सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

कंगना रनौत की ‘मणिकार्णिका’ से अंकिता लोखंडे करेंगी डेब्यू

एक और अदाकारा छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर पदार्पण करने जा रही है। जी हां, ज़ी टीवी के धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ फेन अंकिता लोखंडे अब कंगना रनौत की आगामी फिल्म ‘मणिकार्णिका’ में ‘झलकारी बाई’ की भूमिका में नज़र आने वाली हैं।

अंकिता लोखंडे बनेंगी झलकारी बाई
मुंबई। अभी कुछ दिनों पहले ही ख़बर आई थी कि ‘नागिन’ फेम मौनी रॉय, अक्षय कुमार की आगामी फिल्म ‘गोल्ड’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं। इसके बाद एक और टेलीविजन एक्ट्रेस के सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू करने की ख़बर आ गई।

ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले एकता कपूर के शो ‘पवित्र रिश्ता’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री अंकिता लोखंडे अब बड़े पर्दे पर जलवा बिखेरने को तैयार हैं। 

अंकिता, कंगना रनौत स्टारर फिल्म ‘मणिकार्णिका’ में ‘झलकारी बाई’ की भूमिका निभाती नज़र आएंगी। बीते काफी समय से अंकिता के बॉलीवुड डेब्यू को लेकर ख़बरे आ रही थीं। आखिरकार इस ख़बर का आधिकारिक पुष्टि भी हो गई। 

इस ख़बर की पुष्टि करते हुए अंकिता ने कहा कि वो ‘मणिकार्णिका’ में ‘झलकारी बाई’ के किरदार को निभाएंगी। इस किरदार के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने इससे पहले ‘झलकारी बाई’ के बारे में नहीं सुना था और शायद बहुत से लोगों ने भी नहीं सुना होगा। 

अंकिता कहती हैं कि आपको बता दूं कि ‘झलकारी बाई’ महान क्रांतिकारियों में से एक थीं। मैं खुद को खुशकिस्मत समझती हूं कि मुझे उनका किरदार निभाने का मौक़ा मिला। मुझे उनकी गाथा को दर्शकों के सामने लाने का अवसर मिला। ‘झलकारी बाई’ आपको ‘रानी लक्ष्मीबाई’ के साथ युद्ध करती नज़र आएगी।

ग़ौरतलब है कि ‘रानी लक्ष्मीबाई’ के किरदार को कंगना रनौत निभा रही हैं। इस फिल्म की घोषणा के साथ इसके पोस्टर को अनव्हील बनारस में गंगा घाट पर किया गया था। 

बता दें कि झलकारी बाई, रानी लक्ष्मीबाई की सलाहकार थीं और उनकी सेना में थीं। यहां तक कि एक बार ब्रिटिश सेना को छलने के लिए झलकारी बाई ने खुद को रानी लक्ष्मीबाई भी बताया था। 

निर्माता कमल जैन का शुक्रिया करते हुए अंकिता ने कहा कि मैं उनकी शुक्रगुज़ार हूं कि उन्होंने इस किरदार के लिए मुझे चुना। बता दें कि अंकिता के एक्स बॉयफ्रेंड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के भी बॉलीवुड डेब्यू में कमल जैन ने मदद की थी। 

कंगना की ही तरह अंकिता भी फिल्म में घुड़सवारी और तलवारबाज़ी करती नज़र आएंगी। अंकिता अगस्त से फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगी। 

अंकिता मशहूर हॉलीवुड डायरेक्टर निक पॉवेल की देखरेख में घुड़सवारी के गुर सीख रही हैं। निक को बारह स्टंट अवॉर्ड नॉमिनेशन मिले हैं, जिनमें पांच अवॉर्ड्स उनकी झोली में गिरे हैं। यहां तक कि निक को ‘द बॉर्न आइडेंटिटी’ के लिए कॉरियोग्राफर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला भी मिला है। 

इस फिल्म का निर्देशन ‘गब्बर इज़ बैक’ के निर्देशक कृष करेंगे। वहीं इस फिल्म को ‘बाहुबली’ के स्क्रिप्ट राइटर के वी विजेंद्र प्रसाद ने लिखा है। संगीत का जिम्मा शंकर, अहसान लॉय के कंधो पर हैं और गीतकार प्रसून जोशी होंगे। 

संबंधित ख़बरें