सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

रणवीर सिंह करते थे ‘चोरी’!

हमारी तरह आप भी यह पढ़ कर चौंक गए होंगे न!... लेकिन यह बात खुद रणवीर सिंह ने एक इवेंट के दौरान कही है। दरअसल, रणवीर लोगों के मोबाइल से निर्माता-निर्देशकों के नंबर्स चुराया करते थे, ताकि वो अपने लिए काम मांग सकें। 

रणवीर सिंह चुराते थे नंबर्स
मुंबई। रणवीर सिंह फिलहाल किसी पहचान के मोहताज नहीं है। पहली फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से लेकर ‘पद्मावत’ तक के सफर पर ग़ौर करेंगे, तो पाएंगे कि उनके करियर का ग्राफ हमेशा ऊपर ही जाता रहा है, लेकिन एक ऐसा भी दौर रणवीर के जीवन में था, जब वो निर्माता-निर्देशकों से एक बार मिलने के लिए धक्के खाया करते थे। 

अपने संघर्ष के दिनों की कहानी सुनाते हुए रणवीर ने एक इवेंट में बताया कि वो खुद अपना पोर्ट-फोलियो बनाकर निर्माता-निर्देशकों का पीछा करते थे। उनसे बात करने के लिए लोगों के मोबाइल से नंबर चुराया करते थे। 

निर्मता-निर्देशक के पास जैसे-तैसे उनके पोर्ट-फोलियो पहुंच जाता था, लेकिन उस पोर्ट-फोलियो की नियती कचरे का डिब्बा होता था। लेकिन धुन के पक्के रणवीर ने हार नहीं मानी। 

रणवीर ने कहा कि मैं रेस्त्रां और नाइट क्लब्स में भी फिल्ममेकर्स के पीछे-पीछे घूमता था। निर्माता-निर्देशकों से बात करने के लिए दूसरों के मोबाइल से उनके नंबर चुराया करता था, ताकि नंबर के जरिये फिल्ममेकर्स से संपर्क कर के कह सकूं कि हैलो जी मैं एक्टर रणवीर सिंह हूं। कृपया आप मुझे एक मौक़ा दें। 

रणवीर ने बताया कि मैं अपने पोर्ट-फोलियो और कॉलिंग कार्ड को अपने साथ लेकर घूमा करता था, ताकि लोग जान पाएं कि मैं भी एक अभिनेता हूं। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा करते हुए मुझे तकरीबन 8-10 महीने हुए होंगे कि एक दिन शानू का मुझे कॉल आया। 

बता दें कि शानू शर्मा कास्टिंग डायरेक्टर हैं। फिलहाल यशराज फिल्म्स के लिए कास्टिंग कर रही हैं। 

ख़ैर, शानू ने रणवीर को बताया कि यशराज फिल्म्स एक नए लड़के की तलाश में है। रणवीर ने कहा कि यह सुन कर मैं तो अपना सिर ही खुजाने लगा था। क्योंकि यशराज फिल्म्स बड़े प्रोडक्शन हाउसेस में से है और वो सिर्फ़ स्टार्स के साथ ही काम करता है। अब ऐसे में मुझे कैसे कॉल आया। 

रणवीर कहते हैं कि उस कॉल के बाद मैं भी किस्मत आजमाने जा पहुंचा। उस ऑडिशन में अपना शत प्रतिशत दिया। नतीजतन मुझे ‘बैंड बाजा बारात’ में काम मिल गया। 

ये तो थी रणवरी को पहली फिल्म मिलने की कहानी। लेकिन रणवीर ने इस मौक़े को हाथ से जाने नहीं दिया, बल्कि बेहतर से बेहतर परफॉर्मेंस देते जा रहे हैं। फिलहाल ‘गली बॉय’ की तैयारियों में जुटे रणवीर को बेहतरीन परफॉर्मर माना जाता है।

संबंधित ख़बरें