सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

अक्षय कुमार की ‘गोल्ड’ का फर्स्ट लुक आउट

अक्षय कुमार ने अपनी आगामी फिल्म ‘गोल्ड’ का फर्स्ट लुक जारी कर दिया। रीमा कागती के निर्देशन में बन रही यह फिल्म हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर की बायोपिक है। इस फिल्म से टीवी अभिनेत्री मौनी रॉय सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू कर रही है। 

अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड 15 अगस्त 2018 में रिलीज़ होगी
मुंबई। अक्षय कुमार आज पचास साल के हो गए है। जी हां, 9 सितंबर को अक्षय कुमार का जन्मदिन होता है। उन्होंने इस ख़ास मौक़ै को और भी ख़ास बनाते हुए फिल्म ‘गोल्ड’ का पहला लुक जारी कर दिया। जारी किए गए पोस्टर में फिल्म की रिलीज़ डेट भी बताई गई है। अक्षय की यह फिल्म साल 2018 के 15 अगस्त को सिनेमाघरों में उतरेगी। 

इस फिल्म के फर्स्ट लुक को अक्षय ने अपने जन्मदिन की पूर्वसंध्या पर अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा, ‘हर रात के बाद सुबह आती है, लेकिन आपके प्यार की वजह से मेरी ज़िंदगी सुनहरी हो गई है। मेरी उम्र गोल्ड में तब्दील हो रही है और इसके साथ ही पेश है मेरी फिल्म की पोस्टर, जो मेरी दिल के काफी करीब है।’

ग़ौरतलब है कि इस फिल्म को रीमा कागती निर्देशित कर रही हैं। बतौर निर्देशक रीमा की यह तीसरी फिल्म है। इससे पहले वो मल्टीस्टारर ‘हनीमून ट्रेवल्स प्रायवेट लिमिटेड’ और आमिर खान, करीना कपूर और रानी मुखर्जी स्टारर ‘तलाश’ को निर्देशित कर चुकी हैं।

वहीं इसका निर्माण रितेश सिद्धवानी और फरहान अख्तर की एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले हो रहा है। इस फिल्म से टीवी अदाकार मौनी रॉय भी रुपहले पर्दे पर कदम रख रही हैं। 

अक्षय ने अगले साल के स्वतंत्रता दिवस की डेट को भी अपनी फिल्म के लिए बुक कर लिया है। वैसे इस स्पोर्ट ड्रामा को रिलीज़ करने के लिए आजादी के जश्न के दिन से बेहतर और कौन सा दिन हो सकता है। 

ख़ैर, बता दें यह फिल्म हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह की बायोपिक कही जा रही है। भारत के आज़ाद होने के बाद साल 1948 में लंदन में आयोजित हुए ओलंपिक गेम्स में पहली बार गोल्ड जीतने वाली हॉकी टीम की कहानी इस फिल्म में दिखेगी। इस जीत में बलबीर सिंह की अहम भूमिका रही है। इनको बलबीर सिंह सीनियर कहा जाता है क्योंकि बलबीर सिंह नाम के एक दूसरे हॉकी प्लेयर भी हैं। 

इस फिल्म में अक्षय बलबीर सिंह के किरदार को निभा रहे हैं और किरदार में जान फूंकने की तैयारी करवाने का जिम्मा उठाया है हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह ने। संदीप ने न सिर्फ अक्षय को बल्कि फिल्म में खिलाड़ी की भूमिका निभा रहे हर कलाकार को हॉकी का हुनर सिखाया है।

संबंधित ख़बरें