सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

TRP Week 10 : ‘राइज़िंग स्टार’ हुआ राइज़, टॉप है ‘कुंडली भाग्य’

हर बार की तरह इस बार भी छोटे पर्दे की रिपोर्ट कार्ड लेकर हम हाज़िर हैं। जहां इस बार भी ‘कुंडली भाग्य’ नंबर एक की कुर्सी से चिपका हुआ है, तो वहीं दो रियलिटी शो ने टॉप फाइव में अपनी जगह बना ली है। सिंगिंग रियलिटी शो ‘राइज़िंग स्टार 2’ और डांसिग रियलिटी शो ‘सुपर डांसर्स 2’ तीसरे और चौथे नंबर हैं। बाकि शोज़ के क्या हाल हैं, जानते हैं रिपोर्ट में....

टीआरपी टेबल में आया ऊपर

मुंबई। बार्क इंडिया ने दसवें वीक का डाटा रिलीज़ कर दिया है। 3 मार्च से 9 मार्च के बीच किन शोज़ के दर्शकों का दुलार मिला, तो किन्हें दर्शकों ने ज्यादा तवज्जो नहीं दी। आइए डालते हैं नज़र इस रिपोर्ट कार्ड पर।
इस सप्ताह भी ज़ी टीवी के शो ‘कुंडली भाग्य’ ने अपनी बादशाहत कायम रखी है। बीते साल जुलाई में यह शो लॉन्च किया गया था। एकता कपूर के इस शो के दर्शकों का अथाह प्यार मिल रहा है। करण और प्रीता के बीच की कैमिस्ट्री दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। यहां तक कि सोशल साइट पर इस जोड़ी को ‘प्रीरन’ यानी प्रीत+करण कहा जाने लगा है। श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर स्टारर यह शो ‘कुमकुम भाग्य’ का स्पिनऑफ है। 

टीआरपी टेबल में नंबर दो की कुर्सी पर इस बार ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ बैठा है। सोनी सब का यह धारावाहिक गुदगुदाते हुए संदेश दे जाता है। साल 2008 से शुरू इस शो को दर्शक काफी पसंद करते हैं। गोकुलधाम सोसायटी और वहां पर रहने वाले लोगों के आम जीवन में आने वाली दिक्कतों से मनोरंजनात्मक ढंग से निकलने की कहानी, दर्शकों को काफी गुदगुदाती है। 

इस सप्ताह नंबर तीन के पायदान पर कलर्स टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो ‘राइज़िंग स्टार 2’ ने कब्जा जमाया है। शंकर महादेवन, दिलजीत दोसांझ और मोनाली ठाकुर इस शो के जज हैं, जबकि रवि दूबे इसे होस्ट करते हैं। यह शो इसी साल जनवरी में लॉन्च किया गया था। दरअसल, बीते सप्ताह श्रीदेवी स्पेशल ट्रिब्यूट एपिसोड किया गया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। ग़ौरतलब है कि श्रीदेवी का 24 फरवरी को निधन हो गया था। 

फिर नंबर चार भी रियलिटी शो ने ही कब्जा जमाया है। डांसिंग रियलिटी शो ‘सुपर डांसर 2’ ने अपने फिनाले वीक में दर्शकों का ध्यान बखूबी खींचा। गीता कपूर, शिल्पा शेट्टी और अनुराग बसु इस शो में निर्णायक की भूमिका निभाते हैं। 

इस बार भी नंबर पांच की कुर्सी पर ‘कुमकुम भाग्य’ है। कभी टॉप की पोज़िशन पर अपना कब्जा जमाये रखने वाला यह शो, लगातार नीचे खिसक रहा है। हालांकि, कैसे भी करके टॉप-5 में जमे ही रहता है। श्रीति झा और शब्बीर अहलूवालिया अभिनीत यह शो साल 2014 से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। 

वहीं बाकी धारावाहिकों की बात करें, तो ‘ये हैं मोहब्बतें’ नंबर छह पर है, जबकि ‘शक्ति-अस्तित्व के अहसास की’ नंबर सात पर है। नंबर आठ पर ‘उड़ान’, नंबर नौ पर ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ और नंबर दस पर ‘इश्क़ में मरजावां’ है।

संबंधित ख़बरें