सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

ऐसे मिली सारा अली खान को ‘सिम्बा’

करण जौहर और रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिम्बा’ की लीडिंग लेडी का ऐलान तो सुबह ही हुआ है। अब इस फिल्म में रणवीर सिंह के अपोज़िट सारा अली खान नज़र आने वाली हैं। हालांकि, सारा से पहले भी कई अभिनेत्रियों के नाम सामने आए और कई बार यह भी ख़बरें आईं कि सारा की दिली ख्वाहिश है कि वो इस फिल्म में कास्ट की जाएं। फिर अभिषेक कपूर का फरमान, लेकिन उसके बाद भी सारा को कैसे मिली यह फिल्म....जानने के लिए पढ़िए रिपोर्ट। 

सारा अली खान, करण जौहर और रोहित शेट्टी
मुंबई। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनने वाली फिल्म ‘सिम्बा’ में सारा अली खान, रणवीर सिंह के साथ स्क्रीन शेयर करते नज़र आएंगी। इस बात की आधिकारिक पुष्टि कर दी गई है। हालांकि, साउथ की फिल्म ‘टेम्पर’ की रीमेक इस फिल्म को लेकर बीते दिनों से अटकलों का काफी बाज़ार गर्म था। 

इस फिल्म के लिए कई अभिनेत्रियों के नाम सामने आ रहे थे। बीच में ख़बर यह भी आई कि रणवीर सिंह अपनी कथित गर्लफ्रेंड अदाकार दीपिका पादुकोण के नाम की सिफारिश भी कर रहे हैं। वहीं कुछ रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि सारा अली खान इस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए काफी हाथ-पैर मार रही हैं। लेकिन फिल्म ‘केदारनाथ’ के निर्देशक अभिषेक कपूर की साफ हिदायत थी कि जब तक उनकी फिल्म पूरी न हो जाए और सिनेमाहॉल तक न पहुंच जाए। तब तक सारा किसी और फिल्म को साइन नहीं करेंगी। अभिषेक कपूर के इस फरमान के चलते ही सारा ने अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म को भी करने से मना कर दिया था। 

वहीं दूसरी तरफ स्टारकिड्स को लॉन्च करने का बीड़ा उठाने वाले करण जौहर सारा को फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ से लॉन्च करना चाहते थे, लेकिन सारा सोलो फिल्म से अपना बॉलीवुड करियर शुरू करना चाहती थीं, लिहाजा फिल्म को मना कर दिया। करण, सारा को अपने बैनर तले वैसे ही लॉन्च करना चाहते थे, जैसे वो जान्ह्वी कपूर को लॉन्च कर रहे हैं। या फिर इससे पहले वरुण धवन और आलिया को लॉन्च कर चुके हैं। 

खैर, तब बात नहीं बनी, लेकिन फिल्म ‘सिम्बा’ में वो सारा को कास्ट करना चाहते थे। अब जब सारा और करण दोनों की इच्छा थी, तो पेंच क्या था। दरअसल, पेंच थे अभिषेक कपूर। अभिषेक के फरमान के बाद सारा की आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं हो पा रही थी। ऐसे में सामने आईं क्रिअर्ज की प्रेरणा कपूर। 

क्रिअर्ज के बैनर तले ही ‘केदारनाथ’ बनाई जा रही है। ऐसे में जब प्रेरणा और अभिषेक के बीच मन-मुटाव हुआ, तो सबसे ज्यादा चिंता सारा और सारा की मां अदाकारा अमृता को हुई। ये दोनों तब से प्रेरणा के टच में हैं। सारा ने अभिषेक कपूर की हिदायत भी प्रेरणा से बताई थी। साथ प्रेरणा को फिल्म ‘सिम्बा’ को लेकर अपनी इच्छा भी बता चुकी थी। 

इस पूरे मामले में प्रेरणा, सारा के साथ नज़र आईं। प्रेरणा ने खुद सारा को आगे बढ़ने की सलाह दी और कहा कि वो जो चाहें फिल्म साइन कर सकती हैं। अपने मन-मुताबिक प्रोजेक्ट की चुनाव कर सकती हैं। फिर क्या था, करण की इच्छा, सारा की ख्वाहिश और प्रेरणा की सलाह के चलते फिल्म ‘सिम्बा’ की लीडिंग लेडी सारा अली खान बन गईं। 

सारा का ‘सिम्बा’ में किरदार

अब इस फिल्म को लेकर एक ख़ास जानकारी और है। दरअसल, सारा के लिए फिल्म में कुछ बदलाव किए गए हैं। जैसा कि सब जानते हैं कि फिल्म ‘सिम्बा’ जूनियर एनटीआर की सुपरहिट फिल्म ‘टेम्पर’ की  हिन्दी रीमेक है। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर वाला किरदार रणवीर सिंह निभा रहे हैं। 

इस फिल्म रणवीर सिंह ‘भ्रष्ट’ पुलिसकर्मी संग्राम भालेराव का किरदार निभाएंगे, जबकि सारा के हिस्से काजल अग्रवाल वाला किरदार आया है। काजल अग्रवाल ने फिल्म ‘टेम्पर’ में एनीमल वेलफेयर ग्रुप की सदस्या का किरदार निभाया था। 

अब फिल्म ‘टेम्पर’ में जूनियर एनटीआर को काजल अग्रवाल से एक एनकाउंटर के दौरान एकतरफा प्यार हो जाता है। फिर काजल को इंप्रेस करने के लिए वो काफी कोशिशें करता है। फिर धीरे-धीरे जूनियर एनटीआर की छवि में सुधार होता है और वो अच्छा पुलिसकर्मी बन जाता है। 

ख़बरें हैं कि सारा, जो कि काजल वाला किरदार निभा रही हैं, उन्होंने इस फिल्म में अपने किरदार को लेकर और अहमियत की मांग की है, जिसे मान लिया गया है। सारा के अलावा फिल्म में एक और अदाकारा अहम किरदार निभाती हुई नज़र आ सकती है। 

प्रकाश राज ‘सिम्बा’ के विलेन

वहीं फिल्म ‘सिम्बा’ में विलेन के रूप में प्रकाश राज का नाम सामने आ रहा है। प्रकाश राज और रोहित शेट्टी इससे पहले फिल्म ‘सिंघम’ में साथ में काम कर चुके हैं। इस तरह की फिल्म के लिए प्रकाश राज से बेहतर विकल्प नज़र नहीं आ रहा है। खैर, सबकुछ ठीक-ठाक रहा, तो रोहित फिल्म की शूटिंग मई से शुरू कर सकते हैं। यह फिल्म इसी साल 28 दिसंबर को रिलीज़ हो रही है। 

खान्स से ‘सिम्बा’ की भिड़ंत 

बॉलीवुड के दो खान यानी शाहरुख खान और सलमान खान की फिल्में दिसंबर में रिलीज़ हो रही हैं। जहां शाहरुख खान की फिल्म ‘ज़ीरो’ 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में उतरेगी, वहीं सलमान खान की ‘दबंग 3’ 28 दिसंबर को रिलीज़ होने जा रही है। ऐसे में जब एक सप्ताह के भीतर बॉलीवुड के दो दिग्गज सितारों की फिल्में आ रही हैं, ऐसे में ‘सिम्बा’ की कमाई को लेकर कुछ ख़ास स्कोप नज़र नहीं आता। 

हालांकि, रोहित शेट्टी, करण जौहर और रणवीर सिंह की अपनी फैन फोलोविंग है, जो फिल्म को जबरदस्त सफलता दिला सकता है, लेकिन दो बड़े सितारों के साथ फिल्म को सिनेमाघरों में उतारना, समझदारी का फैसला नहीं हो सकता। 

ऐसे में ख़बरें हैं कि रोहित शेट्टी ‘सिम्बा’ को साल 2019 के पहले महीने यानी जनवरी में ले जाएं, ताकि न तो ‘दबंग 3’ को नुकसान हो और न ही ‘सिम्बा’ घाटे में जाए। फिलहाल ख़बर की पुष्टि नहीं हुई है।

संबंधित ख़बरें