सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Raazi Trailer : आलिया भट्ट की दमदार परफॉर्मेंसेस में से एक होगी ‘राज़ी’

एक सीधी-साधी लड़की के चेहरे से नक़ाब उतरता है और फिर नज़र आता है ‘जासूस’ का चेहरा। मेघना गुलज़ार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘राज़ी’ का आज ट्रेलर जारी किया गया। हरिंदर सिक्का की किताब ‘कॉलिंग सहमत’ पर बेस्ड इस फिल्म में आलिया भट्ट, विक्की कौशल और रजित कपूर मुख्य भूमिका में हैं। 

फिल्म राज़ी में आलिया भट्ट
मुंबई। पूरे एक साल बाद आलिया भट्ट पर्दे पर नज़र आ रही हैं। साल 2017 में मार्च में रिलीज़ हुई फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ में वो आखिरी बार नज़र आई थीं। अबकी बार मेघना गुलज़ार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘राज़ी’ में एक दमदार किरदार में दिखाई दे रही हैं। 

मंगलवार 10 अप्रैल को फिल्म का ट्रेलर मेकर्स ने जारी किया। इस 2.22 मिनट के ट्रेलर में आलिया ‘सहमत’ नाम की कश्मीरी लड़की के किरदार में दिखाई दे रही हैं। ट्रेलर में ‘सहमत’ के किरदार के कई परतें दिखाई गई हैं। कभी वो सीधी-साधी लड़की है, तो कभी शातिर जासूस नज़र आती है। 

ट्रेलर में देखने को मिलता है कि भारत की ‘सहमत’ एक पाकिस्तानी आर्मी ऑफिसर से यानी विक्की कौशल से ब्याह करती है। दरअसल, ‘सहमत’ का असली मकसद शादी नहीं, बल्कि अपने देश भारत के लिए पाकिस्तान में जासूसी करना है। शादी के बाद ‘सहमत’ भारत का आंख-कान बन कर पाकिस्तान रवाना होती है। 

वैसे तो फिल्म को हरिंदर सिक्का के नॉवेल ‘कॉलिंग सहमत’ पर बेस्ड बताया जा रहा है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि यह एक असल कहानी पर आधारित फिल्म है। साल 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध के दौरान एक भारतीय लड़की ने पाकिस्तानी आर्मी ऑफिसर से इसी तरह शादी की और फिर भारत के लिए जासूसी करती रही। 

जारी किए गए ट्रेलर में आलिया का किरदार कई भावों को समेटे है। ट्रेलर के अंत में आलिया कहती हैं, ‘वतन के आगे कुछ भी नहीं, मैं भी नहीं’ और फिर गोली चला देती हैं। 

धर्मा प्रोडक्शन और जंगली पिक्चर्स के बैनर तले बनी फिल्म की शूटिंग पंजाब और मुंबई में हुई थी। कश्मीर में भी फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग होनी थी, लेकिन फिर हालात को देखते हुए मुंबई में ही कश्मीर का सेट तैयार किया गया। 

इस फिल्म को मेघना गुलज़ार ने निर्देशित किया है। मेघना इससे पहले ‘तलवार’ और ‘फिलहाल’ सरीखी फिल्मों का निर्देशन कर चुकी हैं। यह फिल्म 11 मई को रिलीज़ हो रही है।

संबंधित ख़बरें