सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Bhoomi : साली, आसाराम और गंदा पानी के साथ 12 कट्स

नए सेंसर बोर्ड अध्यक्ष प्रसून जोशी भी फिल्मों के ‘कट्स’ को लेकर काफी गंभीर नज़र आ रहे हैं। उन्होंने संजय दत्त की आगामी फिल्म ‘भूमि’ को कुल 12 ‘कट’ लगाने का फरमान सुनाया है। यहां तक कि सनी लियोनी के आइटम नंबर पर भी सेंसर की गाज गिरी है। 

फिल्म भूमि में संजय दत्त और अदिती राव हैदरी
मुंबई। ओमंग कुमार के निर्देशन में बनी संजय दत्त की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘भूमि’ को सेंसर बोर्ड ने 12 ‘कट्स’ का फरमान सुनाया है। प्रसून जोशी की अध्यक्षता वाली सेंसर बोर्ड टीम ने फिल्म के आइटम नंबर पर भी कैंची चलाई है। बोर्ड का कहना है कि सनी लियोनी पर फिल्माया गया आइटम नंबर ‘ट्रिपी ट्रिपी’ का कुछ हिस्सा ही देखने लायक है और उसे ही फिल्म में रखा जाए। 

वहीं फिल्म में इस्तेमाल किए गए कुछ शब्द जैसे ‘साली’, ‘आसाराम’, ‘गंदा पानी’ जैसे शब्दों को भी फिल्मों से हटाने को कहा है। इसके अलावा फिल्म में कोर्ट रूम में दिखाए गए ‘किस’ सीन पर भी सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई है। इस तरह कुलमिलाकर फिल्म को 12 ‘कट्स’ मिले। 

फिल्म को मिले ‘कट्स’ के बारे में फिल्म निर्देशक ओमंग कुमार का कहना है कि फिल्म को इतने सारे ‘कट्स’ मिलने का अंदेशा पहले से ही था। यह एक संवेदनशीन विषय पर बनी फिल्म है और उन्होंने इसका ध्यान रखा था। 

ग़ौरतलब है कि कुछ समय पहले ही संजय दत्त ने फिल्म में सनी लियोनी पर फिल्माए गए आइटम नंबर ‘ट्रिपी ट्रिपी’ पर ऐतराज़ जताते हुए कहा था कि गाना फिल्म की स्क्रिप्ट के अनुसार नहीं है। 

बता दें कि फिल्म ‘भूमि’ एक इमोशनल ड्रामा है, जो बाप और बेटी के रिलेशन को दिखाती है। फिल्म का बैकड्रॉप आगरा का है। इसमें संजय दत्त की बेटी की भूमिका में अदिती राव हैदरी है और यह फिल्म 22 सितंबर को सिनेमाघरों में उतरेगी।

संबंधित ख़बरें