‘बाहुबली द कन्क्लूज़न’ के नाम एक और रिकॉर्ड

हर रोज फिल्म ‘बाहुबली- द कन्क्लूज़न’ अपने नाम एक नया रिकॉर्ड कायम करती जा रही है। अभी हाल ही में सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले फिल्म ट्रेलर का रिकॉर्ड ‘बाहुबल-द कन्क्लूज़न’ की झोली में गिरा ही था कि एक और रिकॉर्ड फिल्म के नाम हो गया। अब ‘बाहुबली- द कन्क्लूज़न’ ऐसी पहली फिल्म बन गई है, जो सबसे ज़्यादा स्क्रीन पर नज़र आएगी। 

फिल्म बाहुबली द कन्क्लूज़न 6500 स्क्रीन्स में होगी रिलीज़
मुंबई। एस एस राजामौली के निर्देशन में तैयार फिल्म ‘बाहुबली-द कन्क्लूज़न’ का दर्शक बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इस बीच ये फिल्म एक पर एक कीर्तिमान स्थापित करते जा रही है। 

ताज़ा रिकॉर्ड की बात करें, तो यह पहली ऐसी फिल्म बनने जा रही है, जिसे सबसे ज़्यादा स्क्रीन पर रिलीज़ किया जा रहा है। 

भारतीय सिनेमा में पहली बार 

भारतीय सिनेमा इतिहास में पहली बार होगा, जब कोई फिल्म 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज़ की जाएगी। इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के ताज़ा ट्वीट से मिली। रमेश ने ट्वीट किया है कि ‘बाहुबली-द कन्क्लूज़न’ भारत में 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज़ होगी। 

इसके अलावा नॉर्थ अमेरिका में 750 स्क्रीन्स और दुनिया के करीब 30 देशों में 1000 स्क्रीन्स पर इसे रिलीज़ किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ‘बाहुबली-द कन्क्लूज़न’ के थिएट्रिकल राइट्स नार्थ अमेरिका के डिस्ट्रीब्यूटर्स ग्रेट इंडिया फिल्म्स को सात मिलियन डॉलर में बेचे गए हैं।

जबकि फिल्म से उम्मीद हो कि वो वहां 15 मिलियन डॉलर का मुनाफा कमाएगी। इससे पहले नॉर्थ अमेरीका से आमिर खान की ‘दंगल’ ने करीब साढ़े बारह मिलियन की कमाई की थी। 

‘बाहुबली-कन्क्लूज़न’ के राइट्स 

इस फिल्म के राइट्स पिछली फिल्म की तुलना में दोगुने में बिके। साल 2015 में आई फिल्म ‘बाहुबली-द बिगनिंग’ से फिल्म को 650 करोड़ से ज़्यादा का ग्रॉस कलेक्शन हुआ था, जिसमें प्रोड्यूसर का शेयर करीब 250 करोड़ का रहा। वहीं डिस्ट्रीब्यूटर्स को भी ख़ासा मुनाफा मिला। लिहाजा ‘बाहुबली-द कन्क्लूज़न’ के राइट्स दोगुने दाम में बेचे गए। 

‘बाहुबली-द बिगनिंग’ होगी रिलीज़ 

फिल्म ‘बाहुबली-द बिगनिंग’ को एक बार फिर रिलीज़ किया जाएगा, क्योंकि जिन लोगों ने पहली फिल्म नहीं देखी है, वो ख़ुद को दूसरे हिस्से से नहीं जोड़ पाएंगे। इस बात का खुलासा राजामौली ने ट्रेलर लॉन्च पर किया।

संबंधित ख़बरें
आगे अमृता सिंह बनी 'हिंदी मीडियम' की स्कूल प्रिंसीपल