सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

‘दत्त’ के लिए ‘मुटल्ले’ हुए रणबीर कपूर

निर्देशक राजकुमार हिरानी अभिनेता संजय दत्त पर बायोपिक बना रहे हैं, जिसनें रणबीर, संजय दत्त की भूमिका में हैं। ख़ुद को संजय दत्त के किरदार में ढालने के लिए रणबीर ने न सिर्फ अपनी वज़न बढ़ाया है, बल्कि संजू बाबा की वॉक को भी कॉपी किया है। बीती रात जब वो अनुराग बसु के साथ संजय दत्त के घर पहुंचे, तो उनके बढ़े वजन के साथ ये वॉक भी देखने को मिली। 

रणबीर कपूर ने अपना वजन बढ़ाने के साथ चाल भी संजय दत्त की चाल भी कॉपी कर लिया
मुंबई। अभिनेता रणबीर कपूर इनदिनों भारी-भरकम डील-डौल के साथ दिखाई दे रहे हैं और यह सब वो अपनी अगली फिल्म के लिए कर रहे हैं।

बता दें कि राजकुमार हिरानी अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक बना रहे हैं, जिसमें रणबीर, संजय दत्त की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म के अपने किरदार को ओढ़ने की कला रणबीर बखूबी निभाते हैं। इस फिल्म को लेकर भी रणबीर ने खासी तैयारियां की हैं। उन्होंने न सिर्फ अपनी वज़न बढ़ाया है, बल्कि संजू बाबा की चाल को भी कॉपी किया है। 

कुछ दिनों पहले रणबीर एक इवेंट में बढ़े हुए वजन के साथ दिखे थे, तो वहीं बीती रात कैमरों ने उन्हें निर्देशक अनुराग बसु के साथ संजय दत्त के घर पर पकड़ा। ख़ास बात यह रही कि जब रणबीर संजय के घर से बाहर निकल रहे थे, तो उनकी चाल संजय दत्त की चाल की तरह ही लग रही थी। 

बताया जा रहा है कि संजय दत्त की भूमिका के लिए रणबीर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उन्होंने तकरीबन 13-14 किलो वजन बढ़ा लिया है। रणबीर बॉडी ट्रेंनिग मशहूर ट्रेनर कुणाल गिर से ले रहे हैं। क्योंकि फिल्म में रणबीर का सिर्फ वजन ही नहीं बढ़ा हुआ चाहिए, बल्कि उन्हें मसल्स भी बनाने हैं। 

अब जहां बॉडी ट्रेनिंग ले रहे हैं, वहीं संजय दत्त की चाल-ढ़ाल को भी कॉपी करने में जुटे हुए हैं। ख़बर है कि वो संज दत्त की ओल्ड फुटेज को देख रहे हैं। फिलहाल अब तक वो 250 घंटे के वीडियो फुटेज देख चुके हैं। शायद उन्हीं का नतीज़ा है कि रणबीर कपूर की चाल में संजय दत्त की झलक मिलने लगी है। 

इसके अलावा रणबीर ने अपने खाने-पीने में भी कई बदलाव किए हैं। उन्होंने मीट पूरी तरह खाना बंद कर दिया है और वो सिर्फ वेज खाने को ही प्राथमिकता दे रहे हैं। लेकिन कभी-कभार मछली भी अपने भोजन में शामिल कर ले रहे हैं। वहीं दादी कृष्णा राज के हाथ का बना मीट हो, तो वो भी रणबीर कपूर के खाने में शामिल हो जाता है। 

ग़ौरतलब है कि संजय दत्त पर बन रही इस बायोपिक का निर्देशन राजकुमार हिरानी कर रहे हैं और फिल्म को विधु विनोद चोपड़ा प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्म की कास्टिंग को लेकर अभी-भी ख़बरें आ रही हैं। 

लेकिन ताज़ा रिपोर्ट की मानें, तो संजय दत्त की पत्नी की भूमिका में दीया मिर्जा होंगी, वहीं संजय की मां यानी नर्गिस दत्त का किरदार मनीषा कोइराला कर रही हैं। इसके अलावा ख़बर है कि संजय दत्त के पिता यानी सुनील दत्त का किरदार परेश रावल निभा रहे हैं।

हालांकि, संजय ख़ुद ये किरदार निभाना चाह रहे थे। फिल्म की शूटिंग जनवरी के आखिर से शुरू हो चुकी है। फिलहाल इसके रिलीज़ डेट की जानकारी नहीं आई है। 

संबंधित ख़बरें