क्यों हुई रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’ पोस्टपोन?

रानी मुखर्जी की कमबैक फिल्म ‘हिचकी’ को देखने के लिए थोड़ा और इंतज़ार करना होगा, क्योंकि फिल्म को पोस्टपोन कर दिया गया है। पहले जहां यह फिल्म 23 फरवरी को रिलीज़ होने जा रही थी, अब वो 23 मार्च को सिनेमाघरों में उतरेगी। फिल्म को पोस्टपोन करने के कारण को जानने के लिए पढ़िए ख़बर। 

फिल्म हिचकी में रानी मुखर्जी
मुंबई। अभिनेत्री रानी मुखर्जी के कमबैक का इंतज़ार एक महीना और लंबा हो गया। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म ‘हिचकी’ की रिलीज़ डेट एक महीना पोस्टपोन कर दी गई है। जहां यह फिल्म पहले 23 फरवरी को रिलीज़ हो रही थी, वहीं अब यह फिल्म 23 मार्च को सिनेमाघरों में उतरेगी। 

ख़ास बात तो यह है कि प्रोड्यूसर्स ने फिल्म ‘हिचकी’ की कुछ दिनों पहले ही स्पेशल स्क्रीनिंग करवाई थी। इस स्क्रीनिंग में आए शख्सियतों ने फिल्म की काफी तारीफें भी की थीं। सूत्रों की मानें, तो थिएटर में इस फिल्म को स्टैंडिंग ओवेशन मिला यानी सभी ने खड़े होकर तालियां बजाईं। 

रिलीज़ होने से इतने पहले स्पेशल स्क्रीनिंग की वजह भी काफी ख़ास है। बताया जा रहा है कि फिल्म के प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा जानना चाहते थे कि कहीं फिल्म में कोई कमी तो नहीं रह गई है। यदि कुछ कमी नज़र आती है, तो फिर सुझाव के मुताबिक बदलाव किया जाएगा। 

बेटी आदिरा के जन्म के बाद रानी सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक कर रही हैं। ऐसे में आदित्य नहीं चाहते कि रानी की कमबैक फिल्म को लेकर कोई कोर-कसर बाकी रही जाए। इसलिए एक्सपर्ट्स की राय जानने के लिए उन्होंने इस स्क्रीनिंग को ऑर्गनाइज़ किया था। 

ख़ैर, स्पेशल स्क्रीनिंग में मिले रिस्पांस के बाद भी इस फिल्म की रिलीज़ डेट को आखिर क्यों बढ़ाया गया। इसकी वजह फिल्म ‘हिचकी’ का दबाव था। दरअसल, टीम का मानना है कि इस फिल्म को ज्यादा से ज्यादा ऑडियंस दिलवाने के लिए इसे मार्च में रिलीज़ किया जाना चाहिए। क्योंकि मार्च में बोर्ड के एग्जाम्स ख़त्म हो जाएंगे और फिल्म को ज्यादा दर्शक मिलेंगे। 

टीम के इस प्रस्ताव में प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा को दम नज़र आया और उन्होंने फिल्म को एक महीने बाद रिलीज़ करने की घोषणा कर दी है। 

ग़ौरतलब है कि फिल्म ‘हिचकी’ में रानी नैना माथुर नाम की महिला का किरदार निभा रही हैं, जो टॉरेंट सिंड्रोम से ग्रसित है। फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने किया है। फिल्म काफी कुछ अमेरिकन टीवी फिल्म ‘फ्रंट ऑफ द क्लास’ से मिलती-जुलती है। इसे उस फिल्म का रीमेक भी कहा गया है। 

अच्छा है, बेहतरीन अदाकार रानी मुखर्जी एक बार फिर कमर कस चुकी है, देखते हैं दर्शक उनकी मेहनत और फिल्म को किस तरह आंकती है और बॉक्स ऑफिस का ऊंट किस करवट बैठता है।

संबंधित ख़बरें 
आगे फिर लटकी रणबीर कपूर की बायोपिक ‘दत्त’!