सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

‘बाहुबली’ से भी भव्य होगी फिल्म ‘रामायण’

अब पौराणिक कथा ‘रामायण’ को पर्दे पर उतारने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसके लिए पहला कदम उठा लिया गया है। हाल ही में फिल्म के लिए प्रोड्यूसर्स ने उत्तर प्रदेश सरकार के साथ मेमोरेंडम और अंडरस्टेंडिंग यानी एमओयू साइन किया है। ख़बरें हैं कि इस फिल्म को थ्रीडी में बनाने की योजना है।


मुंबई। इन दिनों ऐतिहासिक और पौराणिक गाथाओं को पर्दे पर उतारने का शगल सा चल पड़ा है। इसी कड़ी में अब धार्मिक ग्रंथ ‘रामायण’ पर भी फिल्म बनाने की दिशा में पहला कदम उठा लिया गया है।

थ्री डी में बनने वाली इस फिल्म के लिए प्रोड्यूसर्स ने उत्तर प्रदेश सरकार के साथ एमओयू पर साइन किया गया है। ‘रामायण’ पर बनने वाली इस फिल्म को लेकर अल्लू अरविंद, नामित मल्होत्रा और अधु मंतेना ने करार किया है। बताया जा रहा है कि तीन फिल्मों की सीरीज़ में बनने वाली इस फिल्म को ‘बाहुबली’ से भी भव्य स्तर पर बनाने की योजना है। साथ ही इस फिल्म तमिल, तेलुगु और हिंदी में बनेगी। 

हाल ही हुए इन्वेस्टर समिट के दौरान इस करार को किया गया। मंतेना ने इस कारा के बारे में कहा, ‘500 करोड़ रुपए बजट के साथ भारत की सबसे महंगी फिल्म बनाने का हमने विचार रखा है।’ आगे बताया, ‘एक नई टेक्नोलॉजी औऱ वीएफएक्स के साथ इस पौराणिक कथा को एक बार फिर से नई पीढ़ी के दर्शकों के लिए लाना चाहते हैं।’

ग़ौरतलब है कि इस बजट की अभी तक कोई फिल्म नहीं बनी है। महंगी फिल्मों के कतार में फिलहाल ‘बाहुबली’ है, लेकिन जिस बजट के बारे में जिक्र किया गया है, उससे तो लगता है कि ‘रामायण’, ‘बाहुबली’ को कापी पीछे छोड़ने वाली है।

संबंधित ख़बरें
आगे कंट्रोवर्सी में फंसे पापोन ने छोड़ा ‘वॉइस ऑफ इंडिया किड्स 2’