‘सरकार 3’ में अमित साध को अमिताभ ने किया कास्ट

रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘सरकार 3’ की रिलीज़ डेट फिलहाल अप्रैल से खिसक कर मई में पहुंच गई है, लेकिन इस फिल्म को लेकर एक और दिलचस्प जानकारी भी हाथ लगी है। वो जानकारी यह है कि फिल्म में अहम भूमिका निभा रहे अभिनेता अमित साथ को अमिताभ बच्चन ने कास्ट किया है। 

अब सरकार 3 अप्रैल के बजाय 12 मई को रिलीज़ होगी

मुंबई। रामगोपाल वर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सरकार 3’ अब 7 अप्रैल के बजाय मई में रिलीज़ होगी। फिल्ममेकर्स का कहना है कि फिलहाल फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम बाकी है। 

ख़ैर, इस बीच एक और दिलचस्प जानकारी हाथ लगी है, वो यह है कि फिल्म में अहम भूमिका निभा रहे अमित साध को अमिताभ बच्चन ने कास्ट किया है। 

जी नहीं, अमिताभ अब कास्टिंग डायरेक्टर नहीं बनने जा रहे हैं। दरअसल, अमिताभ ने अमित का सच में कास्ट तो नहीं किया है, लेकिन अमित के नाम का सुझाव उनकी तरफ से ही आया था। 

बता दें कि अमित इस फिल्म में ‘सरकार’ के पोते शिवाजी नागरे उर्फ चीकू का किरदार निभा रहे हैं। 

रामगोपाल वर्मा से इस फिल्म के सिलसिले में मुलाक़ात के दौरान अमिताभ ने अमित साध का नाम ‘चीकू’ के किरदार के लिए सुझाया था। फिर क्या, अमिताभ बच्चन ने कहा, तो रामू ने झट से अमित को इस किरदार के लिए चुन लिया। 

इस बारे में अमित ने कहा कि जब रामगोपाल वर्मा के ऑफिस से मुझे ‘सरकार 3’ के लिए कॉल आया, तो मैं खुशी के मारे उछल पड़ा। दरअसर, ‘सरकार 3’ में लिए एक्सिटिंग फिल्मों में से एक है। अमिताभ बच्चन सरीखे महानायक के साथ स्क्रीन शेयर करके काफी खुशी हो रही है। मेरे लिए यह सीखने का बेहतरीन मौक़ा था। 

इस तीसरे पार्ट में अमिताभ बच्चन, अमित साध, रोनित रॉय, मनोज बाजपेयी, जैकी श्रॉफ और यामी गौतम भी है। और क्या आप जानते है इस फ़िल्म में एक एक्टर ऐसा है जिसकी कास्टिंग खुद अमिताभ बच्चन ने की है।

‘सरकार 3’ मई में होगी रिलीज़

यह फिल्म 7 अप्रैल को रिलीज़ हो रही थी, लेकिन अब 12 मई को रिलीज़ होगी। फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन में देरी की वजह से यह फैसला लिया गया है। यह तीसरी बार होगा, जब फिल्म की रिलीज़ डेट खिसकाई गई है। 

ख़ैर, फिल्म के रिलीज़ डेट को आगे बढ़ाने की जानकारी इरोज़ नॉव ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से दी। ट्वीट में लिखा है कि इरोज़ नॉव, अमिताभ बच्चन, रामगोपाल वर्मा और वेव ने आपसी सहमति से यह फैसला लिया है कि ‘सरकार 3’ की रिलीज़ डेट को पोस्टपोन किया जा रहा है। फिल्म अब 12 मई को रिलीज़ होगी। 

`

वहीं एक अन्य ट्वीट में देरी की वजह बताते हुए लिखा है कि पोस्ट प्रोडक्शन में देरी की वजह से फिल्म की रिलीज़ को बढ़ाया गया है। 


‘सरकार’ की तीसरी किश्त 

रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘सरकार 3’ उनकी ‘सरकार’ फ्रेंचाइज़ी की तीसरी फिल्म है। साल 2005 में फिल्म ‘सरकार’ रिलीज़ हुई थी, फिर साल 2008 में इसकी दूसरी किश्त फिल्म ‘सरकार राज’ आई थी। 

ग़ौरतलब है कि फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा यामी गौतम, अमित साध, जैकी श्रॉफ, मनोज वाजपेयी, रॉनित रॉय, रोहिणी हतंगड़ी अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे। 

संबंधित ख़बरें