सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

‘पद्मावती’ में इस अंदाज़ में ‘घूमर’ करेंगी दीपिका पादुकोण

इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में शुमार ‘पद्मावती’ का पहला गाना ‘घूमर’ आज रिलीज़ होने वाली है। फिल्म में राजपूतानी रानी बनीं दीपिका पादुकोण राजस्थान का पारंपरिक नृत्य ‘घूमर’ करते नज़र आएंगी। वो भारी-भरकम गहनों और परिधान के साथ नज़र आने वाली हैं। 

घूमर में कुछ ऐसा लुक होगा दीपिका पादुकोण का
मुंबई। संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ का पहला गाना ‘घूमर’ आज रिलीज़ होने वाली है। दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह स्टारर इस फिल्म को लेकर दर्शक काफी उत्साहित हैं। उनका उत्साह इस फिल्म के कलाकारों का लुक सामने आने के बाद और भी बढ़ गया है।

अपने भव्य सेट डिज़ाइन के लिए जाने जाने वाले भंसाली की इस हिस्टोरिकल ड्रामा को लेकर काफी बवाल मचा था। ख़ैर, फिलहाल बात करते हैं, दीपिका पादुकोण पर फिल्माए गए गाने ‘घूमर’ की। 

बताया जा रहा है कि फिल्म में राजपूतानी रानी बनी दीपिका काफी भारी भरकम गहनों और कपड़ों में सजी डांस करती दिखेंगी। भंसाली प्रोडक्शन के फैन क्लब ने इस गाने की कुछ झलकियां सोशल मीडिया पर शेयर की हैं, जिनमें दीपिका बेहद खूबसूरत लग रही हैं। 


ग़ौरतलब है कि ‘घूमर’ राजस्थान का पारंपरिक नृत्य है। इस नृत्य में महिलाएं गोल घेरा बनाती हैं और फिर उसमें घूम-घूम कर नाचती है। यह ख़ास मौक़ो पर किया जाता है। मसलन किसी उत्सव या फिर जब नई दुल्हन का स्वागत उसके ससुराल में किया जाता है। 

इस गाने को श्रेया घोसाल ने गाया है और संगीत ख़ुद संजय लीला भंसाली ने दिया है। दीपिका ने इस सीक्वेंस के लिए मशहूर घूमर एक्सपर्ट ज्योति डी तोमर से प्रशिक्षण लिया है। 

सूत्रों की मानें, तो दीपिका के लिए यह डांस को परफॉर्मेंस काफी मुश्किल रहा। हालांकि, उन्होंने कुछ डांस स्टेप्स काफी जल्दी सीख लिए थे। उनको इस गाने को शूट करते हुए 66 बार घुमाव लेने पड़े। यह घुमाव उनके लिए इसलिए भा मुश्किल हो गए, क्योंकि उन्होंने भारी-भरकम परिधान और गहने पहन रखे थे।

एक वेबसाइट से अपने अनुभव साझा करते हुए दीपिका ने कहा कि संजय सर के द्वारा दिया हुआ यह अब तक का सबसे मुश्क़िल सॉन्ग सीक्वेंस था। फिल्म की शूटिंग ही इस गाने के साथ शुरू हुई। मैं उस दिन को कभी नहीं भुला सकती। ऐसा लगा मानो पद्मावती की आत्मा मेरे भीतर आ गई हो। इसका अहसास अभी तक मुझे महसूस होता है और शायद कई सालों तक यह बना रहने वाला है। 

फिल्म ‘पद्मावती’ में जहां दीपिका पादुकोण रानी पद्मिनी का किरदार निभा रही हैं, तो वहीं शाहिद कपूर उनके पति महारावल रतन सिंह की भूमिका में हैं। वहीं रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के चरित्र में दिखेंगे। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी यह फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में उतर रही है।

संबंधित ख़बरें