'रामायण' पर बोल कर रवीना टंडन हुईं ट्रोल

इनदिनों सोशल मीडिया जंग के मैदान में तब्दील हो चुका है। ख़ासतौर पर सेलेब्स इन ट्रोलर का शिकार हो रहे हैं। हाल ही में परेश रावल, अभिजीत भट्टाचार्या और सोनू निगम के बाद रवीना टंडन भी ट्रोल हो गईं। दरअसल, रवीना ने कुछ दिनों ट्वीट किया कि मुगल और ब्रिटिश ने हमारे इतिहास के साथ छेड़छाड़ की और हमें ये मानने पर मजबूर किया कि रामायण मिथ था। 

रवीना टंडन को ट्रोल किया गया
मुंबई। अभिनेत्री रवीना टंडन ने ‘रामायण’ को लेकर अपने विचार ट्विटर पर साझा क्या किया, उनके लिए आफत हो गई। दरअसल, कुछ दिनों पहले रवीना ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि मुगल और ब्रिटिश ने हमारे इतिहास के साथ छेड़छाड़ की और हमें ये मानने पर विवश कर दिया कि रामायण मिथ था। इसके साथ उन्होंने ‘रामायण’ के वास्तविक होने को लेकर एक ख़बर की लिंक भी साझा की।

रवीना के इस ट्वीट के बाद लोगों के जवाबी ट्वीट आने लगे। प्रेरणा बक्सी नाम की एक यूज़र ने लिखा कि ‘रामायण’ अगर मिथ नहीं है, तो गांधी ने गोड्से को मारा, चे ग्वेरा ने सावरकर से ट्यूशन ली थी और बॉलीवुड एक्टर में रीढ़ की हड्डी होती है।

इसके जवाब में रवीना ने लिखा कि क्योंकि मैं हिंदू हूं और रामायण और गीता में विश्वास करती हूं, तो आप चाहते हैं कि मैं शर्म महसूस करूं। ये माइथोलॉजी मुझे दूसरे की इज्जत करना सिखाते हैं। 

रवीना आगे लिखती हैं कि आप अपनी जड़ों से कट चुके हैं, मैं नहीं। मुझे भारतीय होने पर गर्व है, क्योंकि मैं रामायण पर विश्वास करती हूं, तो क्या इससे आपको मेरा अपमान करने का अधिकार मिल जाता है। 

इसके बाद ट्रोलर्स के लगातार उन्हें ट्रोल करने पर रवीना ने कुछ लोगों को ब्लॉक भी किया।

संबंधित ख़बरें