शाहरुख की ‘रईस’ नहीं होगी ‘पाक’ में रिलीज़

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ को पाकिस्तान में रिलीज़ नहीं किया जाएगा। पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के कंटेंट और थीम पर आपत्ति जताई है। बोर्ड ने कहा है कि फिल्म में मुसलमानों की इमेज नेगेटिव बताई गई है और साथ ही उन्हें क्रिमनल, टेररिस्ट बताया गया है। पहले यह फिल्म 10 फरवरी को रिलीज़ होने वाली थी। 

शाहरुख खान की फिल्म रईस नहीं होगी पाकिस्तान में रिलीज़
मुंबई। एक साथ रिलीज़ हुई दो फिल्मों के साथ पाकिस्तान में अलग-अलग सलूक हुआ है। जहां ऋतिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ को पाकिस्तान में रिलीज़ को हरी झंडी मिल गई है, वहीं शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ को रिलीज़ की मनाही हो गई है, जबकि फिल्म ‘रईस’ में पाकिस्तानी अदाकारा माहिरा खान भी हैं। 

फिल्म ‘रईस’ को पाकिस्तान में न रिलीज़ करने का कारण बताते हुए वहां के सेंसर बोर्ड ने कहा है कि फिल्म में मुसलमानों की छवि को नकारात्मक बताई गई है और उनको वांटेड पर्सन, अपराधी और आतंकवादी बताया गया है। वहीं फिल्म ‘रईस’ में इस्लाम को भी सही तरह से पेश नहीं किया गया है। 

आपको बता दें कि यह फिल्म पहले 10 फरवरी को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन पाक सेंसर बोर्ड की क्लीयरेंस न मिल पाने के कारण अब यह फिल्म पाकिस्तान में रिलीज़ नहीं होगी। हालांकि, फिल्म को बैन करने पर सेंसर बोर्ड ने कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है।

शाहरुख के प्रशंसक बड़ी बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार कर रहे थे, लेकिन पाकिस्तानी मीडिया के सूत्रों के मुताबिक सेंसर बोर्ड में सुरक्षा एजेंसियों के प्रतिनिधि भी इस फैसले में शामिल थे। इस फैसले के लिए सेंसर बोर्ड ने फिल्म को देखने के बाद तीन दिन का समय लिया और अब इसे पाकिस्तान के सिनेमाघरों में इसके रिलीज़ पर मनाही कर दी।

‘काबिल’ हुई रिलीज़ 

हाल ही में ऋतिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ को पाकिस्तान में रिलीज़ किया गया। ग़ौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान के बीच 18 सितंबर, 2016 को हुए उरी अटैक के बाद से चल रहे तनाव के कारण पिछले चार महीने से पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर बैन लगा था। लेकिन हाल ही में बॉलीवुड फिल्मों पर लगे बैन को हटाया गया। इसके बाद ही ऋतिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ पाकिस्तान में 3 फरवरी को रिलीज़ हुई। 

बहरहाल सेंसर बोर्ड ने फिल्म ‘रईस’ को थिएटर में रिलीज़ करने से रोका है, लेकिन डीवीडी मार्केट में फिल्म के प्रिंट्स आसानी से मिल रहे हैं।

संबंधित ख़बरें