सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Bigg Boss 11 Final : शिल्पा शिंदे विजेता, हिना रनर-अप

इंडियन टेलीविज़न के सबसे बड़े रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के ग्यारहवें सीज़न का रिजल्ट आ चुका है। ‘बिग बॉस 11’ की विजेता शिल्पा शिंदे बनीं, तो वहीं दूसरे स्थान पर हिना खान रही। तीसरे स्थान पर विकास गुप्ता, तो चौथे नंबर पर पुनीश शर्मा रहे। सलमान खान ने विजेता की घोषणा की। 

शिल्पा शिंदे बिग बॉस 11 की विजेता बनीं
मुंबई। कलर्स टीवी के रियलिटी शो ‘बिग बॉस 11’ को विजेता मिल चुका है। शिल्पा शिंदे के सिर पर विनर का ताज सज चुका है। फिनाले में उन्होंने हिना खान को पछाड़ते हुए ‘बिग बॉस 11’ का टाइटल अपने नाम किया। जहां हिना खान फर्स्ट रनर-अप रहीं, वहीं विकास गुप्ता सेकंड रनर अप रहे। 

‘बिग बॉस’ ट्रॉफी के साथ शिल्पा को 44 लाख रुपए ईनाम के तौर पर मिले हैं, ईनामी राशि से 50 लाख थी, लेकिन ‘विकास सिटी’ टास्क में विकास ने 6 लाख रुपए ईनामी राशि में से जीत लिया था। वहीं 6 लाख कटने के बाद बाकी के 44 लाख से भरा बैग सलमान ने शिल्पा की मां को सौंपा। 


सीज़न की शुरुआत से ही शिल्पा ने सुर्खियां बटोरी। चाहें वो अपने मन का मलाल निकालने के लिए विकास गुप्ता को परेशान करना हो, या फिर अर्शी और आकाश को सपोर्ट करने की बात ही क्यों न रही हो। प्यार करो या नफरत, लेकिन नज़रअंदाज नहीं कर सकते कि लाइन पर अपना ‘बिग बॉस’ सफर तय करने वाली शिल्पा ने ट्विटर पर ट्रेंड करने के मामले में भी रिकॉर्ड कायम कर लिया है। 

शिल्पा ने भाई आशुतोष ने शो जीतने के बाद उनके साथ सेल्फी ली और ट्वीट भी की। 


बता दें फिनाले में जनता को लाइव वोटिंग का भी मौका दिया गया था। 10 मिनट के लिए वोटिंग लाइन्स खोली गई थीं। ग़ौरतलब है कि नतीजे आने से पहले ही सोशल मीडिया पर खबरें आने लगी थीं कि शिल्पा जीत गई हैं। यह सब देखते हुए उनके भाई आशुतोष ने ट्विटर पर लिखा कि अफवाहों पर ध्यान न दें और लाइव वोटिंग के लिए तैयार रहें। 

‘बिग बॉस’ हाउस में लगे आरोप

इस घर में शिल्पा पर कई बार आरोप लगे, लेकिन सबसे ज्यादा उन पर ओवरकॉन्फिडेंस होने का आरोप लगा। क्योंकि शिल्पा अधिकतर कहती सुनी जाती थीं कि उनके फैंस उनको बचा लेंगे। सलमान ने इस बात को लेकर उनको चेतावनी भी दी थी कि इतना ओवरकॉन्फिडेंस ठीक नहीं है। 

अकेली खेली

जहां ‘बिग बॉस’ में अधिकतर लोग ग्रुप में खेल रहे थे, वहीं शिल्पा हर बार अकेली ही खेलती देखी गईं। इस वजह से लगातार टास्क करने के बाद भी उन पर आरोप लगाए गए कि वो टास्क नहीं करती, बल्कि किचन में खाना बनाती रही हैं। आखिरी के सप्ताह में इस बात का दुख भी वो पुनीश से साझा करते नज़र आईं। 


धमाकेदार परफॉर्मेंस

‘बिग बॉस’ हाउस में 36 के आंकड़े के साथ प्रवेश करने वाले विकास गुप्ता और शिल्पा शिंदे ने ‘मैं नागिन तू सपेरा’ पर परफॉर्म करते दिखे। वहीं पुनीश ने बंदगी के साथ ‘टिप टिप बरसा पानी’ पर डांस किया। वहीं हितेन तेजवानी और अर्शी खान ‘लैला तेरी ले लेगी’ पर परफॉर्म करते दिखे। हिना ने भी अपने दोस्तों प्रियां शर्मा और लव त्यागी के साथ परफॉर्म किया।

संबंधित ख़बरें