सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

‘पद्मावती’ और ‘परी’ भिड़ेंगी बॉक्स ऑफिस पर

ख़बरें हैं कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ इस साल के बजाय अब अगले साल रिलीज़ होगी। अपनी इस बहुप्रतिक्षित फिल्म को वो साल 2018 की 9 फरवरी को रिलीज़ करने की योजना बना रहे हैं। बता दें इसी दिन अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘परी’ भी रिलीज़ होने वाली है। ऐसे में इन दोनों फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर भिड़ने की पूरी आशंका है। 

दीपिका पादुकोण की पद्मावती और अनुष्का की परी भिड़ेंगी बॉक्स ऑफिस पर
मुंबई। साल 2018 में अनुष्का शर्मा और दीपिका पादुकोण की बॉक्स ऑफिस भिड़ंत की पूरी आशंका नज़र आ रही है। दरअसल, अनुष्का शर्मा की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘परी’, जो उनके बैनर तले ही बन रही है, वो 9 फरवरी 2018 को रिलीज़ हो सिनेमाघरों में उतरेगी। 

वहीं संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज़ डेट भी खिसक कर साल 2018 में पहुंच गई है।

बता दें पहले यह फिल्म नवंबर 2017 में ही रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन इस फिल्म के साथ लगातार हो रहे हादसों की वजह से फिल्म के निर्माण में देरी हो रही है और ऐसे में इसके लिए नई रिलीज़ डेट की खोज भी शुरू हो चुकी है। 

फिलहाल जो ख़बरें आ रही हैं, उनकी अनुसार यह फिल्म इस साल के बजाय अगले साल ही रिलीज़ हो पाएगी। साथ ही भंसाली फिल्म को अगले साल की पहली तिमाही में ही रिलीज़ करना चाहते हैं। पहले जनवरी का विचार आया था, लेकिन पोस्ट प्रोडक्शन का काम तब तक पूरा न हो पाएगा। इसलिए वो अब फिल्म को फरवरी में ले गए। 

भंसाली फरवरी के दूसरे सप्ताह में अपनी कृति दर्शकों के सामने लाना चाहते हैं। मुश्किल यह है कि इसी दिन अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘परी’ भी रिलीज़ हो रही है। यदि अनुष्का की फिल्म की बात न करें, तो भंसाली की फिल्म के सामने कोई बड़ी फिल्म नहीं है।

ऐसे में भंसाली को लगता है कि दोनों फिल्मों का जॉनर अलग होने की वजह से दोनों फिल्मों अच्छा कारोबार कर लेंगी। फिलहाल इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना तो नहीं मिली है, लेकिन सूत्रों की मानें तो भंसाली अपनी फिल्म की रिलीज़ के लिए 9 फरवरी की तारीख तय मान रहे हैं। 

अब बात करें भंसाली की इस बहुप्रतिक्षित फिल्म में आई अड़चनों की, तो सबसे पहले इस फिल्म की शूटिंग जयपुर में प्रभावित हुई थी। वहीं फिल्म की शूटिंग के वक्त कुछ लोग फिल्म का विरोध करने पहुंच गए और फिर भंसाली के साथ फिल्म की यूनिट से भी मारपीट की गई। 

इसके बाद भंसाली ने जयपुर में शूटिंग करने का विचार छोड़ दिया और कोल्हापुर में शूटिंग करने लगे, लेकिन फिर एक दिन वहां के सेट पर भी आग लगा दी गई। काफी नुकसान हुआ। 

फिर वेस्टर्न सिने एम्प्ल़ॉयज़ की भी हड़ताड़ हो गई, जिसकी वजह से शूटिंग बाधित हुए और फिर फिल्म के सितारे फैमिली हॉलीडे पर निकल पड़े। 

फिल्म से जुड़े सूत्रों का कहना है कि अभी भी फिल्म बड़ा हिस्सा शूट होने को बाकी है। इनमें युद्ध के कई सीन भी फिल्माए जाने वाले हैं। वहीं अलाउद्दीन खिलजी के युवावस्था वाले भी कई सीन्स की शूटिंग बाकी है। फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका रणवीर सिंह निभा रहे हैं और वो कुछ दिन पहले ही क्लीनशेव लुक में नज़र आए थे। 

तकरीबन 150 करोड़ के बजट से तैयार इस फिल्म को लेकर भंसाली किसी तरह की कोई कोताही नही बरतना चाहते हैं। 

संबंधित ख़बरें