सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

आलिया भट्ट की इन फिल्मों पर होगी बॉक्स ऑफिस की निगाहें

इन दिनों आलिया भट्ट के पास एक से बढ़ कर एक फिल्में हैं और इसके साथ ही वो नए-नए निर्देशकों के दिलचस्प प्रोजेक्ट भी पाती जा रही हैं। आने वाले दिनों में उनकी रिलीज़ होने वाली फिल्मों पर ग़ौर करेंगे, तो पाएंगे कि आलिया की इन फिल्मों पर बॉक्स ऑफिस भी टक-टकी लगाए बैठा है। आप देख लीजिए उस लिस्ट को। 

आलिया भट्ट की आगामी फिल्में
मुंबई। महज छह से सात साल के भीतर ही आलिया भट्ट ने हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में जो मुकाम हासिल किया है, वो काबिल-ए-तारीफ है। फिलहाल हाल तो यह है कि इंडस्ट्री के बड़े से बड़े निर्माता-निर्देशक आलिया के साथ काम करने को बेताब है। 

ग़ौरतलब है कि साल 2012 में करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ आलिया ने अपनी एक्टिंग करियर शुरू किया था। उसके बाद कभी भी आलिया ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा था। इस फिल्म से तीन लोगों ने डेब्यू किया था। आलिया के अलावा वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा हैं। जहां आलिया के अलावा वरुण के करियर की गाड़ी भी ठीक चल रही है, वहीं सिद्धार्थ की नैय्या डगमगा रही है। 

ख़ैर, अब यदि आलिया की बात करें, तो उन्होंने अभी तकरीबन दस से बारह फिल्में की हैं, जिनमें से कुछेक को छोड़ कर बाकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा कारोबार किया है। अब आने वाली फिल्मों की बात करें, तो अलग-अलग जॉनर की फिल्में आलिया के पास हैं, जो यक़ीनन अच्छा कारोबार करने का माद्दा रखती हैं, तभी तो बॉक्स ऑफिस को आलिया से काफी उम्मीदें हैं। 

आलिया की अगली रिलीज़ फिल्म है ‘राज़ी’। मेघना गुलज़ार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आलिया भारतीय जासूस की भूमिका में नज़र आएंगी। हरिंदर सिक्का के नॉवेल ‘कॉलिंग सहमत’ पर आधारित इस फिल्म में आलिया के साथ विक्की कौशल, रजित कपूर अहम किरारों में होंगे। आलिया एक ऐसे जासूस का किरदार निभाती दिखेंगी, जो पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी से शादी कर पाकिस्तान चली जाती हैं और फिर वहां से भारतीय सेना को ख़बरें भेजती हैं। 

इसके बाद आलिया दिखेंगे ज़ोया अख्तर की फिल्म ‘गली बॉय’ में। फिल्म में वो रणवीर सिंह के साथ स्क्रीन शेयर करते नज़र आएंगी। ज़ोया की इस फिल्म की कहानी रियल लाइफ इंसीडेंट पर बेस्ड है। 

फिर अयान मुखर्जी की बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में आलिया अहम भूमिका निभा रही हैं। इस फिल्म में आलिया रणबीर कपूर के अपोज़िट नज़र आएंगी। हाल ही इस फिल्म के पहले शेड्यूल की शूटिंग कर बुल्गारिया से सितारे वापस आए हैं। फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन भी मुख्य भूमिका में हैं। 

वहीं करण जौहर के ड्रीम प्रोजेक्ट कही जाने वाली फिल्म ‘कलंक’ की भी आलिया अहम हिस्सा हैं। हाल ही उन्होंने एक डांस नंबर शूट किया है। इस फिल्म में आलिया और वरुण की जोड़ी एक बार फिर नज़र आएगी। इससे पहले इन दोनों की जोड़ी की तीन फिल्में रिलीज़ हुई हैं और तीनों ही सफल रही हैं। ख़ैर, आलिया और वरुण के अलावा माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, सोनीक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर अहम भूमिका में हैं। 

अब इन चार फिल्मों के अलावा हाल ही में आलिया ने अश्विनी अय्यर तिवारी की एक फिल्म के लिए भी ‘हामी’ भर दी है। फिलहाल फिल्म को लेकर ज़्यादा जानकारी तो सामने नहीं आई है, लेकिन बताया जा रहा है कि जल्दी ही इसकी आधिकारिक घोषणा होने वाली है। 

...अब आलिया की इन फिल्मों के बारे में पढ़ कर अंदाज़ा हो गया होगा कि उनकी फिल्मी किट्टी में एक से बढ़ कर एक फिल्में हैं और सभी का जॉनर अलग-अलग है।

संबंधित ख़बरें