अभिषेक बच्चन हैं सिल्वर स्क्रीन पर छाने को तैयार

तकरीबन साल भर से रुपहले पर्दे से गायब अभिषेक बच्चन की किट्टी में छह फिल्में आ गई हैं। किसी में वो एक्शन मोड में होंगे, तो किसी में वो कॉमेडी का तड़का लगाएंगे। कुछेक फिल्मों की स्क्रिप्ट भी जूनियर बी लिख रहे हैं। दिलचस्प तथ्य तो यह है कि अभिषेक ने सभी फिल्में नामी निर्देशकों की ही साईन की है। यानी अब अभिषेक पूरी तरह से पर्दे पर छाने को आ रहे हैं। बस इस बार किस्मत उनका साथ दे जाए।

अभिषेक बच्चन की किट्टी में हैं सात फिल्में
मुंबई। अभिनेता अभिषेक बच्चन अरसे से बड़े पर्दे से गायब हैं। अभिषेक की आखिरी बार साल 2016 में आई मलटीस्टारर फिल्म ‘हाउसफुल 3’ में नज़र आए थे। उसके बाद वो रुपहले पर्दे से नदारता है। हालांकि, इस बीच उनके पिता अमिताभ बच्चन और पत्नी ऐश्वर्या राय लगातार फिल्मों में सक्रिय हैं।

ख़ैर, अच्छी ख़बर यह है कि अभिषेक अब पूरी तरह कमर कस चुके हैं और वो एक-दो नहीं बल्की पूरी छह फिल्मों को साइन कर चुके हैं। इनमें से कई की शूटिंग जल्दी ही शुरू भी होने वाली है। फिलहाल, अभिषेक की तरफ से आधिकारिक पुष्टि तो नहीं हुई है, लेकिन ख़बरियों की मानें, तो जूनियर बच्चन बहुत व्यस्त हैं। 

फिलहाल आइए अभिषेक की जल्दी ही फ्लोर पर आने वाली फिल्मों की बात करते हैं। 

इनमें सबसे पहले निर्देशक प्रियदर्शन का नाम आता है। प्रियदर्शन बेहतरीन कॉमेडी फिल्में बनाते हैं और उनको साउथ की फिल्मों का हिंदी रीमेक बनाने के लिए भी जाना जाता है। ऐसे में अभिषेक के साथ वो किसी रीमेक पर ही काम कर रहे हैं या ओरिजनल स्टोरी है, यह तो नहीं पता। 

मज़े की बात तो यह है कि अभिषेक पर्दे पर एक बार फिर सुपरहीरो बनेंगे। प्रियदर्शन की फिल्म ‘बच्चन सिंह’ में वो एक भ्रष्ट पुलिसवाले के किरदार में होंगे, जो बहुत पान खाता है। फिर अचानक उसको एक सुपरपावर मिल जाती है। फिलहाल तो फिल्म का नाम ‘बच्चन सिंह’ है, लेकिन इसका नाम बदला भी जा सकता है। प्रियदर्शन ने इस फिल्म के बारे में कहा थी कि इसकी शूटिंग नवंबर में शुरू होगी। 

बता दें कि इस फिल्म की कहानी रुमी जाफ़री ने लिखी है और रजत रवैल से प्रोड्यूस कर रहे हैं। यह एक फैंटसी फिक्सन होगी। कापी हद तक ‘मिस्टर इंडिया’ और ‘मास्क’ की तरह ही होगी। 

अभिषेक मशहूर कॉरियोग्राफर, अभिनेता और निर्देशक प्रभुदेवा की फिल्म ‘लेफ्टी’ में भी बेहद ख़ास किरदार निभाने जा रहे हैं। इस फिल्म में एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका में होंगे, जो हर काम लेफ्ट हैंड यानी बाएं हाथ से करता है। 

इसके बाद अभिषेक अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म ‘सनक’ में भी नज़र आएंगे। इस फिल्म में वो एक ऐसे आदमी के किरदार में होंगे, जिसे बहुत गुस्सा आता है। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म की स्क्रिप्ट भी ख़ुद अभिषेक ही लिख रहे हैं और फिल्म के लिए हीरोइन की तलाश भी जारी है। इसकी शूटिंग डेट्स को लेकर फिलहाल अभिषेक की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

वहीं हाल ही में मुंह की खाने वाले निर्माता-निर्देशक राम गोपाल वर्मा के साथ भी ‘इरेज़’ नाम की फिल्म करने वाले हैं। बता दें कि रामू की हालिया रिलीज़ ‘सरकार 3’ बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी है। ख़ैर, अभिषेक और रामू की जोड़ी वाली यह फिल्म कब फ्लोर पर आएगी, वो वक्त ही बताएगा। फिलहाल अभिषेक की किट्टी में तो यह फिल्म है। 

इसके अलावा इरफान खान के साथ भी अभिषेक बच्चन एक फिल्म करने वाले हैं। रोनी स्क्रूवाला की इस अनाम फिल्म में यह दोनों अभिनेता स्क्रीन शेयर करने वाले हैं। यह फिल्म थ्रिलर ड्रामा होगी, जिसका निर्देशन निशिकांत कामत करेंगे। 

तकरीनब ग्यारह साल के लंबे अंतराल के बाद जे पी दत्ता भी लौट रहे हैं। ग़ौरतलब है कि जे पी दत्ता की फिल्म ‘रिफ्यूज़ी’ से ही अभिषेक ने अपने सिने करियर का आगाज़ किया था। वॉर फिल्मों के लिए जाने जाने वाले दत्ता एक और वॉर फिल्म लेकर आ रहे हैं। जेपी दत्ता की ‘पल्टन’ नाम की इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के अलावा पुलकित सम्राट और सूरज पंचोली अहम भूमिकाओं में होंगे। 

जे पी दत्ता की निर्देशित आखिरी फिल्म ‘उमराव जान’ थी। साल 2006 में आई इस फिल्म में अभिषेक और ऐश्वर्या राय मुख्य भूमिका में थे।

वहीं ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन को लेकर अनुराग कश्यप भी फिल्म बनाना चाहते हैं। फिल्म का नाम ‘गुलाब जामुन’ बताया जा रहा है। हाल ही अभिषेक ने इस बात की पुष्टि की है कि अनुराग के साथ एक फिल्म को लेकर बातचीत चल रही है।

संबंधित ख़बरें