सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

इस फिल्म को रिलीज़ करने की अपील कर रहे हैं अमिताभ बच्चन

अब अरसे से बन कर तैयार फिल्म सिनेमाघर तक न पहुंचे, तो कलाकार को दुख तो होता ही है। यदि वो कलाकार अमिताभ बच्चन हो, तो दुख कुछ और ही बढ़ जाता है। दरअसल, अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म ‘शूबाइट’ अरसे से रिलीज़ का मुंह ताक रही है। इसी फिल्म को रिलीज़ करने की अपील अमिताभ बच्चन ने निर्देशक शूजित सरकार और निर्माताओं से की है। 

शूबाट को रिलीज़ किया जाये
मुंबई। कुछ फिल्में बन तो जाती हैं, लेकिन विवादों में फंसने के बाद वो थिएटर तक पहुंच नहीं पाती हैं। ऐसी ही एक फिल्म है ‘शूबाइट’। अमिताभ बच्चन की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म शूजित सरकार ने निर्देशित की थी। लेकिन निर्मातओं और निर्देशक के मतभेद के चलते यह फिल्म रिलीज़ नहीं हो पा रही है। 

इस फिल्म को रिलीज़ करने की जब एक फैन ने बिग-बी से दरख्वास्त की, तो उन्होंने अपने फैन की अर्जी को प्रोड्यूसर्स तक पहुंचा दिया। साथ ही अपनी तरफ से भी फिल्म को रिलीज़ करने की अपील कर दी। 

अमिताभ बच्चन की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘शूबाइट’ की शूटिंग पूरी हो चुकी है। इस फिल्म में अमिताभ के अलावा सारिका, दिया मिर्जा, जिमी शेरगिल और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी भी अहम किरदारों में हैं। यह फिल्म 60 के दशक के बैकड्रॉप पर बनी है। इसमें अमिताभ एक ऐसे शख्स की भूमिका में हैं, जो खुद की खोज में निकल पड़ा है। 

अब दर्शकों तक यह फिल्म निर्माताओं के मतभेद के चलते नहीं पहुंच पा रही है। दरअसल, शूजित सरकार ने पर्सेप्ट पिक्चर्स कंपनी के साथ मिलकर इस फिल्म को बनाने की योजना बनाई थी, तब फिल्म का नाम ‘जॉनी वाकर’ रखा गया था। तब कुछ कारणों के चलते फिल्म का काम शुरू नहीं पाया। उसके बाद शूजित सरकार ने यूटीवी मोशन पिक्चर्स से हाथ मिला लिया और फिर फिल्म को ‘शूबाइट’ के नाम से बना लिया। 

इसके बाद परसेप्ट पिक्चर्स कंपनी ने यूटीवी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर दी और इस फिल्म का भविष्य अधर में लटक गया। हालांकि, साल 2012 में इसे खारिज कर दिया गया। तब तक शूजित सरकार की दो फिल्में ‘मद्रास कैफे’ और ‘विक्की डोनर’ आ चुकी थी। 

वैसे कहा जा रहा है कि यह फिल्म इस साल तो नहीं, लेकिन साल 2019 में रिलीज़ हो सकती है। वहीं फिलहाल तो शूजित सरकार अपनी आगामी फिल्म ‘अक्टूबर’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इस फिल्म में वरुण धवन और बनिता संधू मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म 13 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है। 

यहां पढ़ सकते हैं अमिताभ बच्चन के ट्वीट को....



संबंधित ख़बरें