‘लखनऊ सेंट्रल’ में ‘कैदी’ बने फरहान अख़्तर



फरहान अख़्तर की अपकमिंग फिल्म ‘लखनऊ सेंट्रल’ का फर्स्ट लुक रिलीज़ कर दिया गया है। फर्स्ट लुक से साफ समझ आ रहा है कि इस फिल्म में फरहान एक कैदी की भूमिका में होंगे। फिल्म को रंजीत तिवारी निर्देशित किया है और फिल्म 15 सितंबर को रिलीज़ हो रही है। 

फरहान अख़्तर बने हैं कैदी
मुंबई। काफी समय से चर्चा में रही फरहान अख़्तर की फिल्म ‘लखनऊ सेंट्रल’ का फर्स्ट लुक सामने आ गया है। इस पोस्टर में फरहान हाथ में तख्ती थामें नज़र आ रहे हैं, जिस पर लिखा है, नाम- किशन मोहन गिरहोत्रा, कैदी नंबर 1821। 

फरहान अख़्तर ने भी फर्स्ट लुक को ट्वीट किया। फरहान ने इस पोस्ट का कैप्शन दिया कि ये हैं किशन मोहन गिरहोत्रा...जेल में इसे 1821 बुलाते हैं। 


फिल्म में फरहान मर्डर के आरोप में जेल में बंद हैं। कई बार ऐसा होता है कि इंसान ऐसी स्थिति में फंस जाता है, जहां से उसका निकलना मुश्क़िल हो जाता है। किशन भी ऐसी ही स्थिति में फंस जाता है। वो साधारण इंसान है, लेकिन क्या वो निर्दोष भी है? इसका जवाब तो फिल्म देख कर ही पता चलेगा। 

बताया जा रहा है कि फिल्म का प्लॉट ‘किशन निर्दोष है’ आंदोलन पर आधारित है। कहानी कोर्ट के फैसले पर आधारित है कि किशन को जेल में ही रखना चाहिए या आज़ाद कर देना चाहिए। फिल्म में किशन का किरदार मुरादाबाद का है, जो गायक बनने की इच्छा रखता है और वो भोजपुरी गायक मनोज तिवारी का फैन है। कहानी के बैकड्रॉप में म्यूज़िक है। 

वहीं यदि फरहान की फिल्म को लेकर की गई तैयारी की बात करें, तो भोजपुरी टोन को पकड़ने के लिए उन्होंने कई फिल्में देखी। इनमें से ‘बांके बिहारी विधायक’, ‘धमाल कइला राजा’, ‘हमार देवदास’ और ‘ससुरा बड़ा पइसावाला’ शामिल हैं। ख़बर तो यह भी है कि इस फिल्म में मनोज तिवारी और भोजपुरी अभिनेता रवि किशन भी छोटी लेकिन अहम भूमिका में नज़र आएंगे। 

कुछ समय पहले फिल्म की कहानी को लेकर भी विवाद उत्पन्न हुआ था। कहा जा रहा था कि आदर जैन और आन्या सिंह की आगामी फिल्म ‘कैदी बैंड’ की कहानी और ‘लखनऊ सेंट्रल’ की कहानी मिलती-जुलती है। 

ग़ौरतलब है कि फरहान की आखिरी फिल्म ‘रॉक ऑन 2’ फ्लॉप रही थी। फिलहाल उनकी अनु कपूर के साथ आने वाली फिल्म ‘फकीर ऑफ वेनिस’ को लेकर काफी चर्चा है। 

ख़ैर, फिल्म के सेट को लेकर भी काफी चर्चा थी। इस फिल्म का निर्माण निखिल आडवाणी ने किया है। फिल्म के लिए गोरेगांव में एक बहुत बड़ा जेल का सेट तैयार करवाया गया। निखिल ने कहा था कि मैं जेल के सेट को बहुत बड़ा और डरावना बनाना चाहता था। इसके लेआउट को 3डी मॉडल भी बनवाया गया था। 

फिल्म में फरहान के अलावा डायना पेंटी, गिप्पी ग्रेवाल, दीपक डोबरियाल, रोनित रॉय और राजेश शर्मा अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। ‘लखनऊ सेंट्रल’ को रंजीत तिवारी डायरेक्ट कर रहे हैं। यह उनकी डेब्यू फिल्म है। इससे पहले रंजीत ‘कट्टी बट्टी’, ‘हीरो’, ‘डी डे’ में बतौर असोसिएट डायरेक्टर काम कर चुके हैं। यह फिल्म 15 सितंबर को रिलीज़ हो रही है।

संबंधित ख़बरें
आगे नसबंदी के ‘पोस्टर बॉयज़’ बने सनी-बॉबी और श्रेयस