अमिताभ बच्चन ही करेंगे ‘केबीसी’ के नौवें सीज़न को होस्ट

कई दिनों से ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नौवें सीज़न के होस्ट को लेकर चर्चा का बाज़ार गर्म था। किसी ने माधुरी, तो किसी ने कहा कि ऐश्वर्या इस बार ‘केबीसी’ को होस्ट करेंगी। लेकिन इन ख़बरों पर विराम लगाते हुए, महानायक अमिताभ बच्चन ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सेट से अपनी तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की।

अमिताभ बच्चन केबीसी 9 को करेंगे होस्ट
मुंबई। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का नौवां सीज़न जल्दी ही शुरू होने जा रहा है। कुछ दिनों पहले ख़बरें थी कि व्यस्तता के चलते इस बार अमिताभ बच्चन ‘केबीसी’ को होस्ट नहीं करेंगे। लेकिन अब फैन्स के लिए खुशख़बरी है कि इस रिएलिटी शो को अमिताभ ही होस्ट करेंगे। 

शुक्रवार को अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल पर ‘केबीसी’ के सेट से कुछ तस्वीरें शेयर की। इस तस्वीर में अमिताभ नीले रंग का बंद गला का सूट पहने हुए हैं, वो बहुत ही ग्रेसफुल लग रहे हैं। वहीं एक अन्य तस्वीर में वो फॉर्मल सूट में नज़र आ रहे हैं। इस शो में बिग बी को राघवेंद्र राठौर, रोहित बल और डोल्से गबाना ड्रेसअप करते हैं। 

बताया जा रहा है कि यह ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सितंबर या अक्टूबर के पहले सप्ताह से सोनी टीवी पर प्रसारित होगा। इस शो के लिए मुंबई के फिल्मसिटी में भव्य सेट बनाया गया है। अमिताभ का ‘केबीसी’ शेड्यूल अगस्त और सितंबर तक चलेगा। 

अमिताभ के लिए यह सीज़न काफी टाइट है, क्योंकि उन्हें शूटिंग के लिए सिर्फ 18 दिन का ही समय दिया गया है, जिसमें उनको पूरे 50 एपीसोड शूट करना है। 

इस शो के बारे में अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर भी लिखते हैं कि ‘केबीसी’, शुरू से ही विजेता रहा है। कम से कम मेरे लिए। यह मुझे उनसे मिलने का मौक़ा देता है, जो बहुत से सपने और महात्वाकांक्षाओं के साथ यहां आते हैं। आशाओं और उम्मीदों के साथ और बिलकुल… हॉट सीट पर घंटों बिताने की ख़्वाहिश के साथ। पूरी तरह से अजनबियों के साथ… और जब यह ख़त्म होता है, तब तक वे आपके बहुत प्यारे दोस्त बन चुके होते हैं।

ग़ौरतलब है कि यह रिएलिटी शो साल 2000 में शुरू हुआ था। ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ की तरह ही इस शो ने एक बहुत बड़े वर्ग को एक ही समय पर टीवी देखने के लिए मजबूर किया था। टीआरपी की दौड़ में इसने नए आयाम रचे। इसका पिछला सीज़न साल 2014 में आया था। 

अभी तक तो अमिताभ ही इस शो के होस्ट के रूप में नज़र आते रहे हैं, लेकिन इसका एक सीज़न शाहरुख खान ने भी होस्ट किया था।

संबंधित ख़बरें
आगे धर्मेंद्र ‘ड्रीम कैचर’ से कर रहे हैं हॉलीवुड डेब्यू