सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

रामानंद सागर की ‘सीता’ फिल्म ‘ग़ालिब’ से कर रही हैं कमबैक

रामानंद सागर के धारावाहिक ‘रामायण’ में ‘सीता’ का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया 23 साल बाद कमबैक करने वाली हैं। दीपिका जल्दी ही अपकमिंग फिल्म ‘ग़ालिब’ में नज़र आने वाली हैं। यह फिल्म अफजल गुरू के बेटे ग़ालिब गुरू के जीवन पर आधारित फिल्म है, जिसमें दीपिका अफजल गुरू की पत्नी के किरदार में नज़र आएंगी। 

टीवी की सीता, ग़ालिब से कर रही हैं कमबैक
मुंबई। साल 1986 में रामानंद सागर के ‘रामायण’ में ‘सीता’ का यादगार किरदार निभाने वाली अदाकारा दीपिका चिखलिया 23 साल के बाद कमबैक करने जा रही हैं। ख़बरों की मानें तो दीपिका हिंदी फिल्म ‘ग़ालिब’ में दिखाई देंगी। यह फिल्म अफजल गुरू के बेटे ग़ालिब गुरू की ज़िंदगी पर आधारित है। इस फिल्म में दीपिका अफजल गुरू की पत्नी के किरदार में होंगी। 

ग़ौरतलब है कि धारावाहिक ‘रामायण’ में निभाए गए ‘सीता’ के किरदार ने उनको घर-घर में पहचान दिलाई थी। छोटे पर्दे के बाद उन्होंने बड़े पर्दे की तरफ कदम बढ़ाया। राज किरण के साथ फिल्म ‘सुन मेरी लैला’ से डेब्यू किया। हालांकि, फिल्मी करियर कुछ ख़ास नहीं रहा। 

एक बार फिर वो छोटे पर्दे की तरफ मुड़ गईं। उन्होंने ‘स्वोर्ड ऑफ टीपू सुल्तान’, ‘विक्रम और बैताल’ जैसे धारावाहिकों में काम किया। इस बीच इक्का-दूक्का भोजपुरी फिल्मों में भी वो नज़र आती रहीं। 

दीपिका ने गुजराती कारोबारी हेमंत टोपीवाला से शादी करे के बाद टीवी इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। बता दें कि दीपिका के पति की कॉस्मेटिक कंपनी है। शादी के बाद दीपिका अपने पति के कारोबार में उनका हाथ बंटाने लगी थीं। फिलहाल दीपिका दो बेटियों जूही और निधि की मां है। वहीं उन्होंने राजनीति में बी अपना हाथ आजमाया है। धारावाहिक ‘रामायण’ की सफलता को भुनाने के लिए वो साल 1991 में बड़ोदरा से मेंबर ऑफ पार्लियामेंट भी चुनी गई थीं। 

अरसे बाद वो एक बार फिर छोटे पर्दे पर नज़र आईं। उन्होंने गुजराती शो ‘छूटा छेड़ा सीज़न ’ को होस्ट किया। यह शो रियल कपल के ज़िंदगी में आने वाली समस्याओं को हल करने में सहायता करता है।

संबंधित ख़बरें