सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

मेघना गुलज़ार की ‘राज़ी’ के लिए मुंबई में बना कश्मीर

मेघना गुलज़ार, हरिंदर सिक्का के नॉवेल ‘कॉलिंग सहमत’ पर आधारित फिल्म ‘राज़ी’ बना रही हैं। इसमें आलिया भट्ट और विक्की कौशल मुख्य भूमिका में हैं। कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित होने की वजह से फिल्म की शूटिंग पहले कश्मीर में होने वाली थी, लेकिन ख़बर है कि मुंबई में ही कश्मीर का सेट तैयार करवाया गया है। 

आलिया भट्ट नज़र आएंगी राज़ी में
मुंबई। आलिया भट्ट और विक्की कौशल की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘राज़ी’ के लिए मुंबई में ही कश्मीर बसा दिया गया है। दरअसल, हरिंदर सिक्का की नॉवेल ‘कॉलिंग सहमत’ पर आधारित फिल्म ‘राज़ी’ बनाई जा रही है, जिसका निर्माण मेघना गुलज़ार कर रही हैं।

इस फिल्म की पृष्ठभूमि कश्मीर पर आधारित है। इसलिए पहले कश्मीर में जाकर शूटिंग करने की योजना बनाई गई थी, लेकिन ताज़ा हालात में कश्मीर में शूटिंग करना संभव नहीं है। इसलिए मुंबई में ही कश्मीर का सेट बनाया गया है। 

इस सेट को बनाने के लिए कुछ स्थानीय कारीगरों की मदद ली जा रही है। ये कारीगर कश्मीरी आर्टवर्क और ऐसे कई पहलुओं का ध्यान रख कर सेट बना रहे हैं, जिससे सेट एकदम असली कश्मीर की तरह ही लगे। 

फिलहाल इस फिल्म को पंजाब में शूट किया जा रहा है। आलिया और विक्की फिल्म की शूटिंग की शुरुआत महीने के आखिरी में करेंगे। पंजाब और मुंबआ में शूट करने के बाद फिल्म की टीम अपनी अगली शेड्यूल के लिए दिल्ली रवाना होगी। 

यह फिल्म एक कश्मीरी लड़की की कहानी पर आधारित है, जिसकी शादी पाकिस्तानी आर्मी ऑफिसर से हो जाती है। पाकिस्तानी आर्मी ऑफिसर की भूमिका विक्की कौशल निभा रहे हैं और कश्मीरी लड़की के किरदार में आलिया नज़र आएंगी। इस फिल्म को जंगली पिक्चर्स और धर्मा प्रोडक्शन साथ मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं।

संबंधित ख़बरें