सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

तुलसी कुमार ने पाया अपना पहला आईफा अवॉर्ड

गायिका तुलसी कुमार के लिए आईफा अवॉर्ड 2017 ख़ास रहा। इस साल उनको बेस्ट फीमेल सिंगर को अवॉर्ड दिया गया। यह अवॉर्ड उनको फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ के गाने ‘सोच न सके’ के लिए मिला। 

आईफा 2017 में तुलसी कुमार
मुंबई। अमेरिका में हुए आईफा अवॉर्ड 2017 में इस बार की बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर का खिताब पाया है गायिका तुलसी कुमार ने। तुलसी को यह पुरस्कार मिला है, अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ के गाने ‘सोच न सके’ के लिए। 

इस पुरस्कार को पाने के बाद तुलसी कुमार ने कहा कि मैं इस पुरस्कार को पाकर अभिबूत हूं। इस तरह की प्रशंसा और पुरस्कार आपको और भी बेहतरीन काम के लिए प्रोत्साहित करते हैं। मैं आगे से और अधिक मेहनत करने की कोशिश करूंगी। 

ग़ौरतलब है कि मशहूर भारतीय संगीत कंपनी टी-सीरीज़ के संस्थापक गुलशन कुमार की बेटी तुलसी कुमार ने गायिकी को अपना प्रोफेशन बनाया है। वहीं गुलशन कुमार के निधन के बाद तुलसी के भाई भूषण कुमार इन दिनों टी-सीरीज़ के कामकाज को देख रहे हैं। 

ख़ैर, आईफा में जहां तुलसी कुमार को बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला, वहीं बेस्ट मेल प्लेबैक का पुरस्कार अमित मिश्रा को फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के गाने ‘बुलैय्या’ के लिए दिया गया। 

इसके अलावा संगीतकार प्रीतम को फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के लिए बेस्ट म्यूज़िक डायरेक्टर का पुरस्कार दिया गया और बेस्ट लिरिसिस्ट का अवॉर्ड मिला ‘चन्ना मेरेया’ को रचने वाले गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य को।

संबंधित ख़बरें
आगे ‘बरेली की बर्फी’ से होगा ‘मूड मीठा’