करण जौहर ‘मुग़ल-ए-आज़म’ के म्यूज़िकल प्ले से हुए प्रभावित

मशहूर निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने म्यूज़िकल प्ले ‘मुग़ल-ए-आज़म’ की तारीफ में ट्वीट किया है। करण ने अपने ट्वीट में कहा कि वो इस संगीतमय प्रस्तुति से बहुत प्रभावित हुए और साथ ही मनीष मल्होत्रा के बनाए सुंदर परिधानों से भी वो मंत्रमुग्ध हुए।

करण जौहर मे ‘मुग़ल-ए-आज़म’ म्यूज़िकल प्ले के लिए निर्देशक फिरोज़ खान और मनीष मल्होत्रा की जमकर तारीफ की। करण जौहर ‘मुग़ल-ए-आज़म’ के म्यूज़िकल प्ले से हुए प्रभावित मशहूर निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने म्यूज़िकल प्ले ‘मुग़ल-ए-आज़म’ की तारीफ में ट्वीट किया है।
मुंबई। मुग़ल राजकुमार सलीम और अनारकली की प्रेमकहानी की म्यूज़िकल प्रस्तुति से फिल्मकार करण जौहर काफी प्रभावित हुए। 

भव्य सेट से लेकर कास्ट के प्रदर्शन और ड्रेसेस सबने करण को लुभाने में कसर नहीं छोड़ी। ‘मुग़ल-ए-आज़म’ के सीज़न 4 के आखिरी शो को देखने के लिए अभिनेत्री रेखा और हेमा मालिनी के साथ करण जौहर भी आए।

के. आसिफ के निर्देशन में बनी और दिलीप कुमार-मधुबाला के अभिनय से सजी साल 1960 की फिल्म ‘मुग़ल-ए-आज़म’ को निर्देशक फिरोज़ अब्बास ने म्यूज़िकल थिएटर में तब्दील कर प्रस्तुत किया है।

इस प्ले में सलीम के किरदार को अभिनेता धनवीर सिंह निभा रहे हैं और अनारकली की भूमिका में शास्त्रीय संगीत गायिका और टेलीविज़न अदाकारा नेहा सरगम हैं।

इस प्ले में मुग़ल सल्तनत के अंदाज़ को बखूबी दिखाया गया है। मुग़लकालीन शाही दरबारों को निर्देशक फिरोज़ ने बड़ी खूबसूरती से लाइव ऑडियंस के सामने पेश किया है। इस प्ले में कलाकारों ने एक्टिंग के साथ लाइव सिंगिग भी किया है।

अभी तक इस प्ले को बॉलीवुड के कई नामी-गिरामी हस्तियां देख चुकी हैं। इसके भव्य सेट, बेहतरीन अदाकारी के अलावा शानदार कॉस्ट्यूम की भी तारीफ की जा रही है। बता दें कि इस प्ले के लिए मशहूर फैशन डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ने कॉस्ट्यून डिज़ाइन किया है।

आखिरी दिन इस प्ले का लुत्फ उठाने पहुंचे करण जौहर ने इस म्यूज़िकल राइड के बारे में अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा। करण ने ट्वीट में लिखा, ‘ ‘मुग़ल-ए-आज़म’ आपको उस लेजेंडरी फिल्म की याद दिलाती है। फिरोज़ खान और टीम ने बेहतरीन काम किया है।’

करण सिर्फ कलाकारों और निर्देशन से ही प्रभावित नहीं हुए, बल्कि मनीष मल्होत्रा की कॉस्ट्यूम से भी इंप्रेस हुए। उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में मनीष की तारीफ करते हुए लिखा कि मनीष मल्होत्रा के ‘मुग़ल-ए-आज़म’ में किए काम पर गर्व हो रहा है।