अमिताभ बच्चन को किसने लौटाए 32 रुपये ?

अमिताभ बच्चन को कवि कुमार विश्वास ने 32 रुपये लौटाने का ऐलान किया है। दरअसल, कुमार विश्वास ने कवि डॉक्टर हरिवंश राय बच्चन की एक रचना को इंटरनेट पर अपलोड किया था, जिसके लिए अमिताभ बच्चन ने कुमार विश्वास को कानूनी नोटिस थमा दिया था। इस नोटिस के जवाब में ही कुमार विश्वास ने उस वीडियो से कमाई गई राशि बिग बी को वापिस करने का ऐलान किया है।

अमिताभ बच्चन ने भेजा कुमार विश्वास को कानूनी नोटिस
मुंबई। कवि और आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने बीते दिनों कवि डॉक्टर हरिवंश राय बच्चन की एक रचना को इंटरनेट पर अपलोड किया था, जिससे कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे अभिनेता अमिताभ बच्चन खफ़ा हो गए। अमिताभ बच्चन, कुमार विश्वास से इस कदर नाराज़ हुए कि उनको कानूनी नोटिस तक थमा दिया। 

दरअसल, पिछले सप्ताह कवि कुमार विश्वास ने कवि डॉक्टर हरिवंश राय बच्चन की कविता ‘नीड़ का निर्माण’ को अपनी आवाज़ में यू-ट्यूब पर अपलोड कर दिया। इस वीडियो को अपलोड करने के बाद उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी। 

अब ‘बाबूजी’ यानी डॉक्टर हरिवंश राय बच्चन के बड़े बेटे अमिताभ बच्चन ने इस ट्वीट को देखा, तो उन्होंने तुरंत ही कवि कुमार विश्वास को अपनी तीखी प्रतिक्रिया दे डाली। अमिताभ ने ट्वीट किया, ‘ये कॉपीराइट का उल्लंघन है। हमारा लीगल डिपार्टमेंट इस मामले में सुध लेगा।’ 

अमिताभ बच्चन को मामले को सिर्फ ट्विटर तक ही सीमित नहीं रहने दिया, बल्कि कानूनी नोटिस भी कुमार विश्वास को भिजवाया। इस बात की पुष्टि ख़ुद कुमार विश्वास ने ही ट्वीट के जरिये की। 

कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, ‘सभी कवियों के परिवारों से सराहना मिली, लेकिन आपसे नोटिस सर! बाबूजी को ट्रिब्यूट देने के लिए अपलोड किए इस वीडियो को डिलीट कर रहा हूं। इससे होने वाली आय की, जो आपने मांग की है, वो 32 रुपये भेज रहा हूं। प्रणाम।’

संबंधित ख़बरें