सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

शाहरुख खान ने यशराज फिल्म्स की इस फिल्म के लिए भरी हामी

यशराज फिल्म्स और शाहरुख खान का रिश्ता काफी ख़ास है। अभी तक शाहरुख ने यशराज की 10 फिल्मों में काम किया है और जल्दी ही वो 11वीं फिल्म करने जा रहे हैं। सूत्रों की माने, तो इस फिल्म के लिए शाहरुख ने आदित्य चोपड़ा को ‘हां’ कह दिया है। शाहरुख की किट्टी में इन दिनों एक के बाद एक कई बड़ें प्रोजेक्ट नज़र आ रहे हैं। 

शाहरुख लेकर आ रहे हैं बड़े प्रोजेक्ट्स
मुंबई। बीते कुछ सालों में यदि शाहरुख खान की फिल्मोंग्राफी पर ग़ौर करें, तो पाएंगे कि कोई ख़ास हिट उनके खाते में दर्ज नहीं हुए हैं। ऐसे में शाहरुख एक अदद फिल्म की तलाश में काफी बैचेन हो रहे हैं और एक के बाद एक कई फिल्मों के लिए उन्होंने हामी भी भर दी है। 

ताज़ा जानकारी यह है कि शाहरुख ने यशराज फिल्म्स की एक फिल्म के लिए हामी भर दी है। बीते दिनों आदित्य चोपड़ा से इस सिलसिले में उन्होंने मुलाकात भी की थी और फिर जब आदित्य ने फिल्म के प्रस्ताव के बारे में बताया, तो शाहरुख बात जंच गई और फिल्म के लिए ‘हां’ कर दिया। 

यशराज फिल्म्स और शाहरुख का नाता काफी पुराना है। बता दें कि अब तक शाहरुख ने यशराज बैनर की दस फिल्मों में अभिनय किया है। वहीं यदि सबकुछ ठीक रहा, तो जल्दी ही 11वीं फिल्म में भी नज़र आएंगे। 

वैसे, तो फिल्म को लेकर कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि वह फिल्म ‘धूम’ फ्रेंचाइज़ी की चौथी किश्त हो सकती है। 

फिलहाल शाहरुख इसी महीने अमेरिका रवाना होने वाले हैं। वहां आनंद एल राय की फिल्म ‘ज़ीरो’ के कुछ हिस्सों की शूटिंग करेंगे। एक सीक्वेंस एल्बामा के रॉकेट सेंटर में भी शूट किया जाना है। शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा भी अमेरिका जाएंगी। 

शाहरुख की आगामी फिल्में 

अबकी बार शाहरुख खान ने बॉक्स ऑफिस पर दमदार वापसी करने का मन बना लिया है। उनकी आगामी फिल्मों पर ग़ौर करें, तो पाएंगे कि आने वाले दो-तीन सालों में शाहरुख छह जबरदस्त फिल्मों की सौगात दर्शकों को देने जा रहे हैं। 

उन फिल्मों में पहले नंबर पर है ‘ज़ीरो’। आनंद एल राय के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म में कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी नज़र आएंगी। वहीं फिल्म में शाहरुख बौने का किरदार निभा रहे हैं। वैसे, तो फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है, लेकिन कुछ सीक्वेंस को शूट करने के लिए पूरी टीम अमेरिका जाने वाली है। यह फिल्म इसी साल दिसंबर में रिलीज़ होगी। 

दूसरी फिल्म है ‘विक्रम वेधा’ का हिंदी रीमेक। आर माधवन की मुख्य भूमिका वाली इस साउथ इंडियन फिल्म का रीमेक बनाया जा रहा है। फिलहाल इसकी स्क्रिप्टिंग का काम नीरज पांडेय ने अपने हाथ में ले लिया है। 

उसके बाद फरहान अख्तर ने भी ‘डॉन 3’ को लेकर हरी झंडी दे दी है। साल 2011 में आई फिल्म ‘डॉन’ की तीसरी किश्त का जल्दी ही शुरू होने जा रहा है। फरहान अख्तर ने मीडिया से कहा कि उन्होंने ‘डॉन 3’ की स्क्रिप्टिंग पर काम शुरू कर दिया। स्क्रिप्ट पूरी होने के बाद ही फिल्म को लेकर आधिकारिक घोषणा होगी। 

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की माने, तो कमल हासन की सुपरहिट फिल्म ‘हे राम’ के राइट्स भी शाहरुख ने खरीद लिए शाहरुख इस फिल्म को लंबे अरसे से बनाना चाहते थे। आखिरकार उनकी मुराद पूरी हो गई। 

इन फिल्मों के अलावा शाहरुख, संजय लीला भंसाली और राजकुमार हिरानी के साथ फिल्में करने वाले हैं। कहानियों को लेकर दोनों निर्देशकों को शाहरुख ने हरी झंडी तो दे दी है, लेकिन फिलहाल निर्देशकों की तरफ से आधिकारिक घोषणा का इंतज़ार है।

संबंधित ख़बरें