जे पी दत्ता की फिल्म ‘पलटन’ का फर्स्ट लुक हुआ जारी

एक बार फिर राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार युद्द आधारित यानी वॉर ड्रामा फिल्म लेकर आ रहे हैं। हाल ही उसका फर्स्ट लुक भी जारी किया। कहा जा रहा है कि ‘पलटन’ नाम की यह फिल्म भारतीय इतिहास के एक नए अध्याय को लोगों के सामने रखेगी। 

जे पी दत्त की वॉर ड्रामा फिल्म पलटन
मुंबई। ‘बॉर्डर’ और ‘एलओसी’ सरीखी वॉर ड्रामा फिल्में बनाने वाले फिल्मकार जे पी दत्ता एक और वॉर ड्रामा बनाने जा रहे हैं। दत्ता ने अरसे बाद किसी फिल्म को बनाने की घोषणा की है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता जे पी दत्ता की इस फिल्म के बारे में कहा जा रहा है कि यह फिल्म भारतीय इतिहास के एक नए अध्याय को लोगों के सामने रखेगी।

उनकी आखिरी निर्देशित फिल्म साल 2006 में आई ‘उमराव जान’ थी। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिका में थे। 

अपनी इस फिल्म ‘पलटन’ को लेकर एक बयान जारी कर दत्ता ने कहा कि अब समय आ गया है कि एक नई कहानी बताई जाए। देश के इतिहास के एक और अध्याय को लोगों के सामने रखा जाए। मैं ‘पलटन’ को पेश कर रहा हूं। यह फिल्म और इसका विषय मेरे दिल के बेहद करीब है और मैं इसके लिए बेहद उत्साहित हूं।


इस पहले लुक में दिखाया गया है कि सेना के जवानों का एक दल एक अजीब से रास्ते पर जा रहा है। इसमें एक टैगलाइन भी दी गई है, ‘ब्रदर टू माई राइट, ब्रदर टू माई लेफ्ट। टुगेदर वी स्टैंड। टुगेदर वी फाइट।’

इसके अलावा फिल्म के इस पहले लुक में सेना के अधिकारियों के नाम वाले बैच टंगे नजर आ रहे हैं। फिलहाल दत्ता इस फिल्म के लिए कलाकारों का चयन कर रहे हैं और इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मानें तो ‘पलटन’ भी मल्टीस्टारर होने वाली है। बीते कुछ दिनों से अभिषेक बच्चन, पुलकित सम्राट के नाम के चर्चे हैं। 

जे पी फिल्म्स के बैनर तले बनने वाली इस फिल्म की शूटिंग इस साल के अंत में शुरू होने की संभावना है और साल 2018 की पहली छमाही में रिलीज़ होने की उम्मीद है।

संबंधित ख़बरें