सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

‘बोस’ के लिए ‘तोंद’ दिखाई राजकुमार राव ने

अभिनेता राजकुमार राव को अक्सर अपने किरदारों के लेकर मेहनत करते हुए देखा जाता है। हर फिल्म के किरदार के अनुरुप वो खुद को ढाल लेते हैं। एक बार फिर वो अपनी आगामी वेबसीरीज़ के लिए ‘तोंद’ वाले लुक में दिखे। 

बोस के लिए मोटे हुए राजकुमार राव
मुंबई। ख़ुद को किरदार के हिसाब से ढालना हर कलाकार के बस की बात नहीं है, लेकिन बॉलीवुड के उन चुनिंदा लोगों में राजकुमार राव का नाम शुमार है, जो अपने किरदार को पूरी तरह ओढ़ लेते हैं। 

इन दिनों राजकुमार ‘बोस’ नाम के वेबसीरीज़ की तैयारियों में व्यस्त हैं। हाल ही उन्होंने आधे गंजे लुक को शेयर किया था। अब उन्होंने अपने ट्विटर पर इंस्टाग्राम पर एक कोलाज साझा किया है। 

तीन फिल्मों, तीन किरदारों के लुक से मिला हुआ, वो कोलाज देख कर साफ समझ आता है कि राजकुमार राव अपने काम को लेकर कितने जुनूनी हैं। 

बुधवार को साझ किए उस कोलाज में पहली तस्वीर फिल्म ‘बहन होगी तेरी’ की है, जिसमें उनकी शानदार एब्स नज़र आ रही है। वहीं दूसरी तस्वीर फिल्म ‘ट्रैप्ड’ की है, जिसके लिए उन्होंने तकरीबन दस किलो वजन कम किया था और आख़िर में तीसरी तस्वीर वेबसीरीज़ ‘बोस’ की है, जिसमें उनकी ‘तोंद’ नज़र आ रही है। इन तीनों किरदारों के लिए राजकुमार का ट्रांसफॉर्मेशन काबिल-ए-तारीफ है।

अपने ट्वीट में राजकुमार ने कहा, 'एक किरदार का निर्माण। किसी और के जीवन को पर्दे पर उतारने की प्रक्रिया से ज़्यादा मुझे कुछे भी उत्साहित नहीं कर सकता।'

ग़ौरतलब है कि राजकुमार राव इन दिनों नेताजू सुभाष चंद्र बोस के जीवन पर आधारित बेव सीरीज़ का हिस्सा हैं। ‘बोस’ नाम की इस वेबसीरीज़ में राजकुमार ‘बोस’ की केंद्रीय भूमिका निभा रहे हैं।

इस किरदार के लिए हाल ही में उन्होंने अपना आधा सिर मुंडवा लिया था। आधे गंजे लुक को उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया था। 

अपने लुक को शेयर करते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि ‘बोस’ के लिए बाल काट लिया है। जल्दी ही आफ सब के साथ इसका पहला लुक भी साझा करूंगा। यह बाल कटाने के बाद की तस्वीर। 

दिलचस्प तथ्य यह है कि इस वेबसीरीज़ में राजकुमार अपनी कथित गर्लफ्रेंड पत्रलेखा के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे। जैसाकि बता चुके हैं कि राजकुमार राव इस वेब सीरीज़ में ‘बोस’ के किरदार में होंगे, वहीं पत्रलेखा अभिजात वर्ग की महिला की भूमिका में होंगी। 

वहीं राजकुमार, पत्रलेखा और हंसल मेहता साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म ‘सिटीलाइट’ के एक बार फिर साथ काम कर रहे हैं। 

एक्सपेरिमेंटल राजकुमार


राजकुमार में अपने किरदारों के लुक्स को लेकर एक्सपेरिमेंट करने से नहीं चूकते हैं। कुछ दिनों पहले रिलीज़ हुई दिनेश विजान की फिल्म ‘राब्ता’ में राजकुमार के लुक को देख कर सब अचरज में थे। इस फिल्म में उन्होंने 324 साल के व्यक्ति का किरदार निभाया था। 

बहुत छोटे अंतराल के लिए इस फिल्म में नज़र आए राजकुमार ने इस किरदार के लिए 16 तरह के मेकअप लुक टेस्ट दिए थे। आखिरकार राजकुमार को लॉस एंजेलिस से आए मेकअप आर्टिस्ट की टीम ने अपना करतब दिखाया और 324 साल का बुजुर्ग का ख़ास लुक दिया। 

वहीं विक्रमादित्य मोटवानी की फिल्म ‘ट्रैप्ड’ के लिए राजकुमार बीस दिनों तक सिर्फ गाजर और ब्लैक कॉफी पीकर रहे। उन्होंने कहा था कि इसकी वजह से मैं शारिरीक और भावनात्मक रूप से किरदार के काबिल बन पाया। 

संबंधित ख़बरें