिर साल 2008 में ‘सरकार राज’, उसके पूरे आठ सालों के बाद इस फिल्म की तीसरी किश्त आ रही है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, मनोज कुमार और यामी गौतम तो हैं, लेकिन अभिषेक इस बार फिल्म का हिस्सा नहीं हैं। 

वहीं अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन कंपनी की दूसरी फिल्म ‘फिल्लौरी’ पर भी लोगों की निगाहें बनी रहेंगी। दर्शकों की दिलचस्पी की वजह है फिल्म ‘एनएच 10’ की सफलता। फॉक्स स्टार स्टूडियोज़ के साथ मिल कर अनुष्का इस रोमांटिक कॉमेडी के जरिये कितना जलवा चला पाती हैं, वो तो वक्त ही बताएगा।

‘हिंदी मीडियम’ इरफान और अक्षय की ‘नाम शबाना’

साल 2017 की पहली तिमाही की आखिरी रिलीज़ होगी धाकड़ अभिनेता इरफान और खिलाड़ी कुमार अक्षय के नाम। ग़ौरतलब है कि लंबे अरसे से और विवादों के चलते फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ की रिलीज़ सरक रही थी। आखिरकार इस फिल्म को 31 मार्च के रूप में रिलीज़ डेट मिल ही गई। इस फिल्म में इरफान के साथ पाकिस्तानी अदाकारा सबा कमर हैं। 

वहीं 31 मार्च को ही फिल्म ‘पिंक’ फेम अभिनेत्री तापसी पन्नू और अक्षय कुमार की फिल्म ‘नाम शबाना’ भी रिलीज़ होगी। इन दोनों ही फिल्मों की पेयरिंग कुछ जुदा सी है, अब देखने वाली बात तो यह है कि दर्शक किसे तरजीह देती है।

(ये तो रही पहली किश्त, जिसमें हमने नज़र डाली जनवरी से मार्च तक की फिल्मों के बारे में। अब बात होगी दूसरी तिमाही की, जल्दी ही हाज़िर होंगे, दूसरे किश्त में दूसरी तिमाही में रिलीज़ होने वाली फिल्मों की जानकारी लेकर। )

संबंधित ख़बरें
साल 2017 में रिलीज़ होगी इरफ़ान की ‘हिंदी मीडियम’
दीपिका पादुकोण कर रही हैं माजिद मजिदी की फिल्म
आ गई ‘रईस’ की नई रिलीज़ डेट